सीएम योगी ने साधा कांग्रेस पर निशाना,कहा इस हार के बाद 2019 को भूलकर कांग्रेस करे 2024की तैयारी

नई दिल्ली: गुजरात चुनाव के ऊपर पुरे देश की नजर बनी हुई थी। इस बार गुजरात चुनाव जितना महत्वपूर्ण हो गया था, इतना पहले कभी नहीं हुआ था। इस बार बीजेपी के साथ-साथ पीएम मोदी की साख भी दाव पर लगी हुई थी। जिस तरह से कांग्रेस ने गुजरात चुनाव में अपनी भूमिका निभाई, उसे देखकर बीजेपी को शक होने लगा था कि चुनाव के नतीजे क्या होंगे। लेकिन हर बार की तरह इस बार भी गुजरात में राहुल का जादू नहीं चल पाया। इसी से पता चलता है कि अभी भी गुजरातियों के लिए मोदी एक ब्रांड हैं।

चुनाव के नतीजे सबके सामने हैं। जिस तरह से बीजेपी ने कांग्रेस को पीछे छोड़ा है, उसी से इस बात का अंदाजा भी लगाया जा सकता है कि भले ही पीएम मोदी गुजरात में ना रह रहे हों, लेकिन वहाँ की जनता के दिल में अभी भी मोदी ही बसे हुए हैं। मोदी और गुजरात के आत्मसम्मान के लिए गुजरातियों ने कांग्रेस का बहिस्कार करते हुए बीजेपी को चुना। इसी तरह हिमांचल विधानसभा चुनावों ने नतीजे भी कांग्रेस के पक्ष में नहीं रहे। यहाँ भी कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा।

दो राज्यों में हुई कांग्रेस की बुरी हार के बाद बीजेपी खेमे में जश्न का माहौल बना हुआ है। वही देशभर के बीजेपी समर्थक जश्न माना रहे हैं। जगह-जगह बीजेपी और पीएम मोदी की जीत के चर्चे हो रहे हैं। वहीँ दूसरी तरफ कांग्रेसी खेमे में मायूसी छाई हुई है। कांग्रेस की इस बड़ी हार के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस के ऊपर जमकर निशाना साधा। आदित्यनाथ ने कहा कि इस जीत ने साबित कर दिया है कि लोग बीजेपी के साथ हैं।

उन्होंने आगे कहा कि अब साफ़ हो गया है कि कांग्रेस का 2019 में भी कुछ नहीं हो सकता है। अब कांग्रेस को 2024 की तैयारी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गुजरात की जीत ऐतिहासिक जीत है। मुख्यमंत्री योगी ने यह भी कहा कि, “यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आर्थिक नीतियो और यशस्वी नेतृत्व की जीत है। आने वाले समय मे भारत वैश्विक पटल पर आर्थिक महाशक्ति बनेगा। मोदी के आलोचक भी उनके नेतृत्व को स्वीकार करेंगे।“

Leave a Reply

Your email address will not be published.