घर से निकलने से पहले जरुर करें ये काम, मिलेगी हर कार्य में सफलता

शायद आप अपने महसूस किया होगा कि हर काम को पूरा करने के लिये सभी कोशिशें करने के बावजूद आपको सफलता नहीं मिल रहा है। अक्सर देखा जाता है कि हजार कोशिशों के बावजूद लोग सभी कामों में सफलता पाने से वंचित रह जाते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो घर से निकलने से पहले यहां बताएं गए कार्य कर के देखिए आपको हर काम में सफलता मिलेगी। हमने यहां वास्तु शास्त्र के मुताबिक कुछ ऐसे कार्य बताये हैं जिन्हें घर से निकलने से पहले करेंगे तो आपको निश्चित ही फर्क नजर आयेगा।

सोमवार

वास्तु शास्त्र में ये बताया गया है कि यदि आप सोमवार को किसी खास काम से घर से बाहर जा रहे हैं तो घर से निकलने से पहले शीशे में अपना चेहरा एक बार जरुर देख लें। वास्तु शास्त्र के मुताबिक ऐसा करना शुभ माना जाता है और व्यक्ति को उस कार्य में सफलता अवश्य मिलती है।

 

मंगलवार

सप्ताह के सात दिनों के हिसाब से अलग अलग कार्य बतायें गए हैं। अगर आप मंगलवार को कुछ करने बाहर जा रहे हैं तो घर से बाहर निकलने से पहले कुछ मीठा खाना शुभ माना जाता है। वैसे तो आप मीठे में कुछ भी खा सकते हैं, लेकिन अगर आप बेसन के बने लड्डू या गुड़ खायेंगे तो ज्यादा अच्छा होगा।

बुधवार

बात सप्ताह के तीसरे दिन कि करें तो बुधवार को घर से बाहर जाते वक्त धनिया की हरी पत्‍तियाँ खाकर बाहर निकलना चाहिए। वास्तु शास्त्र के मुताबिक ऐसा करने से आप जिस काम को करने जा रहे हैं वो पूरा होगा।

गुरुवार

गुरुवार के दिन किसी खास कार्य से बाहर जा रहे हैं तो सरसों के कुछ दाने मुंह में डालकर घर से बाहर जाएं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक यह बेहद शुभ होता है और जिस कार्य के लिए आप बाहर जा रहे हैं वो जरुर पूरा होता है।

शुक्रवार

सप्ताह के बाकी दिनों की तरह ही शुक्रवार के लिए भी कुछ खास उपाय बताएं गये हैं। शुक्रवार को घर से बाहर निकलते वक्त दूध से बनी चीजें या दही खाकर निकले, सफलता आपके कदम चूमेंगी और बिगड़ा हुआ काम भी बन जायेगा।

शनिवार

शनिवार के दिन अदरक या घी खाकर घर से बाहर निकलना बेहद शुभ माना गया है। ऐसा करने से हर काम पूरा होता है और सफलता मिलती है। आप घी या अदरक किसी चीज में मिलाकर खा सकते हैं।

रविवार

सप्ताह के अंतिम दिन यानि रविवार को कुछ खास काम करने जा रहे हैं तो घर से बाहर निकलते वक्त अपनी जेब में पान का पत्‍ता रखें। पान के पत्ते को भी बेहद शुभ माना गया है और यह आपके सारे काम बना देगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.