Viral

कभी पकड़ी सांप की गर्दन तो कभी जोड़ने लगा हाथ, सांप को खिलौना समझ खेलता रहा शख्स और फिर..

सांप! नाम सुनते ही बदन में कपकपी सी दौड़ने लगती हैं. यदि हमारे रास्ते में सांप आ जाए तो हम अपना रास्ता बदल लेने में ही भलाई समझते हैं. सांप के जहर की दो बूंद भी इंसान का खात्मा करने के लिए काफी होती हैं. ऐसे में कोई भी ये नहीं चाहेगा कि सांप उसे डँसे. हालाँकि आज हम आपको एक ऐसे शख्स से मिलाने जा रहे हैं जो सांप से बहुत पंगे ले रहा हैं. ये शख्स सांप को एक खिलौना समझ खेलता हैं और उसके साथ कई अजीब हरकतें भी करता हैं. ऐसे में सांप शख्स को कई बार डस भी लेता हैं लेकिन शख्स हैं कि रुकने का नाम ही नहीं लेता हैं.

दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक विडियो बड़ा तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में एक शख्स शराब के नशे में नजर आ रहा हैं. इस नशे की हालत में उसका सामना सांप से हो जाता हैं. इसके बाद वो शख्स सांप से अजीब अजीब बातें करने लगता हैं. एक पल ऐसा भी आता हैं जब सांप उस आदमी को कुछ देर घूरने के बाद साइड से अपने रास्ते जाने लगता हैं. हालाँकि ये शख्स ऐसा नहीं होने देता हैं. वो जान बूझकर नशे की हालत में सांप का रास्ता रोकता हैं. इसके बाद वो कई बार सांप को उठा के पटकता हैं या कभी पकड़ने की कोशिश करता हैं. उधर सांप शख्स को कई बार काट लेता हैं. हालाँकि नशे में धूत होने की वजह से शख्स इस बात की गहराई और खतरे को नहीं समझता हैं और सांप के साथ खेलता ही रहता हैं.

जानकारी के मुताबिक ये पूरा मामला  राजस्थान के दौसा जिले के गुढाकटला गांव का हैं. विडियो में सूना जा सकता हैं कि गाँव के अन्य लोग शख्स को बार बार सांप को छोड़ देने कएलिए कहते हैं लेकिन वो उनकी एक बार भी नहीं सुनता हैं. ये शख्स नशे की हालत में कभी सांप से लड़ाई करता हैं तो कभी उसके हाथ पैर जोड़ता हैं. सूत्रों की माने तो बाद में उस शख्स का शरीर सांप के जहर से पूरा नीला पड़ जाता हैं. गाँव वाले उसे हॉस्पिटल भी ले जाते हैं. फिलहाल ये नहीं पता कि उस शख्स की हालत अभी कैसी हैं. वो जिंदा हैं भी या नहीं.

उधर सोशल मीडिया पर ये विडियो बड़ा तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. जिसने भी ये विडियो देखा वो हैरान रह गया. आमतौर पर लोग सांप से दूर ही रहना पसंद करते हैं. पर ये शख्स तो उसके साथ ऐसे खेल रहा था मानो वो कोई खिलौना हैं. कई लोगो का मानना हैं कि इस सब में सांप की कोई गलती नहीं हैं. जैसा कि विडियो में देखा जा सकता हैं सांप तो वहां से जाना चाहता था लेकिन शख्स उसे बार बार परेशान करता हैं जिस वजह से सांप सेल्फ डिफेन्स में शख्स को काट लेता हैं. बरहाल आप खुद ये विडियो यहाँ देख सकते हैं.

इस पुरे मामले पर आपकी या राय हैं हमें कमेंट में जरूर बताए. वैसे यदि आप नशे में हैं तो इस तरह की हरकत करने के बारे में बिलकुल मत सोचना.

Back to top button