राशिफल

आज 2 राशियों पर प्रसन्न हो रहे हैं संकट मोचन हनुमान, पूरी करेंगे इन जातकों की हर मनवांछित इच्छा

हम आपको मंगलवार 15 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 15 October 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज मेहनत का समय रहेगा। परिजनों से मनमुटाव ना हो या ध्यान रखें। आप शेयर बाजार, वाहन, संपत्ति या बचत योजनाओं में निवेश पर विचार करेंगे। नेत्र या उदर विकार के प्रति सचेत रहें। कोई ऐसी बात हो सकती है जो आपके हित में न हो। कुछ जरूरी खर्च टल सकतें हैं। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को आज किसी बड़ी कंपनी में जॉब मिल सकती है। महिलाएँ अगर कोई घरेलू उद्योग शुरु करना चाहती हैं, तो आज का दिन अच्छा रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज घर परिवार में सौम्यता बनी रहेगी किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। भूले-बिसरे साथियों से मुलाकात होगी। व्यय होगा। उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी। किसी मांगलिक कार्य में शामिल होने का अवसर प्राप्त हो सकता है। प्रोफेशनल लाइफ में आप बेहतर कर पाएंगे। आज किसी से ज्यादा उम्मीद न रखें, रिश्तों में ज्यादा अपेक्षाएं कष्टकारी होंगी। चल या अचल संपत्ति के मामले में सफलता मिलेगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा मिलेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप कुछ अकेलापन महसूस कर सकते हैं जिसके कारण आप उदास भी रहेंगे। कुछ मामूली झटकों के बावजूद आप अच्छी प्रगति करेंगे। आपको व्यवसाय में उत्कृष्ट परिणाम मिलेंगे। प्यार की कमी महसूस हो सकती है। पैसों की चिंता भी आपको थोड़ा परेशान कर सकती है। ऑफिस में आपको कुछ लोगों से मदद भी मिल सकती है। नौकरी की तलाश में हैं तो आपको सफलता मिलेगी। आज मादक पदार्थों से खुद को दूर रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको परिस्थितियों को संभाले रखने का प्रयास करना होगा क्योंकि चुनौतियों भरा समय है। व्यस्तता के चलते स्वास्थ्य के नजरअंदाज न करें। समय अनुकूल है। आय में वृद्धि होगी। उत्साह व प्रसन्नता से काम कर पाएंगे। अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए आज का दिन बढ़िया है। साथ ही आज का दिन कम मेहनत में ज्यादा फल दिलाने वाला रहेगा। जीवनसाथी और परिवार के साथ सुख शांति और आनंद में समय व्यतीत कर सकेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि के जातक आज भविष्य को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे, नकारात्मक विचारों को दिल से निकाल दें। लाभ के अवसर मिलेंगे। वाद-विवाद में न फंसें। व्यावसायिक यात्रा मनोनुकूल रहेगी। बेरोजगारी दूर होगी। कारोबार में वृद्धि के योग हैं। शेयर मार्केट तथा म्युचुअल फंड लाभदायक रहेंगे। प्यार के मामले में आप बहुत ही भाग्यशाली रहेंगे, लेकिन आप लोगों को अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा। विश्राम के लिए भी समय निकालें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपने जीवन में व्यापार और नौकरी के क्षेत्र में बड़ी सफलताएं अर्जित करते हुए समाज में अपनी अलग पहचान बनायेंगे। बदलाव या नौकरी की तलाश करने वालों को निराशा मिलेगी। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा और आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी उत्पन्न हो सकता है। इस राशि के इंजीनियर्स के लिए आज का दिन फायदेमंद हो सकता है । मेहनत के बल पर आपको काम में सफलता मिल सकती है। दूसरे से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके कई अनसुलझे काम सुलझ जायेंगे। आर्थिक रूप से आप ठीक रहेंगे। दोस्तों से सलाह लें और सावधानी से आगे बढ़ें। आपको अपने साथी का पूरा साथ मिलेगा। दबी हुई समस्याएँ फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आप नये कदम उठायेंगे, जिसमें आप सफल भी होंगे । आपकी सकारात्मक सोच आपको लाभ दिलायेगी। आज नए सौदों अथवा विस्तार संबंधी चर्चा और कार्यक्रम में विलंब की संभावना है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप जो भी करेंगे, उसमें नयापन दिखाई देगा। मित्र और बुजुर्गों की तरफ से सहयोग मिलने का योग है। आज दिन खर्चीला रहेगा। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। भाग्य आपके पक्ष में हैं, इसलिए अपने अवसरों का अधिकतम लाभ उठाएं। काम से संबंधित यात्रा अचानक उत्पन्न हो सकती है। बड़ों का सहयोग भी प्राप्त हो सकता है। सरकारी कामों का निपटारा हो सकता है। अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभायेंगे। विवादों से दूर रहने का प्रयास करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके संपर्कों का दायरा बढ़ेगा। आप एक दूसरे की भावनाओं को अच्छे से समझ पाएंगे। व्यवसायियों को अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। चौकन्ने रहें, नहीं तो बाद में आप ठगा हुआ महसूस करेंगे। किसी से कुछ पाने की अपेक्षा ना करें, ज्यादा अपेक्षाएं रिश्तों में दूरियां पैदा कर सकती हैं। आई टी तथा बैंकिंग के जातकों को प्राप्त सफलता से उनका मन हर्षित रहेगा। लव लाइफ शानदार रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज बिना सोचे समझे कोई भी निर्णय जल्दी न ले। आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी विकसित हो सकता है। यह संपत्ति की बिक्री और खरीद के लिए एक अच्छा समय है। जो लोग सिंगल है वो प्रपोज कर सकते है आपके लिए शुभ समय है। पॉलिटिक्स के लोग अपने कार्यों से अपने उच्च नेताओं को खुश रखेंगे। जीवन में प्यार बना रहेगा। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा। असमंजस की स्थिति बन सकती है। चिंता तथा तनाव रहेंगे। आपके प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नौकरी में सहकर्मी साथ देंगे। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा। सड़क मार्ग से आसपास के पर्यटन स्थलों पर जाना रोमांचक साबित होने वाला है। आज आपको मिश्रित परिणाम मिलेंगे लेकिन कुल मिलाकर वे आपके लिए सकारात्मक रहेंगे। आज आप खुद के सपनों मे खोए हुए रहेगें। शेयर मार्केट व म्युचुअल फंड लाभ देंगे। दूसरों की सफलता देख अपने अंदर हीनता न आने दें, समय का पूर्ण उपयोग करें। आज देश-विदेश से जुड़े व्यापार में किसी दूसरे पर आश्रित न रहें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आर्थिक क्षेत्र में प्रयास आपको लाभ देंगे। पुराना कर्ज चुकाना आपके लिए श्रेयकर रहेगा। आपको मानसिक चिंता, तनाव की शिकायत हो सकती है। नवीन व्यवसायी खुद को स्थापित करने में सक्षम होंगे। किसी भी नए रास्ते पर चलने से पहले एक बार फिर सोच लेने की जरूरत पड़ेगी। व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कुसंगति से हानि होगी। किसी तीर्थयात्रा की योजना बनेगी।

आपने Rashifal 15 October 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 October 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 October 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : बेहद ही चमत्कारी हैं शनि मंत्र (Shani Dev Mantra In Hindi)

Back to top button