बॉलीवुड

जानिए ‘बेबी डॉल’ कनिका कपूर (Kanika Kapoor) से जुडी दिलचस्प बातों के बारे में

Kanika Kapoor: बॉलीवुड में जितने पोपुलर एक्टर्स हैं, उनसे कईं गुना अधिक सिक्का गीतकारों का चलता है. कोई भी फिल्म बिना गीत और उसके गाने वाले गायक के बिना अधूरी है. वैसे देखा जाए तो सिंगर बनना भी आसान काम नही है. इसके लिए कईं सुर और ताल सीखने पड़ते हैं. वहीँ आज हम आपको एक ऐसी महान गायिका के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने बेहद कम समय में अपने गीतों और सुरीली आवाज़ से लोगों के दिलों में अपना घर बना लिया. यह गायिका कोई और नही बल्कि सनी लियॉन की फिल्म ‘रागिनी एमएमएस’ के गीत ‘बेबी डॉल’ को गाने वाली कनिका कपूर (Kanika Kapoor) है. हालाँकि कनिका ने अपने गायकी करियर में कईं तरह के गीत गाये लेकिन उनका सबसे अधिक पोपुलर गीत ‘बेबी डॉल मै सोने दी’ रहा. गीत की कामयाबी के बाद उन्हें आज सभी बेबी डॉल के नाम से जानते हैं. चलिए जानते हैं कनिका कपूर और उनके पति (Kanika Kapoor Husband Raj Chandok) से जुडी कुछ खास बातों के बारे में.

कनिका का (Kanika Kapoor) शुरूआती जीवन

Kanika Kapoor

कनिका कपूर (Kanika Kapoor) का जन्म 21 अगस्त 1978 को लखनऊ, उत्तरप्रदेश में हुआ. कनिका के पिता राजीव एक बिजनेसमैन थे जबकि उनकी माँ की अपनी एक बूटीक थी. खत्री घराने में जन्मी कनिका कपूर ने मात्र 12 वर्ष की आयु में ही क्लासिक म्यूजिक सीखना शुरू कर दिया. इसके लिए उन्होंने पंडित गणेश प्रसाद मिश्रा को अपना संगीत गुरु चुना. बचपन से ही कनिका ने कईं स्कूल और कॉलेज में होने वाले संगीत समारोह में भाग लिया. आल इंडिया रेडियो में कनिका ने मशहूर भजन गायक अनूप जलोटा के साथ मिल कर कईं शोज़ किए.

कनिका (Kanika Kapoor) का गायकी का सफ़र

Kanika Kapoor

  कनिका अपने पति राज चंदोक के साथ (Kanika Kapoor Husband Photo)

आम तौर पर देखा जाए तो कनिका कपूर एक पंजाबी एवं सूफी गायिका हैं. उन्होंने आज तक देसी लुक, चिट्टीयां कलाईयाँ, लवली, कमली जैसे कईं सुपर हिट गीत गाये लेकिन उन्हें सबसे अधिक प्रसिद्धि ‘रागिनी’ फिल्म के गीत बेबी डॉल से मिली. बता दें कि कनिका (Kanika Kapoor) ने अपना पहला संगीत विडियो साल 2012 में रिलीज़ किया था. जिसे अलाम लोहार द्वारा निर्मित किया गया था. असल में यह मशहूर गीत ‘जुगनी’ का हिप-हॉप वर्जन था. वहीँ बात बेबी डॉल गीत की करें तो इसमें कनिका के साथ तीन अन्य गायक भी थे जिनमे से एक हरमीत सिंह, दुसरे मनमीत सिंह और तीसरे अनजान भट्टाचार्य हैं.

कनिका (Kanika Kapoor) का शादीशुदा जीवन

Kanika Kapoor

कनिका कपूर बच्चों के साथ (Kanika Kapoor Kids)

कनिका की शादी 1997 में लंदन के मशहूर बिसनेसमैन राज चंदोक (Kanika Kapoor Husband Raj Chandok) से हुई. हालाँकि उनका रिश्ता अधिक समय तक नहीं चल पाया और साल 2012 में दोनों ने अपनी सहमति के साथ तलाक ले लिया. सूत्रों की माने तो कनिका के तलाक की अहम वजह उनका बिसनेस टाइकून अनिल अगरवाल के साथ चल रहे अफेयर था. 18 वर्ष की आयु में शादी होने के कारण कनिका कपूर के आज तीन बच्चे (Kanika Kapoor Kids) हैं जिन्हें वह बेहद प्यार करती हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर कनिका का नाम मेस्सी के साथ जोड़ा जा रहा था लेकिन उसके बाद यह बात सामने आई थी कि मेस्सी के साह उनका रिश्ता केवल एक अफवाह है.

Back to top button