अहमदाबाद: पीएम मोदी की गुजरात में चुनावी रैलियाँ तेजी से चल रही हैं। आज गुजरात के धुंधका में एक चुनावी राली के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस परिवार ने देश में महान व्यक्ति डॉ. भीमराव अम्बेडकर और सरदार पटेल के साथ बड़ा अन्याय किया। जब कांग्रेस पर पूर्ण रूप से नेहरु का प्रभाव हो गया तो उन्होंने निश्चित किया कि डॉ. अम्बेडकर का संविधान सभा में होना मुश्किल हो जाये। पीएम मोदी ने इससे पहले राष्ट्रपति कोविंद और अन्य मंत्रियों के साथ डॉ. अम्बेडकर में महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें श्रद्धांजली अर्पित की।

उन्होंने ट्वीट करके यह भी कहा कि मैं डॉ. अम्बेडकर के महापरिनिर्वन दिवस पर उन्हें नमन करता हूँ। आपको बता दें दलितों के उद्धार के लिए जीवन भर काम करने वाले डॉ. अम्बेडकर का निधन आज ही के दिन हुआ था। धुंधका सभा को संबोधित करते समय पीएम मोदी ने काहा कि बीजेपी ने गुजरातियों को कई समस्याओं से निजात दिलाई है। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी ने गुजरात से तानकर राज ख़त्म किया। गुजरात में टैंकर का धंधा कांग्रेस नेताओं और उनके परिवार वालों द्वारा चलाया जाता था।

मोदी सरकार का जनता को बड़ा तोहफा, जीएसटी के तहत हो सकती हैं ये चीजें सस्ती

बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से टैंकर राज ख़त्म हो गया है। जब गुजरात में कांग्रेस का शासन था तो उन्होंने महिलाओं की शिक्षा पर कोई जोर नहीं दिया। बीजेपी ने शिक्षा के क्षेत्र में काफी काम किया मैंने गुजरात के लोगों से लड़कियों को पढ़ाने के लिए भीख माँगी। लोगों से हाथ जोड़-जोड़कर कहा कि लड़कियों को पढ़ने का एक मौका दो। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत की। हमने मुस्लिम बहनों को तीन तलाक रूपी दानव से छुटकारा दिलाने के लिए एफिडेविट फाइल किया और सुप्रीम इसपर 6 महीने में ही रोक लगा दी।

जल्दी ही इसपर नया कानून भी बनने जा रहा है, जिससे महिलाओं की स्थिति में काफी सुधार होगा। जब तीन तलाक का मुद्दा चल रहा था तो केंद्र को एफिडेविट देना था। न्यूज़ चैनलों ने कहा कि यूपी चुनाव की वजह से सरकार चुप रहेगी। लोगों ने भी मुझे चुप रहने की राय दी। लेकिन मैंने साफ़-साफ़ कह दिया कि मैं इस मामले पर चुप नहीं रहूँगा। मेरे लिए चुनाव से भी ज्यादा जरुरी देश और मानव अधिकार है। उन्होंने आगे कहा कि अगर भविष्य में गुजरात का विकास चाहते हैं तो आगामी चुनाव में बीजेपी को वोट देकर भारी मतों से विजयी बनायें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.