मुम्बई – एक वक्त था जब अल्ताफ़ राजा के गाने हर गली और घर में सुनाई देते थे। अल्ताफ़ राजा ने कव्वाली के क्षेत्र में जो मुकाम हासिल किया वो आज तक कोई भी हासिल न कर सका। एल्बम ‘तुम तो ठहरे परदेशी’ से उन्होंने सभी को अपना दिवाना बना लिया। आपको बता दें कि अल्ताफ़ राजा का जन्म 11 अक्टूबर 1964 को नागपुर में हुआ।  18 वर्ष की उम्र से ही उन्होंने अपना करियर शुरु कर दिया था। साल 1997 में हिट गाने तुम तो ठहरे परदेशी से उन्होंने दुनिया के सामने अपनी गायकी का ऐसा हुनर दिखाया की हर कोई उनका दिवाना हो गया। इस एल्बम के गानों ने उन्हें रातों-रात सुपर-स्टार बना दिया। लेकिन, संगीत की दुनिया का ये सुपर स्टार अचानक एक दिन गायब हो गया।

काफी समय हो गए अल्ताफ़ राजा के बारे में कोई खोज खबर नहीं है। न ही इस गायक का कोई गाना ही सामने आ रहा है। तो क्या अल्ताफ़ राजा ने संगीत की दुनिया से दूरी बना ली है? आइये जानते हैं कि ये सुपर स्टार आजकल क्या कर रहा है। 18 साल की उम्र में म्यूजिक की ट्रेनिंग पूरी करने के बाद अल्ताफ़ राजा अपने गानों से विभिन्न प्रतियोगिताओं में पुरस्कार जीता और लोगों को कव्वाली की एक नई दुनिया दिखाई।

साल 1997 में वीनस ने उन्हें ब्रेक दिया और अल्ताफ़ राजा ने अपने पहले एल्बम “तुम तो ठहरे परदेसी” से दुनिया को अपनी गायकी का हुनर दिखाया। एल्बम “तुम तो ठहरे परदेसी” के जबरदस्त तरीके से हिट होने बाद उनके सात एल्बम रिलीज़ हुए, जो काफी हिट रहे। एल्बम “तुम तो ठहरे परदेसी” के करीब 4 मिलियन कॉपी बिकी थीं। बताया जाता है कि अल्ताफ राजा ने साल 2010 में ‘टूनपुर का सुपरहीरो’ मूवी में आखिरी बार अपनी आवाज का जादू दिखाया था, इसके बाद वो संगीत की दुनिया से दूर हो गए।

लगभग 2 साल तक संगीत की दुनिया से दूर रहने के बाद अल्ताफ राजा ने साल 2013 में ‘घनचक्कर’ मूवी में गाना गाया और लोगों के जेहन में एक बार फिर से छा गए। आपको बता दें कि अल्ताफ राजा की गिनती आज भी देश के टॉप सिंगर्स में होती है। खबोरं के मुताबिक, 50 साल के हो चुके अल्ताफ राजा फिल्हाल ‘तुम तो ठहरे परदेसी’ भाग दो पर काम कर रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने हाल ही में दिये गए एक इंटरव्यू में कहा है कि ‘तुम तो ठहरे परदेसी’ भाग दो में चार से पांच गाने होंगे। इस एल्बम को भी वीनस कंपनी द्वारा ही रिलीज किया जायेगा। यानि एक बार फिर से अल्ताफ राजा लोगों के दिलों पर छाने की तैयारी में व्यस्त हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.