विशेष

88 वर्षीय महिला ने जिस तरकीब से बचाई अपनी इज्जत, हर लड़की के काम आ सकती है

महिलाओं के प्रति बढ़ती हिंसा का आलम ये है कि अब बच्चियां और बुजुर्ग महिलाएं भी दरिंदों का शिकार बनने से नही बच पा रही  हैं। आए दिन मासूम बच्चियों के साथ बलात्कार की घटनाएं खबरें आ रही हैं वहीं अक्सर बुजुर्ग महिलाओं के साथ भी ऐसी वारदाते सामने आती रहती हैं । लेकिन इनके बीच एक ऐसा वाक्या सुनने को मिल रहा है जो हैरान करने के साथ बलात्कारियों से बचने के कारगर उपाए के रूप में सुर्खियां पा रहा है। दरअसल कुछ लोग ने जब  88 साल की बुजुर्ग महिला के घर में लूट को अंजाम देने के बाद जब उसका रेप करना चाहा तो बुजुर्ग ने एक तरकीब अपनाकर अपनी इज्जत बचाई और अब ये घटना चर्चा में हैं।

जिन पुरूषों के मन में महिलाओं के प्रति ऐसी घटिया मानसिकता पनपती रहती है वो कभी मौका देख अपना वहशी रूप दिखाने से बाज नही आते .. चाहें उनके सामने 5 साल की बच्ची हो या 80 साल बुजुर्ग महिला  और ऐसी ही मानसिकता का शिकार बनी थी पेन्सिलवेनिया के पार्केसबर्ग की 88 वर्षीय हेलेन रिनोल्ड्स, पर हेलेन ने अपनी सूझबूझ से रेपिस्टों के इरादें नाकाम कर दिए। ये वाक्या इसी साल 17 फरवरी का जब हेलेन अपने घर में अकेली थीं, तभी दो लुटेरे उनके अपार्टमेंट में घुस आए और हेलेन के हाथ-पैर और मुंह बांध कर घर का कीमती सामान लूटने लगे। घर लूटने के बाद उनकी नियत खराब हो गयी और महिला का रेप करने की सोची  लेकिन इतने में हेलेन ने उनका इरादा भांप लिया और रेपिस्ट्स से ऐसी बात कही कि वे हेलेन के रेप किए बिना छुए वहां से भाग खड़े हुए।

ऐसी बात बोली की लुटेरें खुद डर भाग गए

असल में जब लुटेरे हेलन का घर लुटने के बाद उसका रेप करने आए, तो उसने समझदारी से काम लेते हुए उनसे ऐसी बात बोली की उनका इरादा ही बदल गया। हालांकि उस समय हेलेन के मुंह पर टेप बंधा था, लेकिन फिर भी किसी तरह वो अपनी बात उन तक पहुंचाने में सफल रही। असल में हेलेन ने उन्हें एक झूठी कहानी इशारों में समझा दी  उसने रेपिस्ट्स को बताया कि उसे एड्स है और कुछ दिनों पहले ही उसके पति की मौत भी एड्स के कारण हुई थी। इतनी बात सुनते ही लुटेरों का रेप का इरादा बदल गया और वो बुजुर्ग महिला को छोड़ भाग गए।

Back to top button