बॉलीवुड

आने वाली फिल्म गोल्ड के बारे में वीडियो निकालकर अक्षय कुमार ने दी अहम् जानकारी, आप भी देखें

मुंबई: अपने दमदार अभिनय और अपनी फुर्ती के लिए जाने जानें वाले अक्षय कुमार ने अपनी एक और फिल्म की शूटिंग तेजी से पूरी कर ली है। यह फिल्म अगले साल सिनेमा घरों में रिलीज की जाएगी। आपको बता दें अगले साल रिलीज होने वाली इस फिल्म का नाम गोल्ड है और इसके बारे में जानकारी देने के लिए अक्षय कुमार ने एक वीडियो भी बनाया है। इस फिल्म का निर्देशन रीमा कागती ने किया है। यह फिल्म भारतीय हॉकी के गर्व की कहानी पर आधारित है।

अक्षय कुमार ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह समुद्र किनारे धोती-कुर्ता पहनकर कुर्सी पर स्टंट करते हुए दिखाई देते हैं। वह जमीन पर गुलाटी लेते हुए यह जानकारी देते हैं कि फिल्म गोल्ड की शूटिंग पूरी हो चुकी है। उन्होंने लिखा है अच्छी शुरुआत का अंत भी अच्छा होता है..सच्ची कहानी। गोल्ड की शूटिंग पूरी हो गयी है। एक अच्छी टीम के साथ फिल्म बनाने का यह अच्छा सफ़र रहा। आपको बता दें फरहान अख्तर और अक्षय कुमार के प्रोडक्शन बैनर पर बनी इस फिल्म का ज्यादातर हिस्सा लन्दन में शूट किया गया है।

इस फिल्म की शूटिंग पटियाला में भी की गयी है। इस फिल्म से छोटे पर्दे की नागिन यानि मौनी राय अपने बॉलीवुड यात्रा की शुरुआत कर रही हैं। इस फिल्म में अमित साध, सनी कौशल और कुणाल कपूर भी हैं। गोल्ड फिल्म की कहानी 1948 में हुए 14वें ओलंपिक की कहानी है। पहली बार भारत ने स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में इस खेल में हिस्सा लिया था और भारत को पहली बार में ही गोल्ड मेडल भी मिला था। अगले साल रिलीज होने वाली इस फिल्म में अक्षय कुमार हॉकी स्टार बलबीर सिंह की भूमिका में नजर आएंगे। बलबीर सिंह को गोल करने में माहिर माना जाता था।

आपको जानकर हैरानी होगी कि बलबीर सिंह आज भी जिन्दा हैं और 92 साल के हो चुके हैं। वह अपने परिवार के साथ कनाडा में रहते हैं। बंटवारे से पहले उनका जन्म पाकिस्तान में हुआ था। बलबीर सिंह व्यक्तिगत रूप से ओलंपिक में सबसे ज्यादा गोल करने वाले पहले व्यक्ति हैं। 1952 में खेले गए ओलंपिक के एक मैच में उन्होंने 5 गोल किये थे। उस मैच में भारत ने नीदरलैंड को 6-1 से हराया था। जब भारत ने अर्जेंटीना को हराया था उस मैच में बलबीर सिंह ने 6 गोल किये थे। साल 1977 में बलबीर सिंह ने ‘द गोल्डन यार्डस्टिक’ नाम से अपनी आत्मकथा लिखी थी।

वीडियो देखें:

Back to top button