राशिफल

आज शनिदेव की कृपा से 4 राशियों को पैसों से जुड़े कामों में मिलेगी सफलता, बाकी राशि रहे सावधान

हम आपको शनिवार 6 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 6 April 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज मानसिक शांति रहेगी। आज आपके घर पर शांति का माहौल रहेगा इसलिए आप आराम से कोई भी परिवर्तन कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन में आपको वृद्धि होती दिखेगी। अपने शत्रु आपको परेशान कर सकते है। अगर आपको मदद की जरूरत है तो अपने परिजनों से मदद मांगने में ना हिचकिचाएं। कारोबार के लिए यात्रा फायदेमंद हो सकती है। नौकरी में जिम्मेदारी और कामकाज बढ़ सकता है। संतान के विवाह के रिश्ते आयेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप धार्मिक प्रवृत्तियों में व्यस्त रहेंगे। धर्म-कर्म में आस्था बढ़ेगी। अचानक लाभ होने से मन प्रश्न होगा। मित्रों की राय को अनसुना न करें। आपका कोई करीबी आप व्यक्तियों को चौंका देगा। पिता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त करें। मौद्रिक मोर्चे पर हालात सुधरेंगे। आप स्वयं के जीवनसाथी को अच्छी तरीके से संभालेंगे एवं आपकी समझ चीजों को सुलझाएगी। खर्चों पर काबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ जरूरी चीजें ही खरीदें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का पूरा दिन मौज-मस्ती में व्यतीत होगा। व्यापार संबंधित नए-नए विचार आपके मन में आएंगे। आपके परिवार में अचानक पैसे आने का योग बन रहा है। आपके कार्य में परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। कुछ दिलचस्प पढ़कर थोड़ी दिमागी कसरत करें। आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। आपको भूमि, रिअल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की जरूरत है। लेखन तथा पत्रकारिता से जुड़े लोग प्रतिष्ठा की प्राप्ति करेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। विचारों की दृढ़ता के साथ आप सावधानीपूर्वक काम करेंगे। प्रेमसंबंधों में गहराई बढ़ेगी। जीवनसाथी से भी सहयोग मिल सकता है। टूट चुके संबंधों को जोड़ने में सफल हो सकते हैं। उदास और अवसादग्रस्त न हों। अपना रास्ता आपको खुद चुनने की आवश्यकता है। किसी अनजाने भय को लेकर परेशान रहेंगे जबकि वास्तव में आज आपको कोई नयी सफलता मिलने वाली है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज बाहर जाने का कार्यक्रम बनाएं तो बेहतर रहेगा। बच्चों से असहमति के चलते वाद-विवाद हो सकता है और यह झुंझलाहट भरा साबित होगा। दिन के अंत तक अपने अधूरे कामों को निपटा लें। मेहनत के आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। आप अनजाने में किसी करीबी को चोट पहुंचा सकते हैं। महत्वपूर्ण कामों पर नजर रखें। आपका बिजनेस भी अच्छा रहेगा। मनोरंजन में समय बीतेगा। छात्रों को आज अधिक परिश्रम तथा धैर्य की आवश्यकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको गलत साबित करने की पुरजोर कोशिश करेगा। किसी करीबी रिश्तेदार के निमंत्रण से आपका मूड बदल जाएगा। आपकी लंबित पदोन्नति आपके कार्य आएगी जिससे आप व्यक्तियों को खुशी होगी। व्यवस्थित रूप से आर्थिक विषयों का आयोजन कर सकेंगे। अपनी कलात्मक सूझ को निखार सकेंगे। आप बहुत ऊर्जावान व्यक्ति हैं, जज्बे को बनाये रखिये इसका फायदा आपको अपने काम में दिखने वाला है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन कष्टदायीं हो सकता हैं। सावधानी बरतें, परिजनों और संतान से अनबन हो सकती हैं। प्रेमी संग शाम रोमांटिक रहेगी। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। आपका बॉस आपकी निगरानी करेगा। समाज में आपका मान-सम्मान तेजी से बढ़ेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। लंबी दूरी की यात्रा करने से बचें। आपकी राजनैयिक योग्यताओं एवं कठिन परिश्रम से आपकी अच्छी आय की वापसी हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज गलतफहमियां दूर होंगी। आपके दृढ़ मनोबल और भरपूर आत्मविश्वास से हर कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होगा। आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण तो रहेंगे, परन्तु आलस्य की भी अधिकता रहेगी। मां का सानिध्य व सहयोग मिलेगा। व्यवसाय के क्षेत्र में आपकी प्रतिभा बढ़ सकती हैं। जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बन सकता है। आपके जीवन में कई दिनों चली आ रही पैसों की दिक्कतें खत्म होने वाली है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज के दिन निवेश करने से भी बचना चाहिए। आपका हमदम आपको पूरे दिन याद करता रहेगा। उसे कोई प्यारा सरप्राइजज देने की योजना बनाएँ। जीवनसाथी की ओर से आपको भरपूर सहयोग मिलेगा। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात सुखद रहेगी। छात्रों को शिक्षा में अनुकूल परिणाम नहीं मिलने से तकलीफ हो सकती है। अटके हुए सभी कार्य इस दिन पूर्ण होते दिख सकते है। बेरोजगारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज के दिन खुद पर सयंम रखें नहीं तो हो सकता है कि आज आपको पार्टनर की तरफ से कुछ सुनने को मिले जो कि आपके लिए सही नहीं होगा। आपको शैक्षिक और बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। वाहन भौतिक सुख में वृद्धि की सम्भावना बन रही हैं। आय में वृद्धि हो सकती है। साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वगैरह से दूर रहें। आप कुछ नया सीख सकते हैं। कुछ बातों को गुप्त ही रखें। साथी से कोई गिफ्ट भी मिल सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज बचपन की यादें आपके मन पर छायी रहेंगी। लेकिन इस काम में आप खुद को मानसिक तनाव दे सकते हैं। आपका तल्ख रवैया दोस्तों के लिए परेशानी पैदा कर सकता है। साथीदार की और से रोमांस की मांग हो सकती है। पार्टनर की और से आपको बहार घूमने जाने का न्योता मिल सकता है। आपके लिए यह दिन सामान्य रहेगा। उच्चाधिकारियों से महत्त्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हो सकती है एवं परिजनों से भी मुक्त मन से विचारविमर्श होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके अंदर की आवाज ही आपकी सच्ची साथी होगी। आज आप खुद को किसी पारिवारिक समारोह में व्यस्त पाएंगे। आपको कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आय में कमी व खर्चों में वृद्धि की स्थिति हो सकती है। शारीरिक और मानसिक स्फूर्ति और ताजगी का अभाव रहेगा। आपको लगेगा कि सफलता प्राप्त करने की आग आपके अंदर है और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आप जो भी कर सकते हैं।

आपने Rashifal 6 April 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 April 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 April 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : नवरात्र के दिनों में अगर आपको मिले गए ये संकेत तो समझें माता रानी हैं आपसे प्रसन्न

Back to top button