विशेष

फिल्मों में उम्मीद से भी ज्यादा खराब रहा इन अभिनेत्रियों का करियर, आज छोटे पर्दे पर हैं सुपरहिट

फिल्म इंडस्ट्री में हर दिन लाखों लोग अपनी किस्मत आजमाने आते हैं. लेकिन बहुत ही कम लोगों को शोहरत नसीब होती है. बॉलीवुड के किंग खान ऐसे ही एक कलाकार हैं जो अपने सपनों को उड़ान देने दिल्ली से मायानगरी मुंबई आये थे. शाहरुख़ खान ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी और उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. लेकिन सबकी किस्मत शाहरुख़ खान जैसी नहीं होती. आज के टाइम में छोटे पर्दे पर काम करने वाला हर एक एक्टर बड़े पर्दे पर काम करना चाहता है. ऐसे में टीवी इंडस्ट्री की कुछ अभिनेत्रियां बड़े पर्दे पर नजर आ चुकी हैं. लेकिन फिल्मों में बुरी तरफ फ्लॉप होने के बाद इन्होंने छोटे पर्दे पर काम करना बेहतर समझा और आज ये अभिनेत्रियां टीवी की स्टार हैं.

सौम्या टंडन

सौम्या टंडन आज छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्रियों से एक हैं. सीरियल ‘भाभीजी घर पर हैं’ में वह अनीता का मशहूर किरदार निभा रही हैं. सौम्या टंडन ने बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में भी काम किया है लेकिन अभिनेत्री के तौर पर उन्हें पहचान छोटे पर्दे से ही मिली. फिल्म ‘जब वी मेट’ में सौम्या ने करीना कपूर की बहन का किरदार निभाया था. लेकिन करीना कपूर के आगे उनके किरदार को किसी ने नोटिस ही नहीं किया. बता दें, हाल ही में सौम्या ने एक बेटे को जन दिया है.

सोनारिका भदौरिया

सोनारिका भदौरिया भी छोटे पर्दे की सबसे मशहूर और सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं. लाइफ ओके के सीरियल ‘देवों के देव महादेव’ में पार्वती के रोल के लिए लोग उन्हें आज भी याद करते हैं. छोटे पर्दे के अलावा सोनारिका ने 4 तेलुगू, 1 हिंदी और 1 तमिल भाषा की फिल्म में काम किया है लेकिन उनकी कोई भी फिल्म हिट नहीं हुई. सोनारिका भदौरिया सोशल मीडिया साइट्स पर काफी एक्टिव हैं और आये दिन अपनी हॉट तस्वीरें शेयर करती रहती हैं.

रागिनी खन्ना

रागिनी खन्ना ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत साल 2008 में की थी. सबसे पहले उन्होंने ‘राधा की बेटियां कुछ कर दिखाएंगी’ में काम किया था. इसके बाद उन्हें स्टार प्लस के शो ‘ससुराल गेंदा फूल’ में काम करने का मौका मिला. इस सीरियल ने उन्हें घर-घर में फेमस कर दिया था. बात करें रागिनी के फिल्मी करियर की तो इनका भी करियर कुछ ख़ास नहीं रहा. रागिनी ने ‘गुड़गांव’ और ‘3 थे भाई’ में काम किया है लेकिन दोनों फिल्में फ्लॉप साबित हुई थीं.

जेनिफर विंगेट

जेनिफर विंगेट छोटे पर्दे की सबसे मशहूर हीरोइन हैं. उन्होंने कई सुपरहिट सीरियल किये हैं. वह दिखने में इतनी खूबसूरत हैं कि उनकी खूबसूरती के आगे बॉलीवुड की बड़ी एक्ट्रेसेस भी फेल हैं. हाल ही में बंद हुआ उनका शो ‘बेहद’ बहुत हिट हुआ था. आपको बता दें, जेनिफर विंगेट बॉलीवुड में अपना डेब्यू ‘लव किया और लग गयी’ से कर चुकी हैं. इसके अलावा वह ‘कुछ न कहो’ और ‘फिर से’ फिल्म में भी नजर आई थीं. लेकिन फिल्म फ्लॉप होने की वजह से उन्हें पहचान नहीं मिल पाई.

पढ़ें 9 साल बाद फिर करण के साथ नजर आएंगी जेनिफर विंगेट, पति-पत्नि बनकर बटोरी थीं सुर्खियां

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.  

Back to top button