अब लगेगा कश्‍मीर में असली ‘कर्फ्यू पावा शेल्स को मिली राजनाथ की मंजूरी

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कश्‍मीर में होने वाले सर्वदलीय बैठक से पहले  एक बहूत बड़ा ऐलान किया है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने   कश्‍मीर में सेना को पैलेट गन का बडा विकल्प दिया है जिसे पावा शेल्स ( Pava Shells)  कहा जाता है। पावा शेल्स दम पर ही भारतीय सेना कश्मीर मैं होने वाले सर्वदलीय बैठक का विरोध करने  वाले अलगाववादियों सबक सिखाएगी।

PavaShells बनेगा विकल्प

temp1

दर असलयह चिली ( मिर्ची) बेस्ड  PAVA Shells  हैं। PAVA Shells नाम का ये हथियार पैलेट गन से भी खतरनाक माना जाता रहा है एवं अती आवश्यक स्थिती मैं ही और मुश्किल हालातों में इस्तेमाल किया जाता है। सुत्रों से मिलि जानकारी के अनुसार  १००० से ज्यादा  PAVA Shells   कश्‍मीर घाटी में कल तक पहुंचा दी जाएंगी।

इससे पहले  राजनाथ सिंह २४ और २५ अगस्त को कश्‍मीर दौरा कर चुके हैं।  राजनाथ सिंघ ने दौरे के मध्य कहा था की कि भारतीय सेना को  जल्द  ही पैलेट गन का बेहेतर विकल्प दिया जाएगा।

PAVA Shells दरअसल मिर्च और एसिड का ऐसा मिश्रण हैं की जिस पर यह  लगेगा, उससे जबरदस्त जलन होगी। PAVA Shells के हमले से बचना लगभग नामु‍मकिन  है।

कश्मीर मैं पत्थर बाज़ी कोई नयी बात नहीं है पर बीते दिनों सेना पर पत्थरबाजों ने लगातार हमले  किये हैं।  और सब से मुख्य बात ये थी की सेना को सरकार ने आदेश दिया  गया था की  किसी तरह भी तरह लोगों को चोट न पहुंचाए।

पर भारतीय सेना अब इस आदेश से आज़ाद हो चुकी है । सुत्रों के अनुसार ज्ञांत हुआ है की सेना के आग्रह पर ही राजनाथ सिंह ने  ये विशेष हथियार PAVA Shells उन्हें सोंपा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.