हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

जिनके अपने घर शीशे के होतें हैं, वो दूसरों पर पत्थर नहीं फेंकतें – भारत के उच्‍चायुक्‍त

85f4040ea84d23878e6038516b7cb326-orig

सोमवार को कराची काउंसल ऑन फॉरेन रिलेशन्‍स द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में गौतम बंबावले ने कश्‍मीर के मामले से कश्मीर को अलग रहने की सलाह दे दी, उन्होंने कहा कि ये हमारा आतंरिक मामला इससे कैसे निपटना है, इसपर हमें पकिस्तान की राय नहीं चाहिए।

उन्होंने पाकिस्तान सरकार से फ़िल्मी अंदाज में कहा था कि जिनके खुद के घर शीशे के हों उन्हें दूसरों के घरों पर पत्थर नहीं फेंकने चाहिए|पकिस्तान के हाथ से तो बलूचिस्तान और गिलगित भी जाते नज़र आ रहें हैं ऐसे में कश्मीर पर चर्चा पकिस्तान को शोभा नहीं दे रहा।

 

गौतम बंबावले की हाल ही में कश्‍मीर पर पाकिस्‍तान के खिलाफ इस टिपण्णी का हर्जाना भुगतना पड़ गया।पाकिस्तान में भारत के उच्‍चायुक्‍त गौतम बंबावले को मंगलवार को कराची में एक कार्यक्रम को संबोधित करना था| तय कार्यक्रम से महज आधे घंटे पहले उनका कार्यक्रम बिना कारण बताए रद्द कर दिया गया।

इस हरकत से नाराज़ भारत सरकार ने पकिस्तान के खिलाफ समन जारी कर दिया है और इसे भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्‍तान के उच्‍चायुक्‍त अब्‍दुल बासित को भेज दिया है। इस समन के माध्यम से विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता विकास स्‍वरूप ने पाकिस्तान को भारत की नाराजगी से अवगत करा दिया है।

पकिस्तान और भारत के बीच संबद्ध दिनबदिन बद्तर होते जा रहे हैं, ऐसे में पकिस्तान की इस हरकत ने आग में घी डालने का काम किया है। देखने वाली बात यह होगी की भारत सरकार इसके बाद पाक अधिकृत कश्मीर के लिए क्या रणनीति तय करता है।

 

loading...