राशिफल

Rashifal: बुधवार को क्रोध के कारण बिगड़ सकते हैं 3 राशियों के काम, बाकी राशियों का बढ़ेगा मनोबल

हम आपको बुधवार 13 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा ? तो जानने के लिए पढ़ें Rashifal 13 March 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको बौद्धिक चर्चा और समझौते में सफलता मिलेगी। यह दिन आपके पूरे वैवाहिक जीवन के सबसे ज्यादा स्नेहपूर्ण दिनों में से एक हो सकता है। आप घर पर सौहार्द्रपूर्ण वातावरण बना पाएंगे। महिलायें अति-भावुकता में आकर कोई निर्णय न लें अन्यथा ठगी जा सकती है। अपने कार्यस्थल पर खुद को साबित करने का दिन है क्योंकि आपके बॉस को आपके महत्व का एहसास होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

प्यार के मामले में आज आप गलत समझे जा सकते हैं। वरिष्ठजनों की सहायता प्राप्त होगी। विरोधी आप व्यक्तियों को अस्थिर करने की कोशिश करेंगे मगर उन्हे अन्ततः मायूस ही होना पड़ेगा। आप विपरीति परिस्थितियों पर नियन्त्रण करने को कठिन संघर्ष करेंगे। प्रतिष्ठा बढ़ेगी। मित्रों, सम्बंधियो से लाभ होगा। उनसे भेंट-उपहार मिलने से आनंद होगा। जमीन-जायदाद से संबंधित क्षेत्र में आपको लाभ हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए लाभदायी रहेगा। आर्थिक, सामाजिक और पारिवारिक क्षेत्र में भी लाभ होने की संभावना है। किसी विश्वसनीय साथी से निराशा मिल सकती है। झंझटों में न पड़ें। आजमाये हुये व्यक्ति आशानुरूप काम नहीं कर पायेंगे। वाहन चलाते समय अकस्मात न हो जाए इसका ध्यान रखिएगा। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच मतभेद की आशंका है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कामकाज के मोर्चे पर आपको सबसे स्नेह और सहयोग प्राप्त होगा। किसी कारणवश परिवार में विघटन की स्थितियां उत्पन्न हो सकती है। किसी प्रिय इंसान से भेंट होगी। अपनी शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रसन्नता बनाए रखने के लिए आज आपको कष्ट का अनुभव होगा। आपको वाणी पर थोड़ा लगाम लगाने की आवश्यकता है, नहीं तो आपके संबंधों में दरार पड़ सकती है। आपके कार्यस्थल पर बदलाव हो सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किए गए सम्पति के बड़े सौदे लाभ दे सकते है। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। सामान्य तौर पर, आपके घर में कोई बड़ी घटना या परिवर्तन होगा या आपके परिवार को प्रभावित करेगा। साहस व पराक्रम के साथ किये गये प्रत्येक कार्य में आपको आशा के अनुरूप सफलता प्राप्त होगी। प्रतिद्वंदी सक्रीय रहेंगे। कार्यालय में आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। नए संबंध स्थापित करने से पहले गंभीरता से विचार करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। आज रचनात्मक ऊर्जा से भरा महसूस करेंगे। ज्ञान की आपकी प्यास गति पकड़ती है और आप अपने हाथों को जो भी रख सकते हैं, उस पर ध्यान केंद्रित करते हैं। बाहर के खाने-पीने से बचें। जरूरत होने पर फलों का प्रयोग करें। विवादित मामलों के निर्णय आपके पक्ष में आते नजर आ रहें। आर्थिक दृष्टि से कुछ उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको संभलकर चलना होगा। आसपास के लोगों और उनकी जरूरतों पर ध्यान दें। कोर्ट व कचहरी इत्यादि में स्थिति अनुकूल रहेगी। किसी वाद विवाद में जीत हासिल हो सकती है। कारोबार में नए कार्य मिल सकते हैं। आज किसी काम में मुश्किल आने पर अनुभवी जानकारों की सलाह लें। आज स्त्री पक्ष में लाभदायक स्थिति रहेगी। आने वाले समय में आप आर्थिक समृद्ध हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप नये कामकाज में जीवनसाथी की सलाह से आगे बढ़ें। नया काम करने का मन बनेगा। निवेश शुभ रहेगा। रोजगार में वृद्धि की संभावना हैं। नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा। भवन पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी। दोस्त मिलेंगे। जल्दबाजी न करें। कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति जो अब तक आपके लिए बाधा बन रहा था वो अब आपकी मदद को आगे आएगा। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिल सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले स्वास्थ को लेकर थोड़ा चिंतित हो सकते हैं। डाक्टर की सलाह अवश्य लें। कार्यसिद्धि होगी। आप इस आदमी के लिए काफी उत्सुक और भावनात्मक अनुभव करेंगे। आज आय कम और खर्च अधिक होगा। लापरवाही न करें। किसी दु:खद समाचार मिलने की सम्भावना है। टेंशन तथा तनाव रहेंगे। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा। दैनिक व्यापार सुखद रहेगा। आज परिवार में शुभ कार्य हो सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी बड़े प्रोजेक्ट की रूपरेखा बनेगी। दुकान, मकान के विवाद आपसी समझौते से हल होंगे। धनार्जन होगा। जीवनसाथी को मुलाकात व गिफ्ट देने का मौका हासिल होगा। प्रसन्नता रहेगी। आप कुछ नया करने पर ध्यान लगाएं। किसी से विवाद परेशानी उत्पन्न कर सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। दुष्टजनों से बचकर रहें। व्यवसायियों के लिए एक सफल दिन है व्यावसायिक यात्रा कामयाब रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले वाहन व मशीनरी आदि के प्रयोग में सावधानी रखें। विदेशगमन की संभावना भी है। रोजगार में वृद्धि की संभावना हैं। भाग्य का साथ रहेगा। प्रतिद्वंद्वी सक्रिय रहेंगे। धन खर्च होगा। आपके तेवर सामान्य से कुछ ज्यादा ही आक्रामक हो सकते हैं। आपके लंबे समय से रुके काम पूरे हो जाएंगे। आकस्मिक खर्च में वृद्धि होगी। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको परिवार और जमीन-जायदाद के मामलों पर ध्यान देना जरूरी है। मन में नकारात्मक विचार उत्पन्न हो सकते है। वाणी में हल्के शब्दों के इस्तेमाल से बचें। किसी इंसान के बहकावे में न आएं। दूर से शुभ समाचार हासिल होंगे। बजट के अनुसार खर्च करें। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें और अपना आपा खोने से बचें। आज आप किसी अलग संस्कृति या किसी दुसरे देश के रहने वाले के प्रति आकर्षित हो सकते हैं।

आपने Rashifal 13 March 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 March 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 March 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 14 मार्च से शुरू है होलाष्टक, इन दिनों भूलकर भी न करें कोई शुभ काम

Back to top button