बॉलीवुड

लुक्स की वजह से रिजेक्ट हुए थे ये 5 मशहूर कलाकार, एक से तो कहा गया ‘तू हीरो नहीं बन सकता’

बॉलीवुड जगत में टैलेंट के साथ साथ लुक्स भी बहुत मायने रखता है। अगर आपके पास टैलेंट है और अच्छा लुक नहीं है तो आप यहां अपनी जगह नहीं बना सकते हैं, लेकिन इस अवधारणा को कुछ बॉलीवुड सितारो ने पूरी तरह से गलत साबित कर दिया। जी हां, बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं, जिन्हें अपने लुक की वजह से रिजेक्ट होना पड़ा था। इतना ही नहीं, इनसे यहां तक भी कह दिया गया था कि बॉलीवुड में तुम जैसे लोगों की कोई ज़रूरत नहीं है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

एक सफल कलाकार बनने के लिए मेहनत सबसे ज्यादा ज़रूरी चीज़ है और इन कलाकारो ने लुक न होने के बावजूद फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम फेम बनाया। जी हां, आज हम आपको उन कलाकारो के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें पहली बार देखने पर डायरेक्टरो ने यह तक भी कह दिया था कि तुम कभी भी कलाकार नहीं बन सकते हो। इसके बावजूद इन कलाकारो ने कभी भी हिम्मत नहीं हारी। इतना ही नहीं, धैर्य और लगन की बदौलत आज ये कलाकार टॉप पर हैं। तो जानते हैं कि इस कड़ी में कौन कौन से सितारे शामिल हैं।

गोविंदा

बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा को उनके लुक की वजह से रिजेक्ट कर दिया गया था। माना जाता है कि गोविंदा बहुत ही ज्यादा हैल्दी थे, जिसकी वजह से उन्हें निकाल दिया गया था, लेकिन गोविंदा ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा और तब तक कोशिश करते रहे, जब तक उन्हें बॉलीवुड की दुनिया में सम्मान नहीं मिल गया। गोविंदा 90वे के दशक मोस्ट पॉपुलर हीरो रहे हैं।

अनुष्का शर्मा

सुनकर झटका लगता है कि जो अनुष्का आज अपने लुक से लोगों को दिवाना बना देती हैं, उन्हें ही एक समय निर्देशक ने रिजेक्ट कर दिया था। जी हां, अनुष्का शर्मा को उनके साधारण लुक के लिए रिजेक्ट कर दिया गया था, जिसके बावजूद वह अपने सपने से पीछे नहीं हटी और आज बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री बनी हैं।

शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरूख का करियर भले ही इन दिनों उनका साथ न दे रहा हो, लेकिन वह बॉलीवुड के स्टार कलाकारों में से एक है। शाहरूख खान को उनके रंग और लुक की वजह से रिजेक्ट कर दिया गया था, जिसके बाद उनके लिए बॉलीवुड में जगह बनाना बहुत मुश्किल था, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और बॉलीवुड के किंग खान बन गये।

कैटरीना कैफ

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कैटरीना कैफ का करियर इन दिनों डाउन चल रहा है। हालांकि, उन्हें फिल्में मिल रही है, लेकिन कुछ कमाल की नहीं। बता दें कि शुरूआती दौर में कैटरीना कैफ को उनके लुक की वजह से रिजैक्ट कर दिया गया था, क्योंकि उनका लुक विदेशी लगता है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने करियर के शुरूआत में न सिर्फ रिजेक्शन झेला, बल्कि उनसे तो यह भी कहा गया कि आप हीरो बनने का सपना छोड़ दीजिए। नवाजुद्दीन सिद्दीकी को बड़ी सफलता नहीं मिली, लेकिन उनके एक्टिंग के प्रति प्यार और सम्मान ने उन्हें जनता के बीच एक लोकप्रिय कलाकार बना दिया।

Back to top button