विशेष

वेदों में छुपा है स्त्रियों के रंग को लेकर अनोखा राज, जानिये कैसी होती है गोरे रंग वाली महिलाएं

कहते हैं कि व्यक्ति के हर सवाल का जवाब वेद और पुराण में है. ज्योतिष विद्या में सामुद्रिक शास्त्र का बहुत महत्व है. इस शास्त्र में महिलाओं के रंगों से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें बताई गयी हैं. इसमें बताया गया है कि गेहुआं, गोरी, सांवली और काले रंग की महिलाओं का स्वभाव कैसा होता है. आप किसी महिला के बारे में केवल उसका रंग देखकर काफी कुछ पता कर सकते हैं. आज के इस पोस्ट में हम शरीर के रंग के आधार पर महिलाओं का स्वभाव बताने जा रहे हैं.

गेहुआं रंग की महिलाएं

जिन महिलाओं का रंग ना ही गोरा और ना ही काला होता है, वह गेहुआं रंग की श्रेणी में आती हैं. इस रंग की महिलाओं को धार्मिक कार्यों में ज्यादा रूचि होती है. इन महिलाओं को घर-गृहस्थी संभालने में भी खूब रूचि होती है. ये मांगने से ज्यादा देने में विश्वास रखती हैं. ये महिलाएं सत्य और अपने सिद्धांतों के लिए किसी से भी टकराने को तैयार होती हैं. सामाजिक जीवन में यह हंसमुख और मिलनसार होती हैं. ये किसी भी व्यक्ति को अपनी बातों से अपना दोस्त बना लेती हैं और उन्हें अपने कंट्रोल में कर लेती हैं. इस रंग की महिलाएं काफी प्रभावशाली होती हैं और ये आसानी से किसी को भी इम्प्रेस कर सकती हैं.

गहरी या सांवली रंग की महिलाएं

जिन महिलाओं का रंग गहरा या सांवला होता है, वह बहुत मेहनती होती हैं. ये अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखती हैं और शारीरिक रूप से स्वस्थ रहना इन्हें पसंद होता है. इन्हें सामाजिक परम्पराओं और रिवाजों में ज्यादा दिलचस्पी नहीं होती. ये इसे दकियानूसी मानती हैं और इन सब चीजों से दूर रहना ही पसंद करती हैं. ये दिखने में बेहद आकर्षक होती हैं और किसी को भी अपने गुड लुक्स से प्रभावित कर सकती हैं. कोई क्या कह रहा है, क्या कर रहा है, इससे इन्हें कोई खास मतलब नहीं होता है. ये अपनी ही दुनिया में मस्त रहती हैं.

अत्यधिक काले रंग की महिलाएं

जिन महिलाओं का रंग के अलावा, बाल और आंखें भी काली होती हैं, वे स्वभाव से बहुत कोमल होती हैं. यह न किसी के बारे में बुरा सोचती हैं और ना ही किसी का बुरा करती हैं. लेकिन परिस्थिति अनिकूल ना होने पर ये काफी हद तक कठोर बन जाती हैं. इस रंग की महिलाओं को फालतू बातों की बजाय सिर्फ काम की बातों में ही दिल लगाना अच्छा लगता है. ये महिलाएं जिस क्षेत्र में जाती हैं अव्वल रहती हैं और कार्य को मन लगाकर करती हैं. इन्हें रुतबा और दौलत दोनों ही नसीब होता है.

गोरी रंग की महिलाएं

जिन महिलाओं का रंग गोरा और हलके गुलाबी रंग का होता है वह दिखने में बेहद खूबसूरत होती हैं. ऐसी महिलाएं बहुत बुद्धिमान होती हैं और इन्हें पढ़ने-लिखने का बहुत शौक होता है. इस रंग की महिलाएं वेल मैनर्ड होती हैं. इसके अलावा सफेद और पीले रंग के मिश्रण वाली महिलाएं स्वभाव से बहुत विनम्र होती हैं. इनमें सहने की बहुत क्षमता होती है और ये किसी भी परिस्थिति में खुद को संभाल लेती हैं. ये महिलाएं भी दिखने में काफी आकर्षक होती हैं. इस रंग की महिलाएं अपने पति से बहुत प्यार करती हैं. इन्हें जीवन में कभी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता.

पढ़ें अधिक ग्रीन टी पीना भी है सेहत के लिए नुकसानदायक, हो सकती हैं ऐसी स्वास्थ्य समस्याएं

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button