राजनीति

लालू के घर से रोते हुए बाहर निकली तेज प्रताप की सासू माँ, फिर भी पिघलने को तैयार नहीं दामाद

बहुत समय से लालू यादव के घर से खबरें आ रही थीं कि उनके बेटे और बहु शादी के 6 महीने बाद ही तलाक ले रहे हैं और वजह बहुत ही साधारण मानी जा रही थी लेकिन अब इसके पीछे की बड़ी वजह सामने आई है. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताब यादव के तलाक के मामले में अब नई खबर यह है कि उनकी सास यानी ऐश्वर्या की मां पूर्णिमा दास शनिवार की शाम लालू यादव के घर गई थीं. उन्होंने करीब 2 घंटे लालू की पत्नी और तेज प्रताप की मां से मुलाकात की. उनसे मुलाकात के बाद ऐश्वर्या की मां घर से रोते हुए बाहर निकलीं आखिर ऐसा क्या कारण होगा जिसकी वजह से वो रोते हुए बाहर आईं. लालू के घर से रोते हुए बाहर निकली तेज प्रताप की सासू माँ, इसके पीछे की वजह कुछ अलग ही है इसके बारे में हम आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं.

लालू के घर से रोते हुए बाहर निकली तेज प्रताप की सासू माँ

राबड़ी देवी रविवार को रेल टेंडर धोटाला के ममले में दर्ज एक मुकद्दमें में पेशी के लिए दिल्ली गई थीं और ऐसा माना जा रहा है कि दिल्ली यात्रा के दौरान ही उन्होंने तेज प्रताप से मिलने की कोशिश की. जैसा कि आप जानते हैं कि तेज प्रताप यादव ने ऐश्वर्या से तलाक लेने के लिए परिवार न्यायालय में एक याचिका दायर की थी और इस मामले में परिवार का साथ नहीं मिलने की वजह से इन दिनों तीर्थों तेज प्रताप तीर्थ में पूजा-पाठ करने निकल गए. पिछले कुछ दिनों में राबड़ी देवी ने उनसे फोन पर बातचीत की और इसी बीच राबड़ी ने तेज प्रताप को मनाया भी लेकिन वो मानने को तैयार ही नहीं है. राबड़ी अपने रुठे हुए बेटे को खूब मना रही हैं और वापस आने की बात कह रही हैं लेकिन ऐसा नहीं हो रहा और अब इसी बीच जब ऐश्वर्या की मां राबड़ी से मिलने पहुंची तो राबडी़ ने सही बात कही होगी और उनकी मां रोते हुए उनके घर से बाहर आईं. अब इनके बीच तलाक होने की असल वजह तो सामने नहीं आ रही लेकिन यह बात तो साफ है कि तेज प्रताप किसी भी कीमत पर अपने फैसले से पीछे नहीं हटने वाले हैं.

इन शर्तों के साथ लौटना चाहते हैं तेज प्रताप

पूर्णिमा दास को यह उम्मीद थी कि राबड़ी देवी अपने बेटे को समझा पाएंगी लेकिन तेज प्रताप के रुख में नरमी नहीं आई लेकिन लौटते समय उनकी आंखों के आंसू बहुत कह गए थे. कार में बैठते हुए वो अपने आंसू पोंछ रही थी, इससे माना जा रहा है कि तेज प्रताप अपनी जिद पर अड़े हैं हालांकि उधर तेज प्रताप की तबियत खराब होने की भी खबरें आ रही थीं. ऐसा बताया जा रहा है कि राबड़ी देवी से बात करने के बाद तेज प्रताप कार्तिक पूर्णिमा के बाद घर लौटने वाले थे जिसके लिए उन्होंने शर्त रखी थी कि ओमप्रकाश, मणिभूषण और मणि को घर से बाहर का रास्ता दिखाया जाए. इसके साथ ही परिवार के लोग इस तलाक में उनका साथ दें ना कि उन्हें तलाक ना लेने के लिए मनाए. तेज प्रताप की शादी को छह महीने ही हुए हैं और इसके बाद उन्होंने कहा कि वो घुट-घुटकर जीना नहीं चाहते और शादी कराकर उन्हें फंसाया गया है.

यह भी पढ़ें : यादव परिवार में फिर बढ़ी मुश्किलें, लालू प्रसाद यादव की बिगड़ी तबीयत

Back to top button