विशेष

घर में रखी पुरानी बाल्टी से आ रही थी भयानक आवाजें,जब बाल्टी में झांक कर देखा तो सभी सन्न रह गये

अक्सर हम लोग जिन चीज़ों को इस्तेमाल करना छोड़ देते हैं, उन्हें घर में ही कहीं न कहीं फेंक देते हैं. जबकि, ऐसा करना हमारे लिए खतरनाक साबित हो सकता है. हम लोग इस बात से अनजान रहते हैं कि हमारी जरा सी लापरवाही हमारी तरफ से मौत की तरफ एक कदम होती है. बहुत सारे लोग घर में फ़ालतू चीज़ों को यूँ ही स्टोर रूम वगेरा में फेंक देते हैं. लेकिन हम ये बात भूल जाते हैं कि बरसातों में कईं प्रकार के प्राणी धरती से बहर निकलना शुरू हो जाते हैं और इन बेकार पड़ी चीज़ों को अपना निवास स्थान बना लेते हैं.

हम सब लोगों को चाहिए कि जो चीज़ हमारे काम की नहीं है, उसको हम घर के कोने में रखने की जगह किसी कबाड़ी को कबाड़ में दे दें.  इससे हमे दो प्रकार के फायदे हो सकते है. एक तो हम लोग इस कबाड़ से थोड़ी धन राशि कमा सकते हैं, दूसरा इनसे आने वाले खतरों से अपने परिवार के सदस्य को बचा सकते हैं. आज हम आपके सामने एक ऐसी ही घटना लेकर आये हैं, जिसको जानकर आपके पांव तले से ज़मीन ही खिसक जाएगी. ये खबर उन लोगों के लिए है जो घर के समान को ठिकाने लगाने की जगह लापरवाही करते हैं. इस ख़बर को अभी तक जिन्होंने भी पढ़ा है वो सभी दंग रह गये हैं. तो चलिए जानते हैं, आखिर ये पूरा मामला क्या है…

दरअसल, ये मामला सोशल नेटवर्किंग साईट के एक यूज़र ने शेयर किया है. सोशल साईट रेडिट में ivealreadyreddit नामक अकाउंट से किसी व्यक्ति ने तसवीरें शेयर की हैं. ज्सिके बाद सभी अन्य रेडिट यूजर हैरान हैं. जानकारी के अनुसार इस घटना से जुड़े लोगों के नाम और स्थान की अभी तक कोई पहचान नहीं हो पायी है. लेकिन, ये घटना एक घर के किसी सदस्य की है. जहाँ कईं सालों से उसके घर के पीछे एक बाल्टी रखी हुई थी. जिसपर उसने कभी ध्यान ही नहीं दिया था. लेकिन एक दिन वह घर के पीछे टहल रहा था तो उसको वहां कुछ अजीब सी आवाजें आ रही थी. जिन्हें सुनकर वह चौंक गया और उस आवाज़ों की असली जगह को तलाशने लग गया. इसी दौरान उसकी नजर वहां मौजूद एक बाल्टी पर गयी जो की तेज़ी से हिल रही थी. बाल्टी के अंदर से आवाजें और उसका हिलना देख कर वह इंसान डर गया था. लेकिन, हिम्मत करके वह बाल्टी की तरफ बढने लग गया और अंदर झांक कर देखते ही उसकी रूह काँप उठी.

आपको ये जानकार हैरानी होगी कि जब वह शक्स बाल्टी के अंदर झाँका तो वहां एक विशाल कीड़ा देख दंग रह गया. दरअसल ये एक कनखजूरा था. जो की दिखने में काफी बड़ा था और 27 टांगो के साथ अपने अन्डो समेत बाल्टी में बैठा था. ऐसा दिल देहला देने वाला मंजर देख वो शक्स अपने होश खो बैठा और वहीँ पास में बेहोश हो गया. जब उसको होश आया तो उसने बाल्टी में मौजूद उस कीड़े की तसवीरें खींच कर सोशल साइट्स पर डाल दी.

जिसके बाद ये तस्वीरें सोशल साइट्स पर आग की तरह फ़ैल गयी है. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि कनखजूरा जिसको भी आज तक काटा है, वह मारा नहीं है. लेकिन ये इन्सान के शरीर के साथ चिपक जाता है और उसके अंदर अपना ज़हर छोड़ जाता है. जिसका दर्द बेहद कष्टदायक होता है. इसलिए आप कभी भी घर में बेकार चीज़ों को ना रखें.

Back to top button