सालों पहले शाहरुख़ के साथ काम करने वाली यह एक्ट्रेस हो गई थी गायब, आज तक नहीं चल पाया है पता

शाहरुख़ खान एकलौते ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने हर तरह की फिल्मों में काम किया है. साल 2004 में उनकी एक फिल्म आई थी ‘स्वदेस’ जिसमें उन्होंने शानदार अभिनय करके लोगों का दिल जीत लिया था. सिर्फ शाहरुख़ नहीं बल्कि फिल्म की हीरोइन गायत्री जोशी के काम की भी खूब सराहना हुई थी. यह गायत्री की डेब्यू फिल्म थी. इस फिल्म में उनके परफॉरमेंस ने उन्हें स्टार बना दिया था. लोग उन्हे आने वाले समय की सुपरस्टार मानने लगे थे. लेकिन ‘स्वदेस’ करने के बाद गायत्री जैसे गुम सी हो गईं. यह उनकी पहली और आखिरी फिल्म बनकर रह गई. सिर्फ गायत्री नहीं बल्कि बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां थीं जो बस आईं और चली गईं. उनके आने-जाने का कुछ पता ही नहीं चला. आज हम ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस की बात करेंगे जिन्होंने एक फिल्म की और फिर फिल्मों से हमेशा के लिए गायब हो गईं.

गायत्री जोशी

गायत्री जोशी साल 2004 में शाहरुख़ खान के साथ फिल्म ‘स्वदेस’ में उनके अपोजिट नज़र आई थीं. स्वदेस हिंदी सिनेमा जगत की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में उन्होंने एक बेहद ही सिंपल पढ़ी-लिखी लड़की का किरदार निभाया था जो गांव में रहकर वहां के बच्चों को पढ़ाती है. यह गायत्री की पहली और आखिरी फिल्म थी.

मनारा चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा और परिणीति चोपड़ा की तरह उनकी कजिन मनारा चोपड़ा बॉलीवुड में अपना जादू नहीं चला सकीं. हम सब ने मनारा को आखिरी बार साल 2014 में आई फिल्म ‘जिद्द’ में देखा था. इस फिल्म के बाद जैसे वह गायब हो गईं.

तृषा      

साउथ की कई एक्ट्रेसेस ऐसी हैं जो साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी हिट हैं और बॉलीवुड में भी. लेकिन अभिनेत्री तृषा इस मामले में इतनी लकी नहीं रहीं. साल 2010 में आई फिल्म ‘खट्टा-मीठा’ से उन्होंने बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनके साथ अक्षय कुमार थे. फिल्म ज्यादा कमाल नही कर पाई और इस फिल्म के बाद तृषा कभी किसी बॉलीवुड फिल्म में नज़र नहीं आयीं.

मावरा होकेन

मावरा होकेन पाकिस्तान की मशहूर अभिनेत्री हैं. साल 2016 में उन्होंने बॉलीवुड में अपना लक ‘सनम तेरी कसम’ से डेब्यू करके आजमाया था. हालांकि फिल्म ज्यादा कमाल तो नहीं कर पाई लेकिन फिल्म का गाना ‘तू खींच मेरी फोटो’ लोगों की जुबान पर ज़रूर चढ़ गया. इस फिल्म के बाद उन्होंने दूसरी कोई फिल्म नहीं की.

सपना पब्बी

सपना पब्बी ने फिल्म ‘खामोशियां’ से साल 2015 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में वह बेहद ही हॉट अवतार में नज़र आई थीं. लेकिन इस फिल्म के बाद वह दूसरी किसी फिल्म में दिखाई नहीं दीं.

स्वास्तिका मुख़र्जी

साल 2015 में आई फिल्म ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’ में स्वास्तिका सुशांत सिंह राजपूत के अपोजिट नज़र आ चुकी हैं. इस फिल्म के बाद वह दूसरी किसी फिल्म में नहीं दिखीं.

मधु सप्रे

सुपर मॉडल कम एक्ट्रेस मधु सप्रे बॉलीवुड में अपना डेब्यू साल 2003 की फिल्म ‘बूम’ से कर चुकी हैं. अमिताभ बच्चन जैसे महान कलाकार होने के बावजूद यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई और इसके बाद वह किसी और फिल्म में नज़र नहीं आयीं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.