बॉलीवुड

इस अधूरी फिल्म की वजह से बर्बाद हुआ सुनील शेट्टी का करियर, वरना आज होते सबसे बड़े स्टार

90 के दशक में बहुत से ऐसे एक्टर्स जिन्होंने बॉलीवुड में एंट्री ली और उनमें से कुछ आज भी फिल्मों में सक्रिय हैं लेकिन कुछ का करियर सिर्फ उनकी एक गलती की वजह से बर्बाद हो गया. उस दौर में आमिर खान, सलमान खान, शाहरुख खान, अजय देवगन, अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी हैं इन सबने एक-दो साल के अंतराल में बॉलीवुड में डेब्यू किया. इनमें से सभी एक्टर्स अभी भी सक्रिय हैं लेकिन सुनील शेट्टी का करियर खत्म ही हो गया. अगर वो चाहते तो आज भी फिल्में करते लेकिन उन्होंने खुद फिल्मों से दूरी बना ली. सिर्फ एक फिल्म की वजह से उनका करियर अधूरा रह गया क्योंकि इस अधूरी फिल्म की वजह से बर्बाद हुआ सुनील शेट्टी का करियर, तो चलिए बताते हैं ऐसा क्या किया था सुनील शेट्टी ने ?

इस अधूरी फिल्म की वजह से बर्बाद हुआ सुनील शेट्टी का करियर

साल 1992 में फिल्म बलवान से अपने करियर की शुरुआत करने वाले एक्टर सुनील शेट्टी ने एक के बाद एक सुपरहिट एक्शन थ्रिलर फिल्में दीं. लड़कियों में सुनील शेट्टी का क्रेज बहुत ज्यादा था इनके साथ ही अजय देवगन और अक्षय कुमार ने भी फिल्मों में एंट्री एक्शन हीरो के तौर पर ली थी. एक रिपोर्ट के अनुसार, सुनील शेट्टी ने सलमान खान के साथ एक जबरदस्त एक्शन थ्रिलर फिल्म साइन की थी और फिल्म का नाम चोरी मेरा काम थी. इस फिल्म में सुनील शेट्टी, सलमान खान, काजोल और रवीना टंडन मुख्य किरदार में कास्ट थे. ऐसा माना जा रहा था कि जब ये फिल्म रिलीज होगी तो बॉक्स-ऑफिस पर तहलका मचेगा क्योंकि फिल्म में सलमान खान और सुनील शेट्टी का जबरदस्त एक्शन सीन पर्दे पर पहली बार दिखाया जाएगा. फिल्म की कास्ट ने शूटिंग की और सबको रिलीज का इंतजार होने लगा. मगर दुर्भाग्यवश सुनील शेट्टी की ये बिग बजट की फिल्म कभी रिलीज ही नहीं हो पाई और फिल्म के कुछ सीन भी अधूरे रह गए थे जिनकी शूटिंग नहीं हो पाई थी. इसी समय जब अजय देवगन और अक्षय कुमार की फिल्में रिलीज हुई तो ब्लॉकबस्टर साबित हुई फिल्म का नाम सुहाग था और वो एक एक्शन थ्रिलर फिल्म थी.

नंबर गेम में सुनील शेट्टी ने ऐसी मात खाई कि वो फिर कभी खड़े नहीं हो पाए औक साल 2000 के बाद से उनकी हर फिल्म फ्लॉप होती गई जबकि अक्षय और अजय की फिल्में हिट होती गईं. इसके साथ ही सुनील का करियर भी खत्म सा होने लगा.

इन फिल्मों में नजर आए सुनील शेट्टी

फिल्म बलवान से अपनी करियर की शुरुआत करने वाले सुनील शेट्टी ने क्रोध, धड़कन, दिलवाले, कृष्णा, गोपी-किशन, मोहरा, भाई, रक्षक, सपूत, हेरा फेरी, फिर हेरा फेरी, बॉर्डर, विनाशक, क़हर जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में एक्शन सीन किये हैं. सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी अब बॉलीवुड में एंट्रीलेने को तैयार हैं और उनकी बेटी ने साल 2016 में फिल्म हीरो से डेब्यू कर लिया था.

Back to top button