बॉलीवुड

बच्चन परिवार की बहु बनने से पहले करिश्मा ने रखी थी ये शर्त, गुस्से में अभिषेक ने तोड़ दी थी सगाई

करिश्मा कपूर 25 जून को 45 साल की हो गयीं. करिश्मा 90 की दशक की सबसे मशहूर अभिनेत्री हुआ करती थीं. उनकी पहली फिल्म ‘प्रेम कैदी’ थी. जब यह फिल्म रिलीज़ हुई तब किसी को अंदाज़ा नहीं था कि करिश्मा एक दिन इंडस्ट्री को रूल करने वाली हैं. 90 के दशक में करिश्मा का जलवा सबसे ज्यादा देखने को मिला. वह उस समय की सबसे बेहतरीन और खूबसूरत एक्ट्रेस थीं. हर कोई उनके साथ काम करना चाहता था. इस दौरान उन्होंने कई हिट फिल्में दी. उस समय गोविंदा के साथ उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा मशहूर थी.

गोविंदा और करिश्मा की फिल्में हाउसफुल जाया करती थीं. करिश्मा ने अपने ज़बरदस्त अभिनय के दम पर बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई. लेकिन शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड को जैसे अलविदा कह दिया. हालांकि, बीच-बीच में वह कुछ फिल्मों या टीवी शोज़ में नज़र आईं. बता दें, करिश्मा ने साल 2003 में दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी. लेकिन उनकी ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पायी और 2012 में दोनों ने तलाक ले लिया.

आपको बता दें संजय कपूर से पहले करिश्मा की शादी बच्चन फैमिली में तय हुई थी. यहां तक कि उनकी सगाई भी अभिषेक बच्चन से हो चुकी थी. इस शादी से बच्चन परिवार बहुत खुश था और घर में नई बहू के आने की खुशियां मना रहा था. लेकिन तभी करिश्मा कपूर ने एक ऐसी शर्त रख दी जिसने सब कुछ बर्बाद कर दिया. करिश्मा की शर्त सुनते ही अभिषेक ने उनसे सगाई तोड़ने का मन बना लिया. आखिर क्या थी करिश्मा कपूर की शर्त? आईये जानते हैं.

करिश्मा ने शादी से पहले रखी ये शर्त

फिल्म ‘हां मैंने भी प्यार किया है’ की शूटिंग के दौरन करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन के बीच नजदीकियां बढ़ी थीं. साल 2002 में अभिषेक और करिश्मा की फैमिली ने दोनों की सगाई कर दी थी. दोनों परिवार इस सगाई से बेहद खुश था. लेकिन इस दौरान करिश्मा ने एक ऐसी बात कही जो अभिषेक को रास नहीं आई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करिश्मा शादी के बाद जॉइंट फैमिली में नहीं रहना चाहती थीं. वह चाहती थीं कि वह अभिषेक के साथ अलग घर में शिफ्ट हों और इस बात के लिए वह अभिषेक पर दबाव भी बना रही थीं. लेकिन घरवालों से अलग रहना अभिषेक को मंजूर नहीं था. उन्होंने करिश्मा को काफी समझाया और जब वह समझने को तैयार नहीं हुईं तो अभिषेक ने रिश्ता खत्म करना ही बेहतर समझा. अभिषेक बच्चन को अपने मां-बाप से बहुत प्यार है इसलिए उन्होंने करिश्मा की इस शर्त को मानने से इंकार कर दिया.

इसके बाद करिश्मा ने साल 2003 में संजय कपूर से शादी कर ली और इस शादी में भी उन्हें खुशी नसीब नहीं हुई. दरअसल, शादी के कुछ सालों बाद ही दोनों में अनबन की खबरें आने लगी थीं. करिश्मा ने अपने पति संजय कपूर पर आरोप लगाये थे कि वह उन्हें मारते-पीटते हैं और उनका व्यवहार उनके प्रति अच्छा नहीं है. जिसके बाद साल 2012 में जाकर दोनों ने तलाक ले लिया.

पढ़ें टीम इंडिया की हार पर विवेक ओबरॉय के Tweet पर भड़के लोग, कहा- ‘अच्छा हुआ जो तुम्हें ऐश्वर्या..’

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button