बॉलीवुड

इन बाल कलाकारों के सामने फीका है बॉलीवुड स्टार्स का जलवा, छोटी उम्र में करती हैं करोड़ों की कमाई

अगर आपके अंदर टैलेंट है तो कोई भी आपसे वो नहीं छीन सकता और अगर बात फिल्म इंडस्ट्री की हो रही हो तो टैंलेट के दम पर आपके ऊपर पैसों की बरसात तक हो सकती है. ऐसा माना जाता है कि फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले के अंदर का टैलेंट ही उसकी फीस डिसाइड करता है और इंडस्ट्री में तो एक से बढ़कर एक टैलेंट बसे हुए हैं बस उन्हें मौकाम मिलने की देरी होती है. बहुत से कलाकार बाल कलाकार के रूप में इंडस्ट्री में कदम रखते हैं छोटी उम्र में ही बड़े कारनामें कर जाते हैं. इन CHILD STARTS के सामने फीका है टीवी-बॉलीवुड स्टार्स का जलवा, इनकी फीस जानकर आप भी सोचेंगे कि इतनी कम उम्र में इनता कमाते हैं तो बड़े होकर ये बच्चे क्या करेंगे.

इन CHILD STARS के सामने फीका है टीवी-बॉलीवुड स्टार्स का जलवा

आजकल फिल्मों में बच्चों के काम को भी नोटिस किया जाता है और अगर काम अच्छा करेंगे, नोटिस भी किया जाएगा तो मेकर्स को उनकी फीस भी अच्छी देनी होगी.

1. हर्ष मयार

साल 2011 में आई फिल्म आई एम कलाम में हर्ष मयार ने ऐसा दमदार किरदार निभाया कि इतनी छोटी उम्र में उन्हें लोकप्रियता मिल गई. इन्होंने सिर्फ 21 दिन के शूट के लिए करीब 1 लाख रुपये की फीस मिली थी. इसके बाद उन्हें रानी मुखर्जी की फिल्म हिचकी में देखा गया था.

2. दिया चालवाड

फिल्म पिज़्ज़ा और रॉकी हैंडसम में दिया चालवाड ने अच्छा अभिनय किया. आप इस बात से शॉक हो सकते हैं कि इन्हें एक दिन फिल्म की शूटिंग के लिए 25,000 रुपये मिलते हैं. विज्ञानपों में काम करने के लिए इन्हें 50 से 60 हजार रुपये तक मिलता है.

3. दर्शील

साल 2007 में आई फिल्म तारे जमीं पर के छोटे एक्टर दर्शील हैं जिन्होंने आमिर खान के अभिनय को टक्कर दी थी. दर्शील ने इस फिल्म के अलावा बम-बम भोले, ब्रदर्स और ढिशूम जैसी फिल्मों में भी काम किया है. दर्शील ने 6 दिन की शूटिंग के लिए 30 हजार रुपये रुपये मिलते हैं.

4. हर्षाल मल्होत्रा

दबंग सलमान खान की सुपरहिट फिल्म बजरंगी भाईजान में आपको मुन्नी तो याद ही होगी. शायद ही कोई होगा जो हर्षील को भूला हो और उसकी मासूमियत पर फिदा ना हुआ है. हर्षील इस फिल्म के अलावा कई विज्ञापन में भी नजर आ चुकी हैं. हर्षाली देखते ही देखते ओवरनाईट सेंसेशन बन गयीं थीं और हर्षील की फीस अब लाखों में है जिसे निर्माता हंसते हुए देते हैं हर्षील मात्र 7 साल की उम्र में इनती बड़ी रकम कमाती हैं.

5. मिखाइल गाँधी

फिल्म सचिन द बिलियन ड्रीम्स में सचिन तेंदुलकर के बचपन का किरदार निभाने वाले बाल कलाकार मिखाइल गाँधी ने लाजवाब एक्टिंग की थी. इस फिल्म के लिए उन्हें 300 बच्चों में से चुना गया था और इसी से आप इस बात का अंदाज़ा लगा सकते हैं कि उन्हें कितनी फीस मिली होगी. मिखाइल को एक फिल्म के लिए 1 से 2 लाख रुपये और हर विज्ञापन के लिए 30 से 50 हजार पे किया जाता है.

6. सारा अर्जुन

फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार में सारा अर्जुन को पिछली बार देखा गया.उन्हें ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ फिल्म ज़ज़्बा में भी देखा गया. इसके अलावा जल्द ही वो इरफ़ान खान के साथ हॉलीवुड फिल्म में भी नज़र आने वाले हैं.

Back to top button