बॉलीवुड

बड़े-बड़े स्टार्स से ज्यादा कमाते हैं ये बाल कलाकार, इनकी फीस जानकर चौंक जाएंगे आप

पहले का टाइम और था जब सीरिअल्स में काम कर रहे मुख्य किरदार ही लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचते थे. लोग उनको ही देखना पसंद करते थे और उनके ही काम की तारीफ़ भी करते थे. लेकिन अब वह दौर नहीं रहा. वक़्त के साथ-साथ लोगों का टेस्ट भी बदला. अब टीवी पर वह सिर्फ एक्टर्स को नहीं बल्कि छोटे बच्चों को भी देखना काफी पसंद करते हैं. एक्टर्स की बजाय छोटे-छोटे बच्चे उनके दिलों पर कब्ज़ा करने लगे हैं. करें भी क्यों न, टीवी पर काम करने वाले सारे बच्चे हैं ही इतने शानदार. सीरियल में मुख्य किरदारों की जगह अब चाइल्ड आर्टिस्ट सारी अटेंशन अपनी तरफ खींच लेते हैं. इन बच्चों की एक्टिंग के सामने बड़े-बड़े कलाकार पानी भरते नज़र आते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि अपने अभिनय और अपनी मासूमियत से लोगों का दिल जीतने वाले इन बाल कलाकारों की तनख्वाह कितनी होती होगी? जब आपको इन बच्चों की सैलरी के बारे में पता चलेगा तो आप यकीन नहीं कर पाएंगे. तो आइये जानते हैं ऐसे ही कुछ फेमस चाइल्ड आर्टिस्ट की सैलरी के बारे में.

रूहानिका धवन  

ये हैं मोहब्बतें की ‘रूही’ तो आप सबको याद ही होगी. उनके द्वारा निभाये गये रूही के किरदार ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. फिलहाल वह इसी सीरियल में ‘पीहू’ का किरदार निभा रही हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि रूहानिका को रोजाना 25 हज़ार रुपये सैलरी के तौर पर दिए जाते हैं.

आर्यन प्रचापति

आर्यन प्रचापति टीवी सीरियल ‘इशकबाज़’ में साहिल का किरदार निभा रहे हैं. इस किरदार में दर्शक  उन्हें काफी पसंद कर रहे हैं. उनको इस किरदार के लिए रोजाना 12 हज़ार रुपये दिए जाते हैं.

अर्शीन नामदार         

अर्शीन नामदार स्टार प्लस के शो ‘नामकरण’ में काम करती हैं. इस शो में उन्होंने अवनि के बचपन का किरदार निभाया है. आप जान कर हैरान रह जाएंगे कि यह छोटी सी बच्ची अपने किरदार के लिए रोजाना 8 हज़ार रुपये चार्ज करती है.

अफान खान

कुछ टाइम पहले सोनी चैनल का शो ‘पहरेदार पिया की’ काफी विवादों में घिर गया था. इस शो में चाइल्ड एक्टर अफान खान ‘रतन सिंह’ का किरदार निभाते हुए नज़र आये थे. इस शो में उनकी शादी अपने से दोगुनी उम्र की लड़की के साथ कर दी जाती है. रतन सिंह के किरदार के लिए अफान रोजाना 40 हज़ार रुपये चार्ज करते थे.

विहा

स्टार प्लस के शो ‘इशकबाज़’ में नन्ही सी विहा ने कुछ समय के लिए ‘परी’ का किरदार निभाया था. इस शो के लिए विहा को रोजाना 9 हज़ार रुपये दिए जाते थे.

शिविका ऋषि

शिविका ने जीटीवी के शो ‘कसम तेरे प्यार की’ में नताशा का किरदार निभाया है. इस शो के लिए शिविका रोजाना 20 हज़ार रुपये चार्ज करती हैं.

अनन्या अग्रवाल

अनन्या अग्रवाल फेमस टीवी शो ‘मेरी दुर्गा’ में दुर्गा के बचपन का किरदार निभा चुकी हैं. दुर्गा के उनके इस रोल के लिए उन्हें रोजाना 14 हज़ार रुपये दिए जाते थे.

Back to top button