नई दिल्ली: धरती और ब्रह्माण्ड से जुड़े रहस्यों को जानना भला कौन नहीं चाहता? आये दिन विज्ञानी धरती और बाकी प्लैनेट्स से जुडी जानकारी हम सबके सामने लाते रहते हैं. ब्रह्माण्ड से जुडी जानकारी कभी कभी अच्छे-अच्छों को सोच में डाल देती है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसे लड़के के बारे में बताने जा रहे हैं, जो हाल ही में मंगल गृह से वापिस धरती पर लौटा है. रिपोर्ट के अनुसार इस लड़के ने मंगल गृह से लौट कर धरती के बारे में कुछ ऐसे अजीबों गरीब खुलासे किये हैं, जिन्हें जानकार आपके पांव तले से ज़मीन ही खिसक जाएगी. तो चलिए जानते हैं आखिर पूरी ख़बर क्या है और इस लडके का धरती के बारे में क्या कहना है…

“पीके” कहानी को बदला हकीक़त में

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शन की मिसाल बने आमिर खान को तो आप सब ही जानते होंगे. अभी कुछ साल पहले ही आमिर की फिल्म “पीके” ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दी थी. इस फिल्म में आमिर खान ने पीके नामक व्यक्ति का किरदार निभाया था जो कि मंगल गृह से धरती पर गलती से आ जाता है. उसके बाद वह सबको अपने बारे में सच बताने की कोशिश करता है लेकिन अनुष्का शर्मा को ही उसकी सच्चाई समझ आती है. एलियन बन कर धरती पर रहने वाले पीके ने फिल्म में आम इंसान की सोच में बदलाव ला दिया था. बहरहाल, ये तो केवल एक फिल्म की स्टोरी थी. लेकिन, क्या हो जब आपको पता चले कि असलियत में कोई इंसान मंगल गृह से पृथ्वी पर लौट आया हो? यकीन नहीं हो रहा ना? लेकिन, ये सच है अभी हाल ही में रूस में रहने वाला एक लड़का मंगल गृह से रिसर्च पूरी करने के बाद वापिस धरती पर लौट आया है. केवल यही नही इस लड़के ने धरती को लेकर ऐसे खुलासे किये हैं जिन्हें हम सपने में भी नहीं सोच सकते थे. चलिए जानते हैं उन खुलासों के बारे में विस्तार से.

सच जानकार माँ बाप भी है हैरान

दरअसल, रूस के रहने वाले बोरिस्का किपरियानोविच (20 साल) का कहना है कि वह पिछले जन्म में मंगल गृह पर जन्म ले चुका है. इस लड़के के अनुसार वह अपने पिछले जन्म में मंगल गृह का एक पायलट था और एक यात्रा के दौरान हुई दुर्घटना में उसकी और उसके साथियों की मौत हो गयी थी. जिसके बाद उसने दोबारा धरती पर नया जन्म लिया है.

बोरिस्का के इस बयान से पूरा साइंस हैरान है. इसके इलावा उसके माँ बाप का कहना है कि बचपन से ही बोरिस्का बाकी बच्चों से हटके था. उन्होंने बताया कि जन्म के कुछ हफ्तों बाद ही उसने अपना सिर उठाना शुरू कर दिया था और फिर कुछ दिनों में ही उसने बोलना भी सीख लिया था. बोरिस्का बचपन से ही कहता आ रहा था कि वह मंगल गृह से है लेकिन सब उसकी बातों को मजाक में उड़ा देते थे. जबकि, अब बोरिस्का ने धरती को लेकर कुछ ऐसे खुलासे किये हैं जिनसे सब हैरान हैं.

जल्द होगा धरती में परिवर्तन

बोरिस्का ने बताया कि मंगल गृह के लोग हवा में बातें कर लेते हैं और एक बन्दूक की गोली से भी तेज़ भाग सकते हैं. इसके इलावा उसने बताया कि बहुत जल्द धरती में बहुत बड़ा बदलाव आने वाला है. उसके अनुसार धरती के लिए एक रहस्य का पता लगाने में कुछ लोग जुटे हुए हैं, जैसे ही उन्हें उस ताले की चाबी मिल गयी तो वह धरती की काया पलट देंगे. बोरिस्का ने कहा कि उसको उस ताले का पास्वोर्ड याद नहीं आ रहा.

इसके इलावा बोरिस्का के माँ बाप ने बताया कि एक साल की उम्र में ही वह पढ़ना लिखना सीख गया था और तीन साल तक पहुँचते पहुँचते उसने आकाशगंगा में मौजूद सभी गृहों के बारे में बता दिया था. इसके इलावा बोरिस्का का कहना है कि मंगल गृह के लोगों की हाइट 7 फीट से अधिक होती है. केवल यही नहीं बल्कि, मंगल गृह में लोग 35 वर्ष के बाद बढ़ना बंद कर देते हैं और वह कभी मरते नहीं हैं. हमेशा के लिए अमर हो जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.