दूसरों की इन 6 चीजों का इस्तेमाल बना सकता है कंगाल, भूलकर भी न करें ऐसा

हम जाने अंजाने अक्सर ऐसी हरकते कर बैठते हैं जो कि हमारे लिए ही नुकासानदायक होती है .. ऐसी ही एक आदत है दूसरों की चीजें इस्तेमाल करना । दरअसल ज्योतिष की माने तो हर व्यक्ति के पास अपनी ऊर्जा होती है ये सकारात्मक और नकारात्मक दोनो हो सकती है.. और इसका प्रभाव उसके द्वारा इस्तेमाल की गई वस्तुओं पर भी पड़ता है ऐसे में अगर कोई दूसरा व्यक्ति उसकी चीजें प्रयोग करता है तो पहले व्यक्ति की ऊर्जा दूसरे को भी प्रभावित करती है और फिर यही एनर्जी दुर्भाग्य और परेशानियों का कारण बनती है । इसलिए बेहतर यही है कि हम दूसरों की चीजों का सोच-समझकर ही इस्तेमाल करें । आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं वो कौन कौन सी चीजें हैं जिन्हें कभी भी मागंकर प्रयोग नही करना चाहिए..

अक्सर ऐसा होता है कि हमारे पास कुछ लिखने का काम आता है पर पास में पेन ना होने पर हम झट से अपने अगल बगल के लोगों से उसे मांग लेते हैं और अपना काम करते हैं पर साथ में कई बार हम उसे लौटाना भी भूल जाते हैं और यही सबसे बड़ी गलती होती है।पेन के जरिए हम दूसरे की नकारात्मक ऊर्जा को ग्रहण कर लेते है जो कि हमारे जीवन में दिक्कतें बढ़ाती हैं। ऐसे में ये ध्यान रखना जरूरी है कि दूसरों से पेन मांग कर इस्तेमाल ना किया जाए ..इसके लिए आप हमेशा अपने पास पेन लेकर चलें।

दूसरे की घड़ी का इस्तेमाल भी आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है.. दरअसल ऐसी मान्यता है कि आप जब दूसरे की घड़ी बांधते हैं तो तबसे उसका बुरा वक्त आपके साथ जुड़ जाता है और यही जीवन में समस्याएं लाता है। इसलिए कभी भी दूसरे व्यक्ति की घड़ी बांधने से बचे।

दूसरे के बिस्तर पर सोना भी वास्तु की दृष्टि से खराब माना जाता है। मान्यता है कि ऐसा करने से आप जिसके बिस्तर का इस्तेमाल करते हैं उनके बीच लड़ाई झगड़े हो सकते हैं साथ ही आपको भी धन संबंधी दिक्कतें पेश आ सकती हैं।

अन्य व्यक्ति के रूमाल का प्रयोग भी हितकर नही होता है इससे दोनो लोगों के बीच मनमुटाव की सम्भावना बन जाती है .. साथ ही जो व्यक्ति अक्सर दूसरे का रूमाल प्रयोग में लाता है उसे हमेशा पैसों की समस्या का सामना करना पड़ता है। ऐसे में जरूरी है कि आप किसी दूसरे के रूमाल का प्रयोग करने से बचें।

कुछ लोगों की आदत सी होती है कि अगर उन्हे किसी का कपड़ा पसंद आ जाए तो वो उसे मांग कर पहन ही लेते हैं पर वास्तव में ये बुरी आदत है और इससे आपको जीवन में कई सारी कठिनाईयों का सामना भी करना पड़ सकता है। इसलिए ऐसा करने से बचना चाहिए।

इन सारी वस्तुओं के साथ उधार लिए पैसो का इस्तेमाल भी आपको दिकक्त में डाल सकता है। ऐसे में अगर आपको किसी मजबूरी में दूसरों से पैसे मांगने पड़ जाए तो उसे जल्द से जल्द चुकाने की कोशिश करें.. क्योंकि उधार लेकर वापस ने करने से भी दुर्भाग्य बढ़ता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.