राशिफल

Rashifal: इन 4 राशियों के लिए कष्टदायी रहेगा आज का दिन, दुश्मनों की होगी जीत, जानिए अपना हाल

हम आपको मंगलवार 7 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 7 January 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी। कुंआरों को वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकता है। पहले किए गए प्रयासों का फल अब मिलेगा। परिवार के सदस्यों की संगति में यात्रा से आनंद और शांति मिलेगी। आदर्श विचारो को जीवन मे अपनाने से अनेक लाभ हो सकते है। आलस्य की अधिकता रहेगी। प्रेमी से शारीरिक संबंध मजबूत हो सकते हैं। परिश्रम से अत्यधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

नई रिलेशनशिप शुरू करने के लिए समय अनुकूल है। आपकी कुछ महत्वाकांक्षाएं पूरी हो जाएंगी और आपके द्वारा कुछ नए अधिग्रहण हो सकते हैं। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक तौर पर फायदेमंद साबित होगी। जल्दी उग्र न हों। इससे आपके काम बिगड़ सकते हैं। विद्यार्थी वर्ग अपने कार्य में सफलता प्राप्त करेगा। संगीत इत्यादि में रुचि रहेगी। माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। षड्यंत्रकारी विफल रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वाले आज जोखिम व जमानत के कार्य न करें। आज आप कार्यस्थल के संबंध में सम्मान और पदोन्नति बढ़ा सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं या भ्रमण की योजना बन सकती है। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय और खुशहाल रहेगा। बाहरी गतिविधियों में हिस्सा लिए जाने संभावना है। कोई नई योजना आपके सामने आ सकती है जो आपके मौजूदा काम की तुलना में ज्यादा फायदेमंद रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप परिवार के मामले सावधानी से निपटाएं। जो व्यक्ति नौकरी पेशा वाले हैं उनको पदोन्नति होने की संभावना बन रही है। कोई पुरानी बात परेशानी पैदा कर सकती है। आर्थिक रूप से पूर्व में किये गए कठिन परिश्रम का इनाम आपको मिल सकता है। यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया है तो वह आपको वापस मिल सकता है। शेयर मार्केट व म्युचुअल फंड में मनोनुकूल लाभ होगा। खिलाड़ियों के लिए उत्तम समय चल रहा है

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज एक ख़ुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है। संतान या प्रेम संबंध को लेकर चली आ रही समस्या दूर होगी। माता पिता और गुरूजनों से संबंध मधुर रहेंगे। सहकर्मियों द्वारा उपेक्षित महसूस कर सकते हैं। सत्ता और ऑफिस में बड़े पदों पर बैठे लोगों से कॉन्टैक्ट हो सकता है। अपेक्षित कार्यों में विलंब होने से तनाव होगा। दूसरों की अपेक्षाएं बढ़ेंगी। आप को संतान सुख मिलने की संभावना है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज शिक्षा संबंधी कार्य के लिये यात्रा करना पड़ सकती है। अपने राज किसी को न बताएं। आपके पास कुछ महंगा अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी संतुष्टि को बढ़ाएंगे और आपकी सामाजिक स्थिति को बढ़ाएंगे। धार्मिक प्रवृति वाले लोग पूजा पाठ या किसी अनुष्ठान का आयोजन कर सकते हैं। किसी कार्य के प्रति चिंता रह सकती है। दुष्टजनों से सावधान रहें। सोच-समझकर और योजना बना कर ही आगे बढ़ें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके लिए दिन अच्छा है। सफलता के लिए आप पूरी कोशिश करेंगे। आपके कुछ दोस्त और रिश्तेदार आपके बारे में अलग राय रखेंगे, और दूसरों का पक्ष ले सकते हैं। कई लोगों के साथ-साथ अधिकारियों का भी ध्यान आप पर रहेगा। समाजसेवा की प्रेरणा प्राप्त होगी। मान-सम्मान मिलेगा। नए व्यापारिक अनुबंध हो सकते हैं। आज सेहत के प्रति आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। आपको फ़ास्ट फ़ूड खाने से बचना चाहिए।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको कार्यक्षेत्र में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। आपके अधीनस्थ अनावश्यक बहस कर सकते हैं जिसके परिणामस्वरूप बहस बढ़ सकती है। मेहनत का फल मिलेगा। धन प्राप्ति सुगम होगी। विरोधी सक्रिय रहेंगे। खुद को फिट रखने के लिए आपको योग करना चाहिए। आपके प्रेम-संबंधों में मिठास आयेगी। कोई अप्रत्याशित बड़ा व्यय सामने आ सकता है। आपको बिजनेस में फायदा या नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

व्यापार से आपकी कमाई बढ़ेगी। आपकी बातचीत या व्यवहार से किसी को कोई भ्रम न हो इसका ध्यान रखें। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। अपेक्षित कार्य में विलंब होगा। आज आपको दूसरों के साथ आपका व्यवहार भाग्यशाली बना सकता है। आप लोकप्रियता हासिल करेंगे। बिजनेस को ऊंची उड़ान के लिए सर्जनशील होना आवश्यक है। कामकाजी महिलाओं को ऑफिस में अपने सीनियर से प्रोत्साहन मिलेगा

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आर्थिक सन्दर्भ में आज आप लाभ प्राप्त कर सकते हैं। घर में अतिथियों का आगमन हो सकता है। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। विचारों का पता लगाने की अपनी क्षमता को प्रोत्साहित करें लेकिन कल तक कुछ भी कम करने के लिए प्रतीक्षा करें। मातृ संबंध आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकते हैं। आज दोस्त आपसे किसी काम के लिए मदद मांग सकते हैं। परिवार में आपके गुणों की प्रशंसा होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। बोलने पर संयम रखें। किसी के साथ वाद-विवाद या झगड़े में पड़ने से मामला खराब हो सकता है। आपके बच्चों का प्रदर्शन आपके मन में गर्व और खुशी की भावना पैदा करेगा। किसी कार्य के बारे में चिंता रहेगी। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। चोट व रोग से बचें। आपको लाभ के कुछ अवसर प्राप्त होंगे। किसी नए कॉन्टैक्ट से आपको फायदा होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। खेलप्रेमियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। आज ऑफिस में काम का बोझ थोड़ा बढ़ सकता है। बड़े-बुजुर्ग को अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए। प्रेम सम्बन्ध मजबूत होंगे। छात्र अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आने वाले समय में यह लोग आर्थिक समृद्ध हो सकते हैं। आज आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है।

आपने Rashifal 7 January 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 January 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 January 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : काशी विश्वनाथ मंदिर से जुड़े हैं यह चौंकाने वाले रहस्य, जो शायद ही आपको पता होंगे

Back to top button