बॉलीवुड

फिल्म 2.0 में विलेन का किरदार निभा रहे अक्षय कुमार इन फिल्मों में भी निभा चुके हैं विलेन का किरदार, देखें लिस्ट

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड के मिस्टर खिलाड़ी यानी की अक्षय कुमार इन दिनों अपना फिल्म 2.0 को लेकर काफी सुर्खियों में बने हुए हैं। वैसे तो अक्षय को अच्छे से पता है कि उनकी किस तरह से सुर्खियों में रहना है, क्योंकि अक्षय इन दिनों जिस तरह की फिल्में कर रहे हैं वो कोई ना कोई संदेश देते हैं।

हाल ही में अक्षय कुमार और रजनीकांत की फिल्म 2.0 का ट्रेलर रिलीज हुआ जिसमें अक्षय कुमार एक खलनयाक की भूमिका निभा रहे हैं। जिसमें अक्षय के इस किरदार को लोगों ने खासा पसंद भी किया है, बता दें कि ये कोई पहली फिल्म नहीं है जिसमें अक्षय ने एक खलनायक की भूमिका निभाई है, बल्कि इसके पहले भी अक्षय बड़े पर्दे पर 4 बार खलनायक का किरदार निभा चुके हैं, तो चलिए आपको बताते हैं अक्षय की इन फिल्मों के बारे में।

अफलातून (Aflatoon)

साल 1997 में रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म ‘अफलातून’ में अक्षय ने डबल रोल निभाया था। हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खासा कमाल नहीं दिखा पाई थी, लेकिन अक्षय का इस फिल्म में किरदार को लोगों ने खासा पसंद किया था।। इस फिल्म में अक्षय के साथ  अनुपम खेर औऱ उर्मिला मातोंडकर जैसे कलाकार भी नजर आए थे।

खिलाड़ी 420 (Khiladi 420)

साल 2000 में आई अक्षय की फिल्म खिलाड़ी 420 में भी अक्षय ने एक विलेन का किरदार निभाया था। बता दें ये अक्षय के करियर का वो दौर था जब अक्षय फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहे थे, एक के बाद एक अक्षय की कई फिल्में फ्लॉप हो रही थी। लेकिन अक्षय के अपनी अदाकारी से फिल्मों में अपना नाम बना लिया था। इस फिल्म में अक्षय ते साथ महिमा चौधरी, गुलशन ग्रोवर और मुकेश ऋषि जैसे कलाकारों ने भी काम किया था।

अजनबी (Ajnabee)

साल 2001 में अक्षय की फिल्म अजनबी रिलीज हुई जिसमें अक्षय बॉबी देओल से लोहा लेते नजर आए थे। बता दें कि लगातार फिल्मों के फ्लॉप होने वाले दाग को इस फिल्म ने धुल दिया था और अक्षय की ये फिल्म ना केवल बॉक्स ऑफिस पर हिट रही बल्कि इसमें अक्षय के किरजार को भी लोगों ने काफी पसंद किया और लोगों ने अक्षय की जमकर तारीफ भी की।  फिल्म ‘अजनबी’ में करीना कपूर खान, बॉबी देओल और बिपाशा बसु जैसे कलाकार ने काम किया था।

8×10 तस्वीर (8 x 10 Tasveer)

आपने शायद ही इस फिल्म का नाम सुना हो, लेकिन अक्षय की ये फिल्म साल 2009 में रिलीज हुई थी और अक्षय ने इसमें दो जुड़वां भाइयों का किरदार निभाया था। जिसमें दोनों भाइयों को बिल्कुल अलग-अलग किरदारों में दिखाया गया था। बता दें कि ये दोनों भाई भले ही दिखने में एक-दूसरे के हमशक्ल हों लेकिन इसमें से एक का किरदार विलेन के रूप में था तो वहीं दूसरा किरदार काफी सीधा-साधा और भला था। जैसा कि आपने इस फिल्म का नाम नही सुना इससे साफ है कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खासा कमाल नहीं कर पाई और अक्षय के करियर की फ्लॉप फिल्मों में शामिल हो गई थी।

2.0 (2.0)

अब बात करें हाल ही में आने वाली अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 की तो इस फिल्म में अक्षय एक विलेन का किरदार निभा रहे हैं, अक्षय फिल्म में एक कौए का किरदार निभा रहे हैं। तो वहीं रजनीकांत इस फिल्म में लीड रोल में नजर आ रहे हैं। बता दें कि अक्षय का किरदार के इस फिल्म के ट्रेलर को देखकर लोग काफी पसंद कर रहे हैं। अक्षय के किरदार को इस फिल्म में लेकर खुद रजनीकांत ने कहा है कि फिल्म ‘2.0’ के असली हीरो अक्षय कुमार हैं।

ये भी पढ़ें: ना हीरो, ना हीरोईन, ना कोई लीड रोल तब भी फिल्मों में छा गए ये किरदार

Back to top button