इस बॉलीवुड अदाकारा ने खोला फ़िल्म इंडस्ट्री का घिनोना राज़, कहा ‘नए लोगो को करने पड़ते हैं ये काम’

जैसा कि हम सब जानते ही हैं कि बॉलीवुड भारत देश की सबसे बड़ी फ़िल्मी इंडस्ट्री है. इस इंडस्ट्री में नाम और पहचान हासिल करने के लिए आये दिन नए से नए चेहरे डेब्यू करते हैं. लेकिन उनमे से बहुत कम ऐसे चेहरे हैं, जो अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब हो पाए हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री दिखने में सबसे अच्छी और आकर्षित नजर आती है लेकिन, अंदर से उतनी ही खोखली और गन्दी है. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि हर चीज़ के दो पहलु होते हैं. एक उसकी अच्छाई और दूसरी उसकी बुराई. ठीक वैसे ही इसकी अच्छाई का एक पहलु तो हम सब जानते है लेकिन इसके अंदर छिपी बुराई से बहुत कम लोग वाकिफ हैं. बॉलीवुड में अपना मुकाम हासिल करना कोई बच्चों का खेल नहीं है. इसमें नाम बनाने के लिए एक्टर्स को बहुत कुछ सहना पड़ना है. बॉलीवुड की इस खोखली सच्चाई को हाल ही में एक अदाकारा ने मीडिया के सामने पेश किया है.

जिसको जान कर आपके भी कान खड़े हो जायेंगे. मिली जानकारी के अनुसार बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने अपने बयान में कहा है कि बॉलीवुड में जो आउटसाइडर्स आते हैं, उन्हें शादीशुदा एक्टर्स और क्रिकेटर्स के साथ डेट पर जाने के लिए बोला जाता है ता की वह उन्हें समझ कर अपना फ़िल्मी करियर शुरू कर पाएं. चलिए जानते हैं आखिर ये पूरा सच  है…

आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड की मशहूर एक्टर्स ऋचा चड्डा ने एक इंटरव्यू के दौरान बॉलीवुड में सफलता पाने के कई राज़ पेश किये हैं. जहाँ उन्होंने बताया कि शुरूआती दौर में डायरेक्टर्स और बाकी लोग उन्हें शादीशुदा एक्टर्स के साथ घुलने मिलने और वक्त बिताने की सलाह देते थे. ऐसा वह इसलिए करते हैं ताकि उन लोगो की ज़िन्दगी और उनके अधिय्न से नए कलाकारों को कुछ न कुछ सीखने को मिल सके. ऋचा चड्डा के अनुसार जब उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री ली थी तो उनके साथ भी बिलकुल ऐसा ही हुआ था.

ऋचा ने बताया कि उन्होंने ऐसा करने से शुरुआत में साफ़ इनकार कर दिया था. इसके इलावा ऋचा ने बताया कि उन्हें एक एक्टर के साथ डेट पर जाने के लिए भी कहा गया था और साथ ही एक अन्य स्टार को मेसेज भेजने की सलाह दी गयी थी.  ऋचा ने इस बारे में बताते हुए कहा कि जब वह फिल्म इंडस्ट्री में नई-नर्ई आई थीं तो उन्हें ये सब सुनकर काफी अजीब लगता था कि भला सफलता पाने के लिए ऐसा करना क्यूँ जरूरी हो सकता है?

इसके इलावा उन्हें एक क्रिकेटर के साथ भी वक्त बिताने के लिए कहा गया था. लेकिन, ऋचा ने इन सब चीज़ों से दूरी बनाये रखना ही ठीक समझा. यही एक बड़ी वजह है कि फिल्म इंडस्ट्री में उनके ज्यादा दोस्त नहीं है. ऋचा ने बताया कि उस वक्त उनके पास मेकअप स्टाइलिशट भी नहीं थे और उन्हें मॉल में जाकर कपड़े खरीद  कर ही किसी पार्टी में जाना पड़ता था.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ‘जिया और जिया’ फिल्म में ऋचा चड्ढा अभिनय कर चुकी हैं.इसके इलावा यह फिल्म 27 अक्टूबर को रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में ऋचा चड्ढा के साथ कल्कि कोचलिन और अर्सलान गोनी भी हैं. इसके इलावा अभी हाल ही में “फुकरे रिटर्न्स” में भी ऋचा चड्डा ने अपने शानदार अभिनय से दर्शको का दिल जीत लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.