बॉलीवुड

तलाक के 5 साल बाद सुजैन ने खोला राज़, बताया ऋतिक से पहली मुलाक़ात के समय क्या हुआ था

कई बार लोग आपकी जिंदगी में हमेशा के लिए नहीं आते, लेकिन वो जितनी देर के लिए आए है एक यादगार पल पीछे छोड़ जाते हैं. कुछ ऐसा ही ऋतिक रोशन और सुजैन खान के रिश्ते में भी हुआ. गौरतलब हैं कि ऋतिक और सुजैन ने साल 2000 में शादी रचाई थी. इस शादी से उन्हें दो प्यारे बेटे भी हुए. हालाँकि जब 2013 में ये दोनों अलग हुए तो हर कोई हैरान रह गया. इसके बाद 2014 में दोनों ने तलाक भी ले लिया. तलाक होने के बाद आमतौर पर पति पत्नी एक दुसरे की शक्ल तक देखना पसंद नहीं करते हैं, हालाँकि ऋतिक और सुजैन के मामले में कहानी थोड़ी अलग हैं. ये दोनों तलाक के पांच साल गुजर जाने के बाद भी एक अच्छे दोस्त हैं. यहाँ तक कि तलाक के बाद भी ये अक्सर एक दुसरे से मिला करते हैं.

इस वजह से हुआ था तलाक

जब ऋतिक और सुजैन का डिवोर्स हुआ था तो सभी के मन में बस यही सवाल उठ रहा था कि आखिर इन दोनों के बीच ऐसा क्या हुआ जो इनकी हंसती खेलती शादी टूट गई. इस बीच एक बार इंटरव्यू में सुजैन ने तलाक की असली वजह भी बतलाई थी. सुजैन ने कहा था कि “हम दोनों अपनी जिंदगी के उस पड़ाव पर पहुँच गए थे जहाँ एक दुसरे का साथ रहना भी मुश्किल हो गया था. फिर हमने निर्णय लिया कि दोनों की ख़ुशी के लिए यही बेहतर होगा कि हम अलग हो जाए. हमारे लिए ये जरूरी था कि हम इस बात को स्वीकार करे कि हमारा रिश्ता कामयाब नहीं हो रहा हैं. हमें खुद को झूठा दिलासा देकर इस रिलेशन को आगे नहीं निभाना था. हालाँकि अलग होने के बावजूद हम दोनों एक दुसरे के काफी करीब हैं और अच्छे दोस्त भी हैं.

कुछ ऐसी थी पहली मुलाक़ात

हाल ही में सुजैन नेहा धूपिया के शो ‘BFF’s With Vogue’ में आई थी. यहाँ उन्होंने अपने पहले प्यार ऋतिक और उनसे 90 के दशक में हुई पहली मुलाक़ात के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि “जब मैं अमेरिका से पढ़ाई कर भारत आई थी तब मेरी मुलाक़ात इस (ऋतिक) सुपरस्टार से हुई थी. उस टाइम उन्होंने कोई फिल्म नहीं की थी और वे सुपरस्टार नहीं थे, हालाँकि मेरी नज़रों में बन गए थे. मुझे याद हैं कि मेरा फिल्मों में कभी रुझान नहीं था लेकिन शायद मेरी किस्मत में यही (ऋतिक) लिखा था. ऋतिक ने हमेशा मुझे सपोर्ट किया. शादी नहीं बल्कि हमारे बीच की जो दोस्ती थी, वो मेरे लिए ख़ास और पवित्र बन गई. इस वजह से मुझे आज भी अकेला या दुखी महसूस नहीं होता हैं.

ट्रैफिक सिग्नल पर देखने ही हुआ था प्यार

ऋतिक और सुजैन की लव स्टोरी को लेकर एक और कहानी मशहूर हैं. दरअसल एक बार ऋतिक और सुजैन दोनों की ही गाड़ियाँ ट्रैफिक सिग्नल पर रुकी थी. इस दौरान जैसी ही ऋतिक की नज़र सुजैन पर पड़ी उन्हें एहसास हो गया कि यही वो लड़की हैं जिसके साथ वे अपनी पूरी जिंदगी गुजारना पसंद करेंगे. ऐसा कहा जाता हैं कि ‘कहो ना प्यार हैं’ फिल्म में ऋतिक और अमीषा पटेल के बीच ट्रैफिक सिग्नल वाला सीन भी इसी घटना से प्रेरित था. बाद में सुजैन ऋतिक की बहन की बर्थडे पार्टी में गेस्ट के रूप में भी आई थी. यही दोनों की दोस्तों हुई जो बाद में प्यार में बदल गई.

Back to top button