दिलचस्प

Challenge: इस तस्वीर में बच्चों ने भी ढूंढ ली छुपी हुई बिल्ली, क्या आप ढूंढ सकते हैं?

इन दिनों सोशल मीडिया पर यह तस्वीर बहुत वायरल हो रही है. इस फोटो में एक बिल्ली छुपी है. आप समझ ही गए होंगे कि आपको क्या करना है. जी हां, इस तस्वीर में आपको छुपी हुई बिल्ली को ढूंढना है. अब खाली वक्त में करें भी तो क्या. देखिये जनाब, वक्त लॉकडाउन का चल रहा है. ऐसे में इन दिनों लोगों के पास खाली समय की कमी नहीं है. यदि आपने भी अपने सभी काम कर लिए हैं और करने के लिए कुछ भी नहीं है तो 2 मिनट निकालिए और इस तस्वीर को जरा ध्यान से देखिये. दिमाग और नजरों पर जोर डालेंगे तो हम यकीन से कहते हैं कि आपको बिल्ली दिख ही जायेगी. इससे आप यह भी जान लेंगे कि इस तरह के क्विज आप पास कर सकते हैं या नहीं. सबसे बड़ी बात इस फोटो में बिल्ली को ढूंढने से आपकी आंखों का भी टेस्ट फ्री में हो जाएगा. तो नजर डालिए तस्वीर पर और बताइए कि आपको बिल्ली दिख रही है क्या? जवाब फिर भी न मिले तो नीचे देख लीजियेगा.

इतना भी मुश्किल नहीं है…


बता दें, इस तस्वीर को आईएफएस रमेश पांडे ने शेयर किया है. उन्होंने तस्वीर को कैप्शन देते हुए लिखा है, “फ्रेम में बिल्ली को खोजें. हालांकि, बिल्ली को किसी जंगल में खोजना तेल से पानी अलग करने जैसा है. दरअसल, मछलियों का शिकार करने वाली बिल्लियों को पानी के स्त्रोतों के पास रहना पसंद होता है. और हां, इन्हें गोता लगाकर शिकार करने के लिए भी पहचाना जाता है”.

बता दें, यह तस्वीर हिमालय की तहलटी के तराई क्षेत्र की है. वर्ल्ड वाइड फंड फॉर नेचर के मुताबिक इस तरह की बिल्लियां सुंदरवन के मैनग्रोव जंगलों या हिमालय की तहलटी जैसे गंगा व ब्रह्मपुत्र नदियों में पायी जाती हैं. सोशल मीडिया पर कई लोग बिल्ली को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं और अपने-अपने जवाब बता रहे हैं. कुछ लोगों को बिल्ली दिख गयी है तो कुछ अब भी इसे ढूंढने में लगे हुए हैं.

कहां है बिल्ली?

जमीन पर उस पेड़ के नीचे है

ढूंढ ली…

मुझे तो इत्ता टैम लग गया!!

ये रही बिल्ली…

पढ़ें लॉकडाउन में नेहा धूपिया ने ऐसे मनाई शादी की सालगिरह, पति और बेटी के साथ तस्वीरें हो रहीं वायरल

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह मजेदार पोस्ट पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक व शेयर करना न भूलें. 

Back to top button