राजनीति

ये ढोंगी बाबा तीन साल पहले लेकर भागा था दो बहनों को, आज लडकियाँ का हाल देख कर रह जाएंगे दंग

मऊ: भारत के लोग वेह्म और भ्रम में काफी विश्वास रखते हैं. शायद इसीलिए वह ढोंगी बाबायों के जाल में फंस जाते हैं. आपको ये जानकार हैरानी होगी कि भारत के हर शहर में हजारों ढोंगी बाबा पाए जाते हैं. वह लोगों को भगवान की भक्ति का ढोंग करके लूटते हैं और आम इंसान लुट जाता है. दुनिया में बहुत से लोग ऐसे हैं, जो अपनी गरीबी या किसी बीमारी या सन्तान आदि जैसे दुखो  में घिरे हुए हैं. ऐसे में उन्हें लगता है कि ये बाबा लोग कुछ तंत्र मंत्र या कोई उपाय करके उनका घर खुशियों से भर देंगे. लेकिन, वह लोग इस बात से अनजान रहते हैं कि अगर बाबा अगर खुद सुखी होते तो घर बैठ कर आराम करते ना कि पैसों के लिए दुनिया को लूटते. अभी हाल ही में ऐसे ही एक ढोंगी बाबा का सच सबके सामने आया था. जिसका नाम गुरमीत राम रहीम था. लेकिन अपनी ही साध्वियों के बलात्कार के बाद ये महाशय अब बीस साल के लिए हवालात में बंद हो चुके हैं. परन्तु अभी तक लोगो को इस बात की समझ नहीं आ रही और वह बाबायों की बताई दिशा में चल रहे हैं. अभी हाल ही में हमारे सामने एक अजीबो गरीब मामला आया है. जहाँ, एक ढोंगी बाबा पर दो बहनों को भगाने का आरोप लगा है. चलिए जानते हैं आखिर ये पूरा मामला क्या था…

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ये मामला उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के रानीपुर थाना क्षेत्र के मंडुसरा गांव का है. जहाँ , गाँव के मौजूद में एक ढोंगी बाबा ने काफी चर्चा बटौर रखी थी. लोगों के अनुसार ये बाबा गाव केगल में रहा करता था और उन्हें उसके चाल चलन ठीक नहीं लग रहे थे. जिसके बाद उन्होंने पुलिस को ख़बर दे दी. जब पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां का माहोल देख कर भोचक्की रह गयी. दरअसल, वह बाबा जंगल में मंगल कर रहा था. पुलिस को वहां बाबा के साथ साथ दो अन्य लडकियाँ भी सन्यासी वेशभूषा में मिली थी.

हैरानी की बात ये है कि पुलिस ने जब मामले की कारवाई शुरू की तो एक महिला ने उन लड़कियों के बारे में बड़ा खुल्लासा किया. दरअसल वह दोनों उसकी अपनी बेटियां थी जिनको तीन साल पहले बाबा अपने साथ भगा कर ले गया था.  फिलहाल पुलिस ने मामले की कारवाई के लिए बाबा और उन दोनों लड़कियों से पूछताछ शुरू कर दी है.

दरअसल जिस समय पुलिस ने गाँव वालों की रिपोर्ट के अनुसार जंगल में छापेमारी शुरू की, उसी वक्त वहां एक औरत लकड़ियाँ काटने पहुंची हुई थी. जब उस औरत ने पुलिस के साथ बाबा और दो सन्यासियों को जाते हुए देखा तो वह दंग रह गयी. महिला ने पुलिस को बताया कि वह सन्यासी लडकियाँ कोई और नहीं बल्कि, उसकी अपनी बेटियां थी जिन्हें तीन साल पहले वह ढोंगी अपनी मीठी मीठी बातों में बहला फुसला कर अपने साथ ले गया था. तब उन लड़कियों ने एक बार भी पलट कर अपनी माँ को नहीं देखा था.

आपकी जानकारी के लिया हम आपको बता दें कि  मऊ के रानीपुर थाना क्षेत्र के मण्डूसरा गांव के जंगलो में एक बाबा बीते कई दिनों से रह रहा था.गाँव वालों ने लड़कियों और बाबा को आपत्तिजनक हालतमें देखा था. जिसके बाद उन्होंने पुलिस कोपोर्ट दर्ज़ करवा दी थी.  जब पुलिस को उस बाबा की जानकारी  मिली तो थाना इंचार्ज ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को जानकारी दे कर कर्रवाई शुरू कर दी.

Back to top button