राशिफल

Rashifal 1 March: आज शेर पर सवार होकर आएंगी माता शेरावाली, इन 5 राशियों की चमक उठेंगी किस्मत

आज से एक नए महीने की शुरुआत हो रही हैं और हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 1 March 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी महत्वाकांक्षाएं बढ़ेंगी और आपको कुछ नए मौके मिलने की संभावना है। कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। घर में कलह के कारण आप तनाव में रह सकते हैं। आप अपने कार्यस्थल पर अपना आपा खो सकते हैं और किसी सहकर्मी के साथ बहस में उलझ सकते हैं। यह आपके लिए काफी विनाशकारी साबित हो सकता है। कामकाज में व्यस्तता के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन वृषभ राशि के लिए अच्छा रह सकता है। साहित्य और कलात्मक चीज़ों के प्रति आपका रुझान बढ़ सकता है। अधिक खर्च होने से हाथ तंग रहेगा। कोर्ट से जुड़े मामले सफल साबित होंगे। हालाँकि, कुछ चुनौतियाँ आपके कार्यस्थल पर आपकी प्रतीक्षा करती हैं। नए कार्यों को प्रारंभ न करें और क्रोध पर संयम रखें। शत्रु भय रहेगा। आपको जल्द ही आपका सच्चा प्यार मिलने वाला है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

भागीदारों के साथ आज आपके सम्बंध अच्छे रहेंगे परंतु मध्याह्न के बाद आपको प्रतिकूलता का सामना करना होगा। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। आपके दुश्मन आपको परेशान करने या आपको परेशान करने और आकर्षण और लोकप्रियता का हिस्सा पाने की हिम्मत नहीं करेंगे। मन लगाकर काम करेंगे तो आपको सफलता निश्चित तौर सफलता मिलेगी। शारीरिक एवं मानसिक लुक से स्वस्थता बनी रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले बुद्धि व साहस का प्रयोग करते हुए तनाव को कम करने के प्रयास में लगें रहेंगे। ईश्वर की आराधना तथा नाम-स्मरण से लाभ होगा। अपने गुस्से को काबू में रखने की कोशिश करें वरना चीज़ें आपकी पहुँच से बाहर हो सकती हैं। आपके बच्चों के साथ कुछ समस्याएं हो सकती हैं। ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएं जो आपके हालात और जरूरतों को समझते हैं। कारोबार में विकास हो जाने से नई योजनाएं भी अमल में आएंगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले कार्यालय में सहकर्मियों और अधिकारियों से सावधानी बरतें। एक आध्यात्मिक शिक्षक या कुछ अन्य बुजुर्ग आपको मार्गदर्शन प्रदान करेंगे। राय में बदलाव आपके और आपके साथी के बीच झगड़ा होने की संभावना है। आज दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिताएँ। गुस्सा आना स्वाभाविक है। लेखन अथवा साहित्यिक प्रवृत्ति में विशेष रुची रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अनावश्यक रूप से खर्च करने से बचें। व्यावसायिक रूप से आप प्रगति करेंगे। किसी निहित स्वार्थ की वजह से आप किसी की आर्थिक मदद कर सकते हैं। आपको विचारों का विरोध हो सकता है। मित्रों के साथ घूमने-फिरने, खान-पान एवं मनोरंजन में आनंदपूर्वक दिन बीत जाएगा। गरीबों को दान देने से आपको अच्छे कर्म करने में मदद मिलेगी। यह आपके वित्त के लिए एक अच्छा दिन होने की भविष्यवाणी की जाती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज दोस्तों का साथ मिलने से मन प्रसन्न रह सकता है। हालांकि गृहक्लेश की वजह से आप की भावनाएं आहत हो सकती हैं। साझेदारी में किए गए काम आखिरकार फायदेमंद साबित होंगे। यदि आप जल्दबाजी में निष्कर्ष पर आते हैं और अनावश्यक कार्रवाई करते हैं, तो दिन नाराजगी भरा साबित होगा। लोगों की दखलअंदाजी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है। रमणीय जगह पर प्रवास का आनन्द ले सकेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी मनोवृत्ति में नकारात्मक परिवर्तन एवं हताशाजनक विचार आ सकते हैं। नए संबंध स्थापित करने से पहले गंभीरता से विचार करें विवाद को सुलझाने में आपको कोशिश करनी पड़ सकती है। आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी अच्छे मूड में रहेगा। परिवार के किसी सदस्य का खराब स्वास्थ्य आपकी चिंता का प्रमुख कारण बन जाएगा। दिन आपके प्रेम जीवन के लिए परेशानी भरा हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

महीने के दिन आपका शारीरिक और मानसिक सुख अच्छा रहेगा। पेशेवर मोर्चे पर नए प्रयोग करने में उपयुक्त संसाधन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। सामाजिक दृष्टि से आपको मान-सम्मान मिलेगा। परंतु मध्याह्न के बाद किसी से वाद-विवाद हो सकता है, मन उदास हो सकता है। नई योजनाएं एवं विचारधारा की नवीनता से कारोबार प्रगति की दिशा में अग्रसर हो जाने लगेगा। परिवार की साज-सजावट में नयापन लाएंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। कार्य क्षेत्र में सफलता से खुशी मिल सकती है। बहुत अधिक काम का दबाव आपको तनाव दे सकता है। यह आपके पारिवारिक जीवन के लिए एक औसत दिन होगा। आपको अपने माता-पिता का पूरा समर्थन प्राप्त होगा अगर आप तुरन्त परिणाम चाहेंगे तो निराशा आपको घेर सकती है। स्वजनों का अपेक्षित सहयोग प्राप्त हो सकता है। कॉम्पटीशन की इच्छाएं फलीभूत नहीं हो पाएंगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप कुछ अधिक ही संवेदनशील बनेंगे। खान-पान की बुरी आदतों पर कंट्रोल करें। मन तथा वाणी पर संयम बरतना आवश्यक है। विरोधियों के सामने सफलता मिलेगी। अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे। कार्यक्षेत्र में सोच-समझकर ही फैसले लें, कोई नया फैसला लेने से पहले अनुभवी लोगों की सलाह जरूर लें। निवेश करने के लिए कुछ अच्छे अवसरों के साथ आएंगे। कला को लेकर आपकी अभिरुची विशेष रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज धार्मिक कार्य-कलापों में आपकी रूचि बढ़ेगी और घर पर पूजा-पाठ का आयोजन भी होगा। आप ईमानदारी से अपना काम निभाएंगे। दुविधापूर्ण मानसिकता के कारण सामने आया हुआ अवसर गंवा सकते हैं। आपका मन विचारो में खोया रहेगा। नए कार्यों का आरंभ न करें। आपके निजी संबंधों में सुधार व मधुरता की नई आशाएं प्रबल होती रहेगी। परिवारजनों के साथ मतभेद रह सकता है। दौलत के नुकसान के योग हैं।

आपने Rashifal 1 March 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 March 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 March 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : कुंडली में सूर्य देव के बुरे प्रभाव को किया जा सकता है आसानी से खत्म

Back to top button