ब्रेकिंग न्यूज़

गुजरात में फिर खिलेगा कमल, एग्जिट पोल के नतीजे सामने, कांग्रेस दूर-दूर बीजेपी के टक्कर में नहीं

नई दिल्ली: आज गुजरात विधानसभा चुनाव क दुसरे चरण के चुनाव भी ख़त्म हो गए हैं। इसी के साथ गुजरात विधानसभा चुनाव सफलता पूर्वक संपन्न हो गया है। न्यूज़ट्रेंड द्वारा किये गए एग्जिट पोल के अनुसार इस बार फिर गुजरात में कम खिलने जा रहा है। जी हाँ इसका मतलन इस बार गुजरात में फिर से बीजेपी की सरकार बनने वाली है और कांग्रेस बीजेपी के मुकाबले दूर-दूर तक नहीं टिक पायी है। पीएम मोदी की मेहनत रंग लाती हुई दिखाई दे रही है।

बीजेपी: 47 प्रतिशत,

कांग्रेस: 42 प्रतिशत,

अन्य: 11 प्रतिशत।

बीजेपी: 99-113 सीटें,

कांग्रेस: 68-82 सीटें।

अगर गुजरात के पिछले विधानसभा चुनाव की बात की जाये तो बीजेपी को 115 सीटें मिली थीं जबकि कांग्रेस के खाते में 61 सीटें गयी थीं। बाकी सीटें अन्य के हिस्से में गयी थीं। गुजरात विधानसभा चुनाव में कुल 182 सीटें हैं। इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 9 दिसंबर को 89 सीटों पर मतदान हुआ तथा आज यानी 14 दिसंबर को 93 सीटों के लिए मतदान हुआ है। न्यूज़ट्रेंड द्वारा किये गए एग्जिट पोल सर्वे से यह साफ़ पता चलता है कि इस बार भी गुजरात की सत्ता बीजेपी के पास ही रहने वाली है।

न्यूज़ ट्रेंड टीम द्वारा इससे पहले भी एग्जिट पोल किये गए हैं। गुजरात विधानसभा की सभी 182 सीटों के लिए कराये गए ओपिनियन पोल के मुताबिक इस बार बीजेपी 115-125 सीटों पर अपने जीत का परचम लहराने जा रही है। इससे पिछले विधानसभा चुनाव के नतीजे भी बीजेपी के लिए लगभग ऐसे ही थे। इस ओपिनियन पोल के अनुसार बीजेपी की विपक्षी पार्टी कांग्रेस के हिस्से में इस बार 57 से 65 सीटें आती हुई दिखाई दे रही हैं। इससे पहले यानि 2012 के गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के हिस्से में 61 सीटें गयी थी।

इस ओपिनियन पोल में 15000 लोगों के सैम्पल के लिए गए, जिनमें से 48 प्रतिशत लोगों ने बीजेपी के पक्ष में जवाब दिया और उसे वोट देने की बात की। जबकि 38 प्रतिशत लोगों ने कांग्रेस का साथ देने की बात की। दोनों के बीच यह 10 प्रतिशत का अंतर साफ़-साफ़ दिखता है कि अभी भी गुजरात की जनता को बीजेपी के ऊपर भरोसा है और वह किसी और को गुजरात की सत्ता नहीं सौंपने वाली है। पिछले 22 सालों से बीजेपी गुजरात की गद्दी पर कब्ज़ा किये हुए है।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close