बिहार की महिला वार्ड सदस्य घर से सुरंग बनाकर करती थी ऐसा धंधा सुनकर खड़े हो जायेंगे आपके कान

पटना: बिहार में शराब की बिक्री और खरीद पर प्रतिबन्ध लगा हुआ है। लेकिन अभी भी अवैध रूप से यह धंधा काफी फल-फूल रहा है। अब छोटे स्तर पर भी लोग शराब बनाकर उसकी बिक्री में जुट चुके हैं। पुलिस ने रविवार को बिहार के सलारपुर पंचायत की वार्ड सदस्य पूनम देवी उर्फ़ रेखा देवी के घर छापा मारकर 50 लीटर देशी महुए का शराब बरामद किया है। जानकारी के अनुसार वार्ड सदस्य अपने ही घर से शराब का कारोबार करती थी।

पुलिस को इसके बारे में पता ना चले इसके लिए भूमिगत टंकी बनवाई थी। थानाध्यक्ष सरफराज अहमद ने बताया कि जानकारी मिल रही है कि फरीदपुर बाजार में देशी शराब धड़ल्ले से बेचीं जा रही है। एक टीम का गठन करके उन्होंने मंटू चौधरी के घर रविवार को छापा मारा लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया। पुलिस टीम लौट ही रही थी कि किसी ने जानकारी दी की घर के अन्दर शराब बनायी जा रही है।

जब जाँच की गयी तो पता चला की घर के बेसमेंट में एक टंकी बनाकर उसमें शराब रखी गयी है। जब छापा मारा गया तो पता चला की एक सुरंग भी बनी हुई है। जिसकी मदद से शराब की चुलाई का काम होता है। कमरे में कई छोटे-बड़े प्लास्टिक की टंकी भी रखी हुई थी, जिसे सीमेंट से जाम किया गया था। इनकी सुरंग की सहायता से चुलाई की जाती थी। पुलिस को घर से कई टंकिया और शराब बनाने के उपकरण प्राप्त हुए हैं।

पुलिस ने मंटू चौधरी, उसकी पत्नी रेखा और बेटी श्वेता को गिरफ्तार कर थाने ले आयी और उनसे पूछताछ किया। पूछताछ के बाद तीनों को जेल भेज दिया गया। रेखा देवी सलारपुर ग्राम पंचायत के वार्ड नंबर एक की सदस्य भी हैं। दो तल्ले माकन के निचले तल्ले के बेसमेंट में एक टंकी बनाई गयी है। महुआ को तसले में गलाकर उससे शराब बनाकर उसे टंकी में रखा जाता था। इसके बाद मंटू टेम्पो से शराब की सप्लाई करता था।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.