समाचार

पीएम मोदी के साथ उनके ही खास ने किया विश्वासघात, क्या गुजरात में बीजेपी हार जायेगी चुनाव?

गांधीनगर – प्रधानमंत्री मोदी के लिए नहीं बल्कि बीजेपी के लिए भी गुजरात का विधानसभा चुनाव काफी अहम है। कांग्रेस यहां इस बार अपना पुरा जोर लगा रही है और दूसरी तरफ हार्दिक पटेल जैसे पट्टीदारों के नेता भी बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी करने की फिराक में है। इसी के बीच गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की एक गलती की वजह से बीजेपी के लिए यह चुनाव अब और मुश्किल हो गया है।

दरअसल, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी का एक कथित ऑडियो टेप सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसमें गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी नरेश संगीतम से बात कर रहे हैं। नरेश संगीतम बातचीत में विजय रूपाणी कह रहे हैं कि मैं देश का इकलौता जैन मुख्यमंत्री हूं। मुझे नरेंद्र भाई ने बताया है कि गुजरात में 5 प्रतिशत जैन होने के बावजूद भी मुझे मुख्यमंत्री बनाया है। इस वीडियो के वायरल होते ही लोग अब बीजेपी पर सवाल उठाने लगे हैं।

क्या है इस वायरल ऑडियो में?

इस ऑडियो में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और नरेश संगीतम के बीत हुई बातचीत कुछ इस प्रकार है –

नरेश – हां जी, हां जी…

विजय रूपाणी – एक मिनट जरूरी फोन आया है।

नरेश – हां जी, साहब! जय जिनेंद्र

विजय रूपाणी – नमस्कार जय जिनेंद्र

विजय रूपाणी – नरेशभाई हमें लड़ना नहीं है फॉर्म वापस ही लेना है क्योंकि पूरे भारत में एक ही जैन मुख्यमंत्री है।

नरेश – बराबर

विजय रूपाणी – मुझे नरेंद्र भाई का फोन आया था, मुझे कहा कि पांच फीसदी जैन नहीं है फिर भी हमने जैन को मुख्यमंत्री बनाया।

नरेश – माने क्यों नहीं माने।

विजय रूपाणी – हमारी सबकी परिस्थिति खराब है, मेरी स्थिति ज्यादा खराब हो रही है।

नरेश – हम आपकी परिस्थिति खराब नहीं होने देंगे, आपका साथ देंगे।

 

एक ऐसे वक्त में जब देश की नजर गुजरात चुनावों पर टिकी है उसी राज्य के मुख्यमंत्री की ऐसी निराशाजनक बात से पार्टी को काफी नुकसान होगा, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है। आपको बता दें कि गुजरात में चुनाव दो चरण में 13 दिसंबर और 17 दिसंबर को होगी और मतगणना 20 दिसंबर को होगी। इसी दिन नतीजे जनता के सामने आयेंगे। गौरतलब है कि कांग्रेस के लगातार हमलों और वहां के स्थानिय नेताओं के सहयोग से गुजरात का विधानसभा चुनाव काफी अहम हो गया है। ऐसे में रुपाणी का यह ऑडियो बीजेपी के लिए कितना नुकसान पहुँचाता है ये देखने वाली बात होगी।  सुनिए ऑडियो –

न्यूज़ ट्रेंड किसी भी तरह से इस आडियो टेप की सत्यतता की पुष्टि नहीं करता है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

Back to top button