राजनीति

धर्म को लेकर किसी प्रमाणपत्र की जरुरत नहीं, हमारा परिवार शिवभक्त,नहीं करते धर्म की दलाली: राहुल

0अमरेली: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर कंग्रेस और बीजेपी में जबानी जंग धीरे-धीरे तेज होती जा रही है। दोनों के आरोप-प्रत्यारोपों का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। सोमनाथ मंदिर के रजिस्टर में गैर हिन्दुओं के लिए निर्धारित रजिस्टर में नाम लिखने से उपजे विवाद के बाद इशारों में ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने बीजेपी पर हमला किया। गुरुवार को गुजरात के अमरेली में व्यपारियों को संबोधित करते हुए कांग्रेस ने कहा कि हमें धर्म को लेकर किसी प्रमाणपत्र की जरुरत नहीं है।

राहुल गाँधी ने आगे कहा कि हम धर्म की दलाली नहीं करते हैं। मेरी दादी और मेरा परिवार शिवभक्त है। हम राजनीतिक फायदे के लिए धर्म का इस्तेमाल नहीं करते हैं। राहुल गाँधी ने अपने वक्तव्य में आगे कहा कि धर्म निजी चीज है। हम धर्म का व्यापार नहीं करते हैं। राहुल गाँधी ने बताया कि सोमनाथ मंदिर की एक आगन्तुक पुस्तिका में मैंने दस्तखत किये थे। इसके बाद बीजेपी के लोगों ने दुसरे रजिस्टर में मेरा नाम लिख दिया। सरदार वल्लभभाई पटेल और जवाहर लाल नेहरु के संबंधो के बारे में राहुल गाँधी ने कहा कि कुछ वैचारिक मतभेदों के बाद भी दोनों अच्छे दोस्त थे। दोनों ही साथ-साथ जेल भी गए थे। इसके बाद भी कुछ लोग राजनीतिक फायदे के लिए झूठ फैला रहे हैं कि दोनों दुश्मन थे।

गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने कहा कि राहुल गाँधी की सोमनाथ यात्रा से उपजे विवाद के पीछे अमित शाह हो सकते हैं। सोलंकी ने आगे बताया कि अमित शाह सोमनाथ मंदिर के ट्रस्टी हैं और यह सभी लोग जानते हैं कि अमित शाह क्या करने में सक्षम हैं। वे इस समय इस स्तर तक आ गए हैं कि हमें गैर हिन्दू साबित करने पर तुले हुए हैं। वहीँ दूसरी तरफ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने मोदी पर हमला बोला।

सिब्बल ने कहा कि पीएम मोदी असली हिन्दू नहीं हैं। इन लोगों ने हिन्दू धर्म को भूलकर हिंदुत्व को अपना लिया है। सिब्बल ने पीएम मोदी से सवाल किया कि वह खुद कितनी बार मंदिर जाते हैं? उन्होंने हिन्दू धर्म को छोड़कर हिंदुत्व अपना लिया है, जिसका हिन्दू धर्म से कोई लेना-देना नहीं है। जो हर भारतीय को अपना भाई-बहन समझता है, वही असली हिन्दू है। बीजेपी ने सिब्बल का जवाब देते हुए कहा कि जनता को सब पता है कि कौन राम भक्त है और कौन रोम भक्त है। बीजेपी ने अप्रत्यक्ष रूप से सोनिया गाँधी पर निशाना साधा।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close