इस कॉल गर्ल ने मंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक को बनाया दिवाना और गिरा दी सरकार,जानिए कौन है वो?

नई दिल्ली – इन दिनों एक खबर काफी वायरल हो रही है, जिसमें कहा जा रहा है कि एक कॉल गर्ल की वजह से प्रधानमंत्री को अपनी कुर्सी तक गंवानी पड़ गई। दरअसल, ये खबर क्रिस्टीन कीलर नाम की एक कॉल गर्ल की है, जिसकी वजह से इंग्लैंड के प्रधानमंत्री को अपना पद गंवाना पड़ा था। तो आइये जानते हैं क्रिस्टीन कीलर कौन थीं और क्यों उनकी वजह से इंग्लैंड के प्रधानमंत्री को अपनी कुर्सी से हाथ धोना पड़ा था?

बात साल 1963 की है क्रिस्टीन जब कीलर से संबंध होने के कारण तत्कालीन सरकार के मंत्री जॉन प्रोफुमो को अपनी कुर्सी गंवीनी पड़ी थी। रिपोर्ट के मुताबिक, जॉन प्रोफुमो और क्रिस्टीन कीलर की जब पहली मुलाकात हुई तो उस वक्त क्रिस्टीन महज 19 साल की थी। पहली मुकाकात में ही दोनों के बीच काफी करीबियाँ बढ़ गई।

कुछ ही महीनो में जॉन और कीलर के अफेयर की खबरे अखबारों में आने लगी। जॉन प्रॉफ्युमो के साथ क्रिस्टीन कीलर के अवैध संबंधों ने सरकार की कुर्सी हिला दीं। कहा जाता है कि क्रिस्टीन एक हाइ सोसायटी गर्ल थी, जिसके संबंध रूसी जासूसों के साथ भी थे।

क्रिस्टीन इतनी ख़ूबसूरत थीं की उसे बड़े-बड़े नेताओं और लोगों से संपर्क बनाने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। अपनी ख़ूबसूरती का फायदा उठाकर क्रिस्टीन ने इंग्लैंड के कई नेताओं को अपना दिवाना बनाया और इंग्लैंड सरकार की कुर्सी हिला कर रख दी। द सन नाम के एक न्यूज पेपर में ये खबर छपी थी की 19 साल की उम्र में क्रिस्टीन लंदन की मशहूर कैब्रे डांसर थी।

क्रिस्टीन के डांस और खूबसूरती के बड़े बड़े नेता दिवाने थे। इसी दौरान क्रिस्टीन की मुलाकात केबिनेट सेक्रेटरी ऑफ वॉर मिस्टर जॉन प्रोफ्यूमा से हुई और दोनों के रिश्तों ने इंग्लैंड की राजनिती को हिला के रख दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिस्टीन कीलर का जब जॉन प्रोफ्यूमा के साथ अफेयर चल रहा था इसी दौरान एक दिन क्रिस्टीन का पूराना ब्वॉयफ्रेंड उनके घर आ पहुंचा, जहां बवाल बढ़ा और गोली चल गई। जिसके बाद पुलिस और मीडिया के सामने दोनों के रिश्तों की पोल खुल गई। क्रिस्टीन के पूर्व ब्वॉयफ्रेंड को क्रिस्टीन की हत्या की कोशिश में जेल जाना पड़ा। बवाल बढने पर जॉन प्रॉफ्युमो को लंदन के निचले सदन में जाना पड़ा। जहां जॉन ने क्रिस्टीन से अपने संबंधों को लेकर झूठ बोला। लेकिन, मीडिया के दबाव और खुलासों के बाद प्रॉफ्युमो को इस्तीफ़ा देना पड़ा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.