अध्यात्म

शुक्रवार सुबह आँख खुलते ही बोले ये लक्ष्मी मंत्र, आमदनी अपने आप बढ़ने लगेगी

आज के जमाने में कम पैसो में किसी का गुजारा नहीं चलता हैं. ऐसे में हर कोई ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने की फ़िराक में लगा रहता हैं. हालाँकि इस पैसे कमाने का कनेक्शन आपके भाग्य के साथ भी होता हैं. यदि आपकी किस्मत ही ख़राब हो तो धन कमाने की सभी कोशिशें बेकार साबित होती हैं. इस किस्मत की वजह से बड़े से बड़े करोड़पति भी रोड पर आ चुके हैं. ऐसे में यदि आप अपनी धन संबंधित किस्मत का ताला खोलना चाहते हैं तो आपको माँ लक्ष्मी की शरण में जाना होगा. शास्त्रों के अनुसार लक्ष्मीजी को धन की देवी कहा जाता हैं. ऐसी मान्यता हैं कि यदि आप माँ लक्ष्मी को प्रसन्न कर उनका आशीर्वाद प्राप्त कर लेते हैं तो गरीबी आपको कभी छू भी नहीं पाएगी.

अब सबसे बड़ा सवाल यही उठता हैं कि आखिर ऐसा क्या किया जाए जिससे माँ लक्ष्मी प्रसन्न हो जाए. इसके कई सारे उपाय हैं लेकिन आज हम आपको एक सरल और सबसे कारगर उपाय बताने जा रहे हैं. इस उपाय के तहत आपको हर शुक्रवार सुबह उठकर लक्ष्मी मंत्र का उच्चारण करना चाहिए. इससे आपका पूरा सप्ताह अच्छा जाएगा. आपको किसी प्रकार का धन का नुकसान नहीं होगा. इसके साथ ही आपकी आमदनी भी बढ़ने लगेगी. हालाँकि जो मंत्र हम आप लोगो को बताने जा रहे हैं उसे आपको एक ख़ास तरीके से जपना होगा.

शुक्रवार की सुबह जैसे ही आपकी आँखें खुले आप अपने बिस्तर पर बैठ जाए. ध्यान रहे कि आपका मुंह पूर्व दिशा में होना चाहिए. अब अपने दोनों हाथों को जोड़ माँ लक्ष्मी का ध्यान लगाए. इसके बाद इस मंत्र का जाप करे – ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं अर्ह नम: महालक्ष्म्यै, धरणेंद्र पद्मावती सहिते हूं श्री नम:। इस मंत्र का उच्चारण आपको 3 बार करना हैं. इस दौरान अपना पूरा ध्यान माँ लक्ष्मी का स्मरण करने में ही लगाए. यदि संभव हो तो आप अपने सोने वाले कमरे में माँ लक्ष्मी की प्रतिमा भी लगा सकते हैं. हालाँकि ये आवश्यक नहीं हैं. आप मन की आँखों से भी उनका ध्यान कर सकते हैं.

इस मंत्र के जाप के अतिरिक्त आप शुक्रवार को ही माँ के नाम का व्रत रखे. साथ ही लक्ष्मीजी की सुबह और शाम घी के दीपक से आरती उतारे. इस दौरान आप माँ के सामने माथा टेक अपनी मन की इच्छा उजागर कर सकते हैं. आपको धन से संबंधित कोई भी समस्यां हो तो उसे माँ के समक्ष रखे. माँ लक्ष्मी आपकी उस इच्छा को अवश्य पूर्ण करेगी.

दोस्तों हमें उम्मीद हैं कि आप सभी को ये जानकारी जरूर पसंद आई होगी. वैसे बता दे कि इस उपाय के साथ साथ आप मेहनत करने में कोई कंजूसी ना करे. माँ लक्ष्मी आपको बुरे भाग्य से दूर रख सकती हैं, सही रास्ता दिखा सकती हैं लेकिन अंत में मेहनत तो आपको ही करना हैं. इसलिए इसमें कोई कामचोरी ना करे. जैसा कि भगवान श्रीकृष्ण ने गीता में कहा हैं ‘कर्म किये जा फल की चिंता ना कर’ बस आप भी इस बात को अपना सकते हैं. इस आर्टिकल को अपने साथियों के साथ शेयर भी जरूर करे ताकि वे भी इसका भरपूर लाभ उठा सके.

Back to top button