बॉलीवुड

फिल्में करना छोड़ देने के बाद भी बहुत अमीर हैं रेखा, जाने कहाँ से आता हैं इतना पैसा?

रेखा जी बॉलीवुड की एक बहुत बड़ी अदाकारा हैं. उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में एवरग्रीन ब्यूटी के नाम से भी जाना जाता हैं. अपने 40 सालके फ़िल्मी करियर में रेखा जी ने करीब 180 से ज्यादा फिल्मे की हैं. 1970 में ‘सावन भादों’ फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली रेखा पुरे 64 वर्ष की हो चुकी हैं. हालाँकि उनके लुक और ब्यूटी से इस उम्र का पता नहीं लगता हैं. जैसा कि आप सभी जानते हैं रेखा ने इन दिनों फिल्मों में आना बंद कर दिया हैं. वे विज्ञान भी अब ना के बराबर करती हैं. लेकिन आप ने यदि नोटिस किया हो तो उनकी लाइफस्टाइल में कोई भी परिवर्तन नहीं आया हैं. वे आज भी बड़े ऐशो आराम और क्लासि तरीके से जीती हैं. ऐसे में क्या आप ने कभी सोचा हैं कि फिल्मे और विज्ञापन ना करने के बावजूद रेखा के पास इतना पैसा कहा से आता हैं? आखिर उनकी इंकम का सोर्स क्या हैं?

प्रापर्टी का किराया


आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रेखा का मुंबई के बेंद्रा इलाके में एक आलिशान बंगला हैं. इसके अलावा उनकी मुंबई और भारत के अन्य जगहों पर कई सारी प्रापर्टी हैं. बस यही रेखा की इंकम का सबसे बड़ा सोर्स हैं. इन प्रापर्टी से रेखा के पास बहुत ज्यादा बड़ा अमाउंट किराए के रूप में आता हैं.

राजनीति

राजनीती से जुड़कर भी अक्सर फ़िल्मी सितारें खूब पैसा कमते हैं. रेखा भी इनमे से एक हैं. रेखा राज्य सभा की मेंबर भी रह चुकी हैं. ऐसे में उस दौरान उन्हें भारतीय सरकार से बाकायदा महीने की सैलरी मिला करती थी. बता दे कि इस बात से उस दौरान कई लोग नाराज भी हुए थे कि रेखा सरकार का पैसा ले रही हैं, खासकर कि तब जब वे इन राज्य सभा की बैठकों में अधिकतर अनुपस्थित रहा करती थी. हालाँकि अभी उन्होंने राजनीती से दूरी बना ली हैं.

इवेंट्स

 

रेखा भले ही फिल्मों में अब ना आती हो लेकिन वो अक्सर फिल्म अवार्ड्स, कार्पोरेट इवेंट्स या फेशन शो में नज़र आती रहती हैं. कई बार लोग उन्हें अपनी शॉप का उद्घाटन करने भी बुलाते हैं. इन सभी जगहों पर जाने के लिए रेखा जी काफी बड़ी रकम वसूलती हैं.

फिल्म में गेस्ट रोल

रेखा अभी किसी फिल्म में कोई बड़ा रोल नहीं करती हैं, लेकिन कभी कभार किसी फिल्म में गेस्ट के रूप में कुछ मिनट के लिए आ जाती हैं. लेकिन ये कुछ मिनट की एंट्री के लिए भी उन्हें बहुत ज्यादा पैसे मिलते हैं.

बचत

अक्सर फिल्म इंडस्ट्री के लोग दिखावे में विशवास रखते हैं. ये लोग महंगे ब्रांड्स के कपड़े पहनते हैं, तो छुट्टियाँ मानाने के लिए विदेश जाते हैं. लेकिन रेखा जी एक मिडिल क्लास परिवार से ताल्लुकात रख चुकी हैं. इस वजह से उन्हें पैसो की कीमत का अंदाजा हैं. इसलिए रेखा को फिजूल खर्च करना बिलकुल पसंद नहीं हैं. आप ने नोटिस किया होगा कि रेखा अक्सर साड़ी में ही नज़र आती हैं. ये साड़ियां भी उन्हें अधिकतर गिफ्ट में मिली होती हैं. रेखा अपने पुराने कलेक्शन की साड़ी रिपीट करने में भी नहीं हिचकती हैं. इसके अलावा वे छुट्टियाँ मनाने के लिए किसी महँगी जगहों पर भी बहुत कम जाती हैं. इन सभी चीजों के चलते रेखा के पैसे ज्यादा खर्च नहीं होते और उनका बैंक बैलेंस बढ़ता चला जाता हैं.

Back to top button