राजनीति

गुजरात चुनाव को लेकर लालू यादव ने किये थे कई दावे, हो गए सारे के सारे फेल, जानें

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को तो सभी लोग जानते हैं। ये जीतने कुशल राजनीतिज्ञ है उससे भी ज्यादा कुशल वक्ता हैं। लालू यादव को उनकी वाक्पटुता के लिए भी जाना जाता है। यह बात किसी से छुपी हुई नहीं है कि लालू यादव और पीएम मोदी का छत्तीस का अकड़ा है। दोनों एक दुसरे के धूर विरोधी हैं। बीजेपी की सरकार आने के बाद से लालू यादव की मुश्किलें काफी बढ़ गयी हैं। ऐसे में लालू बीजेपी की जमकर आलोचना करते हैं और हमेशा बीजेपी के विपक्ष में ही बोलते हैं।

लालू यादव ने गुजरात चुनाव को लेकर बड़े-बड़े दावे किये थे। लालू ने कई बयान दिए थे और कहा था कि इस बार गुजरात में बीजेपी विरोधी लहर चल रही है। वहाँ कांग्रेस की सरकार बनेगी और बीजेपी की बुरी तरह से हार होगी। 14 दिसंबर को लालू ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि जहाँ-जहाँ वोटिंग प्रतिशत ज्यादा है, वहाँ-वहाँ बीजेपी की बुरी तरह से हार होगी। उन्होंने यह भी कहा था कि चुनाव आयोग को पीएम मोदी को नोटिस भी भेजना चाहिए।

टीवी चैनलों के खिलाफ क्यों कार्यवाई की जा रही है। लालू यादव ने पत्रकार वार्ता में बात करते हुए कहा था कि गुजरात भगवान श्रीकृष्ण की नगरी है और मैंने उसकी भविष्यवाणी कर दी है। बीजेपी की इस बार हार निश्चित है। मैंने पहले ही केंद्र सरकार को शासन में साढ़े तीन साल रहने की भविष्यवाणी की थी, जो इस बार गुजरात चुनाव में पूरी तरह से सही साबित होने जा रहा है। द्वारिकाधीश की नगरी में जल्द ही जीत-हार का फैसला हो जायेगा।

चुनाव के नतीजे आ गए हैं और सभी को पता है कि बीजेपी की क्या स्थिति है। बीजेपी की जीत से यह साबित हो गया है कि लालू यादव के सारे दावे झूठे साबित हुए हैं। बीजेपी ने लालू यादव और उनके जैसे अन्य भविष्यवाणी करने वाले लोगों के मुँह पर करारा तमाचा मारा है। लालू यादव ने चुनाव के बाद एक के बाद एक करके कई सारे ट्वीट किये थे। उन्होंने हर ट्वीट में बीजेपी के ऊपर निशाना साधते हुए उसके हारने की बात की थी।

Show More

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button