बॉलीवुड

सनी देओल के साथ फिल्म में काम कर चुका यह अभिनेता रहता है ऐसे, हालत देखकर हो जायेंगे हैरान

नई दिल्ली: फिल्मों की दुनिया आज तक ना ही किसी के समझ में आई है और ना ही आगे आएगी। फिल्मों से जुड़े हुए कई लोगों को आज दुनिया भूल चुकी है। लेकिन एक समय था जब लोगों की जुबान पर उनका नाम गूंजता रहता था। फिल्मों में काम करने वाले सभी लोगों को वो पहचान नहीं मिल पाती है जो किसी-किसी अभिनेता को मिलती है। कुछ अभिनेता चमक जाते हैं और कुछ गुमनामी में खो जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं।

बॉलीवुड के सनी देओल को किसी पहचान की जरुरत नहीं है। लेकिन उनकी फिल्मों में काम करने वाले एक एक्टर के असल जीवन के बारे में लोग कम ही जानते हैं। जी हाँ हम बात कर रहे हैं सनी देओल के साथ फिल्म में काम कर चुके अभिनेता महाबीर भुल्लर की। आपको जानकर हैरानी होगी कि भुल्लर तरनतारन जिले के एक गाँव के रहने वाले हैं। महाबीर सिंह भुल्लर कई पंजाबी फिल्मों में काम कर चुके हैं। पर्दे पर सबके होश उड़ा देने वाले भुल्लर जब अपने गाँव आते हैं तो उनका गेटअप देखकर हर कोई हैरान हो जाता है।

जहाँ एक तरफ फिल्मों में काम करने वाले लोगों को चमक-धमक भरी जिंदगी से काफी लगाव होता है, वहीँ भुल्लर को चमक-धमक से चिढ है। फिल्मों में शानदार लुक्स और पर्सनालिटी वाले भुल्लर घर आते ही सर पर पगड़ी, लुंगी और कुर्ता में दिखाई देते हैं। आपको और भी ज्यादा हैरानी होगी कि भुल्लर एक किसान परिवार से हैं, इसलिए घर आते ही वह लोगों को खेतों में काम करते और पशु चराते हुए दिखाई पड़ते हैं। जब उनसे उनके इस तरह के जीवन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सादा जीवन जीने में ही ज्यादा आनंद आता है।


महाबीर ने अपने बारे में बताया कि उनका परिवार दशकों से यही काम कर रहा है। उनके पिता भी एक किसान थे। इसलिए पिता की जमीनों की देखभाल की जिम्मेदारी अब उनके कन्धों पर है। वह फिल्मों में काम करने के साथ-साथ अपने खेतों की देखभाल और खेती करते हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार भुल्लर पंजाब की पटियाला यूनिवर्सिटी से ड्रामा में एम. ए. किया है। केवल यही नहीं उन्होंने दिल्ली स्थित नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा से ड्रामा में डिप्लोमा भी किया हुआ है।

फिल्मों से छुट्टी मिलने के बाद अक्सर भुल्लर जब घर पर आते हैं तो आते ही देसी किसान के लुक में आ जाते हैं। उन्हें खेतों में काम करता हुआ देखकर कोई कह नहीं नहीं सकता है कि यह पंजाबी फिल्मों के इतने बड़े एक्टर हैं। घर की खेती के काम में उनका साथ बेटा, उनकी बेटी और पत्नी मंजीत कौर भी देती हैं। कई बार वह घर से ही अपने डायलाग रिकॉर्ड करके फिल्म के डायरेक्टर को भेज देते हैं। भुल्लर की सादगी को देखकर लगता है कि इन्हें अपनी मिट्टी से काफी लगाव है।

Back to top button