दिलचस्प

सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले ये सितारे हैं बड़े घरानों के दामाद, बड़े घर की बेटियों से रचाई शादी

पहले के समय में बॉलीवुड स्टार्स को सिर्फ उनकी एक्टिंग के लिए ही जाना जाता था, लेकिन आज कल लोगों को स्टार्स की फैमिली में भी काफी दिलचस्पी होती है। ये स्टार्स भी अक्सर अपने फैमिली मैटर को लेकर भी चर्चा में रहते हैं। जिस तरह से स्टार्स एक के बाद एक शादी कर रहे हैं ऐसे में लोगों को ये जानने में भी उत्सुकता रहती है कि वो किस घर के दामाद बन रहे हैं। बॉलीवुड में बहुत से ऐसे सुपरस्टार हैं जो खुद एक नॉर्मल फैमिली से हैं, लेकिन शादी बड़े घरानों में हुई है। आपको बताते हैं ऐसे ही बड़े घरानो के सुपरस्टार दामादों से।

अक्षय कुमार

अक्षय बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर हैं और उनकी देशभक्ति वाली फिल्में दर्शकों के बीच काफी पसंद की जाती हैं। अक्षय का अफेयर तो कई एक्ट्रेसेज के साथ रहा, लेकिन उन्होंने शादी ट्विंकल खन्ना से की और राजेश खन्ना के दामाद बने। इस बात में तो कई शक ही नहीं है कि राजेश खन्ना बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार रहे हैं। वहीं अक्षय ने काफी स्ट्रगल के बाद शोहरत पाई। हालांकि 90 के दशक से लेकर आज तक अक्षय कुमार की गिनती हिट एक्टर्स की लिस्ट में होती है।

कुणाल खेमू

बॉलीवुड में कुणाल खेमू ने अपने करियर की शुरुआत चाइल्ड एक्टर के तौर पर ही कर दी थी, लेकिन बड़े पर्दे पर वो एक हिट कलाकार नहीं बन पाए। हालांकि सोहा अली खान से फिल्मों की शूटिंग के दौरान काफी नजदीकियां बढ़ गईं और दोनों ने शादी कर ली। बता दें कि कुणाल खेमू पटौदी खानदान के दामाद हैं। सोहा और कुणाल सैफ-करीना के साथ अच्छा वक्त बिताते हैं।

धनुष

सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि साउथ इंडस्ट्री में भी धनुष का काफी नाम है। साथ ही अपने सॉन्ग कोलावरी डी के साथ धनुष दुनियाभर में फेमस हो गए थे। बॉलीवुड में धनुष को रांझणा फिल्म से बड़ी सफलता मिली थी। हालांकि इसके बाद वो फिर से बॉलीवुड फिल्मों में नजर नहीं आए। बता दें कि धनुष मेगास्टार रजनीकांत के दामाद हैं। उन्होंने साल 2004 में रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या से साल से शादी की थी।

शरमन जोशी

शरमन बॉलीवुड में अपने कॉमिक रोल के लिए काफी पसंद किए जाते हैं। उन्होंने गोलमाल, 3 ईडियट्स, एक्सक्यूज मी और स्टाइल जैसी कॉमेडी और हिट फिल्मों में काम किया है। पर्दे पर स्टूडेंट के रोल में जंचने वे शरमन असल में बेटियों के पिता है और मशहूर विलेन प्रेम चोपड़ा के दामाद भी हैं।

कुणाल कपूर

फिल्म रंग दे बसंती से अपनी पहचान बनाने वाले कुणाल कपूर ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन बॉलीवुड में आज भी वो एक सफल करियर बनाने के प्रयास में लगे हुए हैं। हालांकि ये बात आपको काफी चौंकाने वाली लग सकती हैं कि कुणाल अमिताभ बच्चन के छोटे भाई अजिताभ बच्चन के दामाद हैं।

अजय देवगन

90 के दशक में बहुत से ऐसे सितारे रहे हैं जो आज भी पर्दे पर पसंद किए जाते हैं और अजय देवगन भी उन्हीं सितारों में शामिल हैं। अजय देवगन ने बॉलीवुड की हिट एक्ट्रेस काजोल से शादी की और एक्ट्रेस तनूजा और सोमू मूखर्जी के दामाद बनें। बता दें कि अजय देवगन और काजोल को बॉलीवुड की बेस्ट जोड़ी में से एक माना जाते हैं।

यह भी पढ़ें

Back to top button