बॉलीवुड

ट्विटर ने कम किए अमिताभ बच्चन के फॉलोवर्स तो महानायक का फूटा गुस्सा, दी ये धमकी

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को अगर भारतीय सिनेमा जगत का भीष्मपितामह कहा जाए तो शायद ये अतिश्योकित नहीं होगी क्योंकि अमिताभ हिंदी सिनेमा का प्रमुख चेहरा हैं जिनके नाम से विदेशो में लोग बॉलीवुड को जानते हैं। खास बात ये है कि 70 के दशक से अपनी फिल्मी पारी की शुरूआत करने वाले ये महान अभिनेता आज भी फिल्मों में पूरी तरह सक्रिय हैं.. नयी पीढी के दर्शकों में भी उतने ही लोकप्रिय हैं जितने की 70,80 के दशक में थें .. इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि अमिताभ बच्चन समय के साथ कदम मिला कर चलते हैं और नये दौर के हर ट्रेंड को फॉलों करते हैं चाहें वो सोशल मीडिया ही क्यों ना हों। अमिताभ, खास तौर पर सोशल साइट्स पर एक्टिव रहते हैं। ऐसे में जब हाल ही ट्विटर ने अमिताभ बच्चन के फॉलोवर्स को कम कर दिए तो उनका गुस्सा फूट पड़ा जिसका इजहार भी उन्होने ट्वीट करके किया।

भारत में सिनेमा जगत का जो रूतबा और प्रभाव है वो शायद ही किसी देश में वहां की फिल्म इंडस्ट्री की हो.. और हमारे इस गौरवशाली सिनेमा जगत के सबसे मशहूर शख्यितों में से एक हैं अमिताभ बच्चन । वैसे अमिताभ के चाहने वाले सिर्फ भारत में ही नहीं हैं बल्कि विदेशों में भी उनकी अच्छी खासी फैन फैंस फॉलोइंग है जिनके के साथ वो सोशल मीडिया से कनेक्टिविटी बनाए रहते हैं.. अमिताभ सोशल मीडिया पर खासा एक्टिव रहते हैं और अपने फैंस के लिए अक्सर अपनी तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। अमिताभ बच्चन का अपना पर्सनल ब्लॉग अकाउंट भी है जिसके जरिए वो अपने विचार अक्सर साझा करते हैं हैं .. ब्लॉग अकाउंट के साथ अमिताभ ट्वीट के कारण भी हमेशा सुर्खियों में रहते हैं।

लेकिन हाल ही में अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर अपना गुस्सा जाहिर किया और वो भी किसी और के खिलाफ नहीं बल्कि ट्विटर मैनेजमेंट के विरोध में .. दरअसल अमिताभ बच्चन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से 31 जनवरी की रात एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने ट्विटर के द्वारा उनके फॉलोवर्स कम करने की बात कही है। साथ ही इस पर अपना गुस्सा जताते हुए अमिताभ ने ट्विटर छोड़ने की बात तक भी कह डाली है। ऐसे में इस ट्वीट के कारण अमिताभ फिर से सुर्खियों में सुर्खियों में आ गए हैं।

दरअसल 31 जनवरी की अमिताभ बच्चन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि , “ट्विटर??? तुमने मेरे फॉलोवर्स की संख्या को कम कर दिया है?? हाहाहाहाहहा… यह एक मजाक है! तुम्हे छोड़ने का यही वक्त है.. शुक्रिया इस सवारी के लिए.. वैसे इस समुद्र में और भी मछलियां हैं जो कि ज्यादा उत्साहित हैं”  ट्वीट में अमिताभ ने एंग्री इमोजी का भी इस्तेमाल किया है ।

ऐसे में अमिताभ बच्चन के इस ट्वीट के बाद बहुत से ट्विटर यूजर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं। इस ट्वीट पर ओडी नाम के एक यूजर ने अमिताभ बच्चन की इजराइल के पीएम के साथ सेल्फी वाली तस्वीर पोस्ट कर लिखा है कि शायद बहुत से लोगों ने आपको इसी कारण अनफॉलो कर दिया हो। वहीं सत्यजीत नाम के दूसरे यूजर ने कहना है कि , ‘शायद वो खरीदे हुए फॉलोवर्स हो जिन्हें ट्विटर ने उन्हें हटा दिया हो.. ऐसा बहुत सारे लोगों के साथ हुआ है’।

गौरतलब है कि कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के ट्विटर पर फिलहाल  32 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। वैसे इस समय बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन के ट्विटर लगभग बराबर ही है। शाहरुख खान के भी ट्विटर फॉलोवर्स की संख्या 32 मिलियन से ज्यादा हैं।

Back to top button