राजनीति

बेयर ग्रिल्स ने की मोदी की तारीफ कहा, लहरों-तूफानों के बीच भी शांत रहे PM मोदी

मैन वर्सेस वाइल्ड शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खूब तारीफ की है और कहा है कि मोदी संकट के वक्त भी अपना धैर्य नहीं खोते हैं। दरअसल डिस्कवरी चैनल के प्रसिद्ध शो मैन वर्सेस वाइल्ड में इस बार बेयर ग्रिल्स मोदी जी के साथ नजर आने वाले हैं। मोदी से जुड़ा ये एपिसोड भारत के जिम कॉर्बेट पार्क में शूट किया गया है और इस शो से जुड़ा एक प्रोमो शुक्रवार को जारी किया गया है। इस प्रोमो में मोदी जी बेयर ग्रिल्स के साथ नजर आ रहे हैं और बेयर ग्रिल्स उनसे बात करते हुए उन्हें बता रहे हैं कि जंगल में कैसे रहा जाता है और खतरनाक परिस्थितयों का सामना कैसे किया जाता है।

इंटरव्यू के दौरान की मोदी की तारीफ

मैन वर्सेस वाइल्ड के होस्ट बेयर ग्रिल्स ने एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू के दौरान मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि अपने राजनेताओं को पोडियम के पीछे सूट पहने हुए स्मार्ट लुक में देखा होगा। लेकिन हमारा कार्यक्रम एकदम अलग है और हमें इस चीज से फर्क नहीं पड़ता है कि आप कौन है। हमारा शो एक साहस और प्रतिबद्धता का शो है। इस शो की शूटिंग के दौरान मोदी ने विपरीत परिस्थिति का बहादुरी से सामना किया है। खराब मौसम में भी उन्हें अपना धैर्य बनाए रखा।

मोदी की तारीफ करते हुए बेयर ग्रिल्स ने आगे कहा कि कॉर्बेट में शूटिंग के दौरान हमारा सामना बड़ी चट्टानों और तेज बारिश से हुआ। इस एपिसोड की शूटिंग करने में बहुत दिक्कत आई। लेकिन मोदी जी ने पूरी शूटिंग के दौरान अपना संयम बनाए रखा। आप जब ये शो देखेंगे तो आपको एहसास नहीं होगा की ये एपिसोड शूट करने में कितनी दिक्कत आई है। क्योंकि हर मुसीबत में उनके (मोदी) चेहरे पर मुस्कुराहट थी। यही बात उन्हें वर्ल्ड लीडर बनाती है।

मोदी के स्वभाव के बारे में बात करते हुए बेयर ने कहा कि मोदी बहुत विनम्र हैं। बारिश के दौरान उनको छाता देने की कोशिश की गई लेकिन मोदी ने अपने सीक्रेट सर्विस के लोगों से छाता नहीं लिया और उन्हें कहा कि इसकी कोई जरूरत नहीं। मैं ठीक हूं। हमने लकड़ियों और तिरपाल से बनी राफ्ट से नदी पार की। मोदी को ऐसा करने के लिए अफसरों ने मना किया लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुझे ऐसा करने में कोई दिक्कत नहीं है।

इतना ही नहीं जब बेयर ने पीएम मोदी के साथ मिलकर एक भाला तैयार किया और जब बेयर ने मोदी को ये भाला देते हुए कहा, अगर कोई बाघ आपकी तरफ आता है, तो आप इससे उसे मार दीजिए। इस बात पर मोदी ने उनसे कहा कि किसी को मारना हमारी संस्कार के खिलाफ है। मगर मैं अपनी हिफाजत के लिए इसे अपने पास रख लेता हूं। बेयर से बात करते हुए मोदी ने कहा कि उन्हें प्रकृति बेहद ही पसंद है।

आपको बता दे कि आप मोदी का ये स्पेशल एपिसोड  12 अगस्त को रात 9 बजे डिस्कवरी चैनल पर देख सकते हैं। ये शो 180 देशों में दिखाया जाएगा। इस शो की शूटि उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट में हुई है।

Back to top button