राशिफल

Rashifal 11 August: रविवार को बन रहा है ये बेहतरीन योग, इन 7 राशियों को मिलेगा खुशियों का पैगाम

हम आपको रविवार 11 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 August 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

कोई शुभ समाचार मिलेगा। मन में उत्साह बना रहेगा। आप अपने प्रियजनों को दूसरों के साथ थोड़ा और अधिक दोस्ताना देखते हैं। अपने प्रिय की ख़ामियों को ढूंढने में समय बर्बाद न करें। अविवाहित लोगों को विवाह या प्रेम प्रस्ताव मिल सकते हैं। परिवार में वैचारिक मतभेद खत्म हा सकते हैं। घर-परिवार या पड़ोस में कोई कठिन परिस्थिति बने तो सकारात्मक रहें। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन आपके लिए नौकरी-धंधे के क्षेत्र में स्पर्धा युक्त रहेगा और उससे बाहर आने की कोशिश करते रहेंगे। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा। आपको एक्स्ट्रा धन लाभ हो सकता है। जीवनसाथी के साथ घूमने-फिरने जा सकते हैं। आज आपकी रुचि धार्मिक कार्यो में बढ़ेगी। स्फूर्ति और प्रसन्नता का अभाव रहेगा। घर में कलेश का माहौल हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है। अपना धैर्य न खोएँ, खास तौर पर मुश्किल हालात में। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। किसी अनजाने सहयोग से काम पूरे हो जाएंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में आज आपको राहत मिलेगी। मन में प्रसन्नता रहेगी। वाणी पर संयम रखें। कोई भी बड़ा निर्णय करने से पहले परिवार बुजुर्ग के सदस्यों से परामर्श जरुर लें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपको आज महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे, जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है। धन प्राप्ति में विलंब व बाधा उत्पन्न हो सकता है। साहित्य-कला के प्रति आज आप में रुचि रहेगी। सेहत के मामले में सावधान रहें। आज आपकी तबीयत खराब हो सकती है। ध्यान रहे आज किसी से भी घृणा आपको नहीं करनी है। किसी गरीब व्यक्ति को आज भूलकर भी नहीं सताना है। विदेश जाने के अवसर बन सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कारोबारी आज अपनी आंखें खुली रखें, उन्नति का कोई बढ़िया अवसर आपको मिल सकता है। स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। घर में परेशानियाँ पैदा हो सकती हैं लेकिन अपने साथी को छोटी-छोटी बातों के लिए ताने देने से बचें। आज के दिन अधिकांश समय ख़रीदारी और दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा। सामान्य रूप से आज आपका दिन मिलाजुला रहेगा। परिवार के बड़े लोगों का आपको आज सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी से किसी घरेलु समस्या को लेकर बहस हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपका वैवाहिक जीवन में सुख शांति से बीतेगा बच्चों से भी आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। कार्यों के प्रति जोश एवं उत्साह से रहेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक संगीत के कार्यक्रम हो सकते हैं। आज आपकी रुचि साहित्य कला के क्षेत्र में रहेगी। आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। अचानक आपको गुस्सा भी आ सकता है तो अगले ही पल आप खुश भी हो सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नए काम शुरु करने की प्रेरणा मिलेगी और कार्य आरंभ भी आप कर सकेंगे। छोटा, लेखन कार्य के लिए अच्छा दिन है। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। करियर में सफलता पाने के लिए आपको लगातार मेहनत करनी पडे़गी। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आज दैनिक कार्यों में भी आपको सामान्य से अधिक मेहनत और दिमाग लगाने की आवश्यकता पढ़ सकती है, लेकिन इससे परेशान होने की आवश्यकता नहीं है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपके किसी करीबी के जीवन में कुछ समस्याएँ चल रही हैं और आज आपको उनकी बात सहानुभूति से सुननी पड़ेंगी। आपके प्रिय की ग़ैरहाज़िरी आज आपके दिल को नाज़ुक बना सकती है। अगर आप लंबे समय तक के निवेश करते हैं तो अच्छे रिटर्न मिलने के योग दिखाई दे रहे हैं। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। परिवार में थोड़ी अनबन हो सकती है, लेकिन शब्दों पर नियंत्रण रख कर इस स्थिति से बाहर निकल सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आरोग्य साधारण रहेगा। आने वाले खर्चों के प्रबंध को लेकर आपको मिल जुलकर आगे बढने का प्लान बनाना होगा। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ सैर-सपाटे का मज़ा ले सकते हैं। साथ में समय गुज़ारने का यह बढ़िया मौक़ा है। आज अपने व्यापार में विस्तार करने के लिए उत्तम दिन है। अगर आप नौकरी करते हैं तो आज ट्रांसफर के योग आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। आज आप गुस्से और चिढ़चिढ़ेपन से बचने की कोशिश करें वरना आपका ही नुकसान हो जाएगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको बौद्धिक तथा तार्किक विचार विनिमय को अवकाश मिलेगा। आज के दिन आपको कोई अच्छी खबर अपने स्वास्थ्य और कारोबार को लेकर मिल सकती है। आज आप गलत लोगों के साथ संपर्क ना करें। आप में आलस्य और व्याकुलता बढ़ेगी। किसी के साथ आज विवाद हो सकता है। नियम और मर्यादा में रहें तो आपके लिए ही अच्छा रहेगा। अविवाहित लोग प्रेम में थोड़ा संयम रखें। कुछ गुप्त सूचनाएं और जानकारियां आपको मिल सकती हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपने साथी के साथ विवादों और गलतफहमियों से बचें। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। किसी धार्मिक स्थान के निर्माण में खर्च कर सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। साझेदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वगैरह से दूर रहें। नौकरी और बिजनेस के पुराने अधूरे काम आज निपटाने की कोशिश कर सकते हैं। बेरोजगार लोग नए सिरे से नई दिशा में रोजगार की कोशिश करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

स्वास्थ्य के प्रति आज आपको सतर्क रहने की जरूरत है। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। अपने जीवनसाथी के किसी छोटी बात को लेकर बोले गए झूठ से आप आहत महसूस कर सकते हैं। आपको अनावश्यक व्यय का सामना करना पड़ सकता है। आज के दिन आपको आर्थिक लाभ मिलने के संकेत है। आपकी ईमानदारी और उम्दा तरीक़े से काम पूरा करने की क्षमता आपको शोहरत दिलाएगी।

आपने Rashifal 11 August 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 August 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 August 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जीवन में अगर होना है कामयाब तो जरूर पढ़ें आदित्य हृदय स्तोत्र पाठ

Back to top button