मोदी से तू डरता है, मरियम से तू लड़ता है, पाक की जनता बरसी इमरान खान पर लगाए ये नारे

पाकिस्तान देश में इन दिनों प्रधानमंत्री इमरान खान को लेकर खूब नारे बाजी की जा रही है और इन नारे बाजी में इमरान खान के लिए कहा जा रहा है कि इमरान खान तू मोदी से डरता है। जी हां, पाकिस्तान देश की मीडिया और जनता अपने देश के पीएम का मजाक उड़ाते हुए ये नारे लगा रही है और इमरान खान को डरपोक बता रही है। दरअसल जम्मू- कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने को लेकर पाकिस्तान देश की मीडिया और जनता काफी बौखला गई है और अपना गुस्सा इमरान खान पर निकाल रही है।

अभी कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तानी मीडिया अपने प्रधानमंत्री इमरान खान के अमेरिकी दौरे को लेकर उनकी खूब तारीफ करने में लगी हुई थी। लेकिन जैसे ही भारत ने जम्मू- कश्मीर से आर्टिकल 370 हटा दिया। पाकिस्तान में खलबली मच गई। वहीं इसी बीच इमरान खान ने अपने देश की जनता का ध्यान इस मसले से हटाने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज को गिरफ्तार करवा लिया। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक जम्मू- कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद देश की जनता का ध्यान इस मुद्दे से हटाने के लिए पाक प्रधानमंत्री ने ऐसा किया है।

नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज की गिरफ्तारी से लोग इतना गुस्सा है कि लोगों द्वारा इमरान खान के खिलाफ नारे लगता हुए कहा जा रहा है कि ‘मोदी से तू डरता है, मरियम से लड़ता है’ और ‘नियाजी गो बैक’। लोगों द्वारा ये नारे सड़कों पर उतर कर लगाए जा रहे हैं। इन नारों में लोग इमरान खान को डरपोक बताते हुए कहे रहे हैं कि कश्मीर से ध्यान हटाने के लिए इमरान ने मरियम नवाज की गिरफ्तारी करवाया है और इमरान खान मोदी से डरता है।

दरअसल मरियम और उनके चचेरे भाई यूसुफ अब्बास  को हाल ही में गिरफ्तार किया गया है और इन दोनों को चीनी मिल भ्रष्टाचार के मामले में हिरासत में लिया गया है। इन दोनों पाकिस्तानी नेताओं को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा गिरफ्तार किया है और ये दोनों 21 अगस्त तक एनएबी की हिरासत में रहेंगे। मरिया की तरह ही उनके पिता भी इस समय जेल में हैं और नवाज शरीफ भ्रष्टाचार करने के चलते अपनी सजा काट रहे हैं।

मरियम की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने एक बयान देते हुए कहा है कि इमरान खान सरकार ने कश्मीर पर अपनी विफल नीति को छिपाने के लिए मरियम नवाज को गिरफ्तार किया है। शहबाज शरीफ ने अपनी भतीजी की गिरफ्तारी को गलत बताया है। मरियम की गिरफ्तारी के बाद शहबाज शरीफ ने कहा कि लोगों का ध्यान, पाकिस्तान देश की आर्थिक स्थित और कश्मीर मुद्दे से भटकाने के लिए ये ऐसा किया गया है। शहबाज शरीफ के साथ-साथ पाकिस्तान मीडिया भी यहीं बात कह रही है और इमरान खान की खूब सुनाने में लगी हुई है।