बॉलीवुड

बेहद मुश्किल हैं तैमुर की नैनी की जॉब, लाखों की सैलरी लेने के लिए करने पड़ते हैं ऐसे ऐसे काम

सैफ और करीना का बेटा तैमुर अली खान मीडिया में बहुत पॉपुलर हैं. तैमुर अक्सर पब्लिक प्लेस में अपनी अनिनी सावित्री के साथ दिखाई देते हैं. तैमुर के साथ साथ उनकी नैनी भी काफी फेमस हो चुकी हैं. बीच में ये खबर भी सुनने को मिली थी कि तैमुर की नैनी की सैलरी लाखों में हैं. हालाँकि जब करीना से इस बारे में पूछा गया था तो उन्होंने सटीक रकम तो नहीं बताई थी लेकिन ये हिंट जरूर दिया था कि ‘जब बात बेटे की सुरक्षा की आती हैं तो पैसे मायने नहीं रखते हैं.’ अब इस बात से यह तो साफ़ हैं कि तैमुर की नैनी को अच्छी तगड़ी सैलरी मिलती होगी. हालाँकि एक प्रोफेशनल नैनी की जॉब करना इतना आसान भी नहीं होता हैं. उसके लिए आप को कई तरह के काम करने पड़ते हैं और बहुत सी बातों का ध्यान भी रखना पड़ता हैं. चलिए जाने तैमुर की नैनी क्या क्या काम करती हैं.

बच्चे को सुरक्षित रखना

एक नैनी की सबसे पहली जिम्मेदारी यही होती हैं कि वे बच्चे की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखे. उसे बच्चे पर हमेशा नजर गढ़ाए रखना होता हैं ताकि वो खुद को किसी भी खतरे में ना डाल ले. तैमुर की नैनी सावित्री भी करीना के लाडले की सुरक्षा का बहुत ख्याल रखती हैं.

नहलाना, खिलाना, कपड़े बदलना

एक नैनी को बच्चे की बेसिक जरूरतों को भी पूरा करना पड़ता हैं. मसलन उसे अच्छे से नहलाना, सेहतमंद खाना खिलाना और कपड़े गंदे हो जाए तो समय समय पर बदलते रहना. बच्चे को क्या खिलाना हैं या क्या पहनना हैं इस चीज को लेकर कभी उन्हें पेरेंट्स से गाईडलाइन मिलती हैं तो कभी आज़ादी होती हैं. वैसे हमारे ख्याल से सैफ करीना तो जरूर नैनी को तैमुर के खाने और कपड़े को लेकर इंस्ट्रक्शन्स देते होंगे.

बच्चा खेले तो ध्यान रखना

बच्चे बड़े चंचल स्वाभाव के होते हैं. अक्सर खेल खेल में जोखिम भरे काम भी कर जाते हैं. ऐसे में एक नैनी की जॉब होती हैं कि वो बच्चे के खेलने के दौरान उसका पूरा पूरा ख्याल रखे. बच्चा किसी भी हाल में डेंजर सिचुएशन में ना फंसे. यही वजह हैं कि नैनी सावित्री भी तैमुर के साथ अक्सर आउटडोर और इनडोर गेम्स में साथ दिखाई देती हैं.

बच्चे जल्दी बीमार पड़ जाते हैं. इसलिए उनके आसपास साफ़ सफाई का होना जरूरी होता हैं. तैमुर की नैनी भी हमेशा क्लीन लुक में दिखाई देती हैं. वे अक्सर चमकीले सफ़ेद कपड़े ही पहनती हैं. दरअसल सफ़ेद कपड़े गंदे होने पर पेरेंट्स को पता लग जाता हैं. कुछ कपल्स नैनी को 24 घंटों के लिए हायर करते हैं. मतलब दिन या रात जब भी नैनी की जरूरत हो तो उसे पेरेंट्स के बुलाने पर आना पड़ता हैं.

यात्रा में ख्याल

करीना सैफ छुट्टियाँ मनाने विदेश जाते हैं तब भी तैमुर की नैनी को साथ ले जाते हैं. इसकी दो वजहें होती हैं. पहला नैनी साथ हो तो बच्चे को सँभालने में मदद मिल जाती हैं. दूसरी ये कि बच्चों का स्वाभाव और मूड बहुत जल्दी बदलता हैं. यदि छुट्टियों बच्चा नैनी से दूर रहता हैं तो उसे भूल सकता हैं या उसकी आदत जा सकती हैं. इसलिए कई लोग नैनी को साथ ले जाना पसंद करते हैं.

प्राइवेसी और राज उजागर ना करना

तैमुर की नैनी को मुंबई की एक फेमस ऐजंसी द्वारा हायर किया गया था. उन्हें रखने से पहले सैफ करीना ने बाकायदा नैनी संग एक कॉन्ट्रैक्ट साइन कराया था. इसमें कई टर्म्स एंड कंडीशंस रहती हैं. जिसमे परिवार की प्राइवेसी और निजी बातों को पब्लिक में उजागर ना करना भी शामिल रहता हैं.

Back to top button