राशिफल

Rashifal: आज इन 2 राशियो को कामयाबी मिलने के बन रहे है प्रबल योग, मां लक्ष्मी की रहेगी खास कृपा

हम आपको गुरुवार 21 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 November 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वालों का कारोबार और व्यवसाय तेजी से उन्नति करेगा। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे। दोस्तों के घर किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। नौकरी में उच्चाधिकारी की प्रसन्नता प्राप्त होगी। समय पर सभी काम होने से प्रसन्नता रहेगी। आज आपको कोई नया काम सिखने का अवसर मिल सकता है। इससे आपको लाभ होगा। अविवाहित लोगों के लिए नए प्रेम संबंध पनप सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज पारिवारिक प्रतिष्ठा व मान-सम्मान में वृद्धि होगी। नई योजनाओं और उपक्रमों के लिए बहुत अच्छा है। अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए आज का दिन बड़ा शुभ है। व्यर्थ के खर्चों से बचने की कोशिश करें। कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफा हो सकता है। आपका सामाजिक दायरा बहुत हद तक बढ़ सकता है। आसपास के लोगों से आपको मदद मिल सकती है। अपने से वरिष्ठ लोगों से मतभेद के बावजूद सहयोग लेने में सफल होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि के जातकों को किसी सहयोगी से शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे हैं। आज का दिन आपके लिए सुखमय रहेगा। आर्थिक गतिविधियों में आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आपको सभी प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे। समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आपके काम की आपके आलोचक भी प्रशंसा करेंगे। प्रॉपर्टी डीलर्स के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। जरूरतमंद को भोजन कराएं, रिश्ते बेहतर होंगे। धर्म के कार्यों में रुचि बढ़ेगी तथा अच्छे और विद्वान लोगों की संगति मिलेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वालों को आज आपको कोई अच्छा मौका मिल सकता है। आपके द्वारा नौकरी के लिए की गई सभी प्रयासों के परिणाम का समय आ गया है। काम के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा आपको लाभदायक परिणाम दे सकती है। आपके जीवन में आने वाले सभी प्रकार के कष्ट समाप्त हो जाएंगे। घर पर अचानक से कोई मेहमान आ सकता है। करियर में तरक्की के योग बन रहे हैं। आज आप निर्णय लेने में कठिनाई महसूस करेंगे क्योंकि दिमाग में द्वंद रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको बहुमूल्य वस्तुओं की प्राप्ति होगी। साथ ही अनावश्यक खर्चे भी सामने आएंगे जो कि ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे। घर में कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है, इसलिए किसी भी तरह की बहस से दूर रहने का प्रयास करें। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। किसी काम को करते समय आपको जल्दबाजी करने से बचना चाहिए। आज आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रह सकता है। किसी बड़ी समस्या से परेशानी हो सकती है। आपको अपनी जुबान पर काबू रखना चाहिए।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कन्या राशि के जातकों को आर्थिक मामलों में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्य क्षेत्र में नए प्रयोग या कुछ अधिक धन लगाने से बचें। शिक्षा-प्रतियोगिता के लिए समय बेहतर है। जमीन को बेचने का विचार कर सकते हैं। पारिवारिक समस्‍याओं से परेशान हो सकते हैं। जीवनसाथी से मतभेद बढ़ सकते हैं। किए गए कामों का पूरा नतीजा भी मिल सकता है। अपने कामकाज में नया प्रयोग करने में आप सफल हो सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर तनातनी हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप रिश्तेदारों के साथ कुछ ख़ास करने की योजना बनाएंगे। आज आप उच्च अधिकारियों या समाज के उच्च व्यक्तियों के साथ संपर्क में आ सकते हैं। प्रॉपर्टी के मामले में कई ऑफर मिलने के संकेत हैं। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं। घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। उच्‍च शिक्षा या शोधादि कार्यों के लिए विदेश प्रवास के योग बन रहे हैं। पार्टनर आपके प्रति संवेदनशील रहेगा। उसकी बातों में छुपे इशारे समझें। काम का लोड भी बढ़ सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप आध्यात्मिकता की ओर आकर्षित होंगे। कार्यक्षेत्र में विस्तार होने के संकेत हैं। बड़ा फायदा भी सकता है। आपको दफ़्तर में आपके सहयोगियों का सहयोग मिलेगा। वरिष्ठ आपके काम को सराहेंगे। खुद पर विश्वास रखें। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। चिकित्‍सीय खर्च बढ़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। अटके धन की वसूली के लिए कठोर कदम उठाना होगा। आपको कुछ गलतफहमियां भी हो सकती हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

रोजमर्रा के कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। आप शुभचिंतकों और दोस्तों की मदद से भविष्य की योजनाएं बना सकेंगे। प्रवास में विघ्न आएंगे। छात्रों के लिए यह अच्छा समय है। आपके परिश्रम और कठिन मेहनत से आपको हर एक क्षेत्र में सफलता मिलेगी। विवाद में न पड़ें। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। कारोबार लाभदायक रहेगा। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। आपको नकारात्मक विचारों से भी दूरी बनाये रखनी चाहिए।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज शत्रु पक्ष नुकसान पहुंचाने का प्रयास करेगा, अत: थोड़ी सावधानी बरतें। चाहे कितनी भी मजबूरी हो फिर भी किसी तरह का नकारात्मक निर्णय ना लें। पारिवारिक संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन अपने आहार और दिनचर्या पर ध्यान दें। जिद से बचें, विवादास्पद मामले टाले। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। परिवार की सुविधा पर खर्च करेंगे। आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कला एवं संगीत के प्रति रुझान रहेगा। परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश करने वालों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। भागदौड़ रहेगी। कई वर्षों से अटके हुए कार्य तेजी से बनेंगे आप अपने जीवन में तेजी से प्रगति करने में कामयाबी हासिल करेंगे। बातचीत में संयत रहें। सामाजिक कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। मेहनत का फल प्राप्त होगा। भवन सुख में वृद्धि होगी। आपको दूसरों के सामने अपनी बात खुलकर रखनी चाहिए। इससे चीज़ें स्पष्ट रहेंगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलता रहेगा। रचनात्मकता आपके दृष्टिकोण और रणनीति में बदलाव कर सकती है। आत्‍मविश्वास में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। संतान सुख में वृद्धि होगी। आप परिवार के समर्थन और पूर्ण सहयोग का आनंद लेंगे। आर्थिक स्तर पर बहुत कोशिश करने के बाद परेशानी आ सकती है। पार्टी व पिकनिक का आनंद प्राप्त होगा। आज आप पर झूठे आरोप लग सकते हैं। अत: सोच-विचार कर बोलें।

आपने Rashifal 21 November 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 November 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 November 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मार्गशीर्ष मास में जरूर करें ये कार्य, खुल जाएगी किस्मत और हो जाएगी हर कामना पूर्ण

Back to top button