दिलचस्प

ये हैं भारतीय क्रिकेटर्स की हॉट पत्नियां, जो दे रही हैं बॉलीवुड हिरोईनों को टक्कर

भारतीय क्रिकेट टीम जितना आपनी जीत और प्रदर्शन के लिए चर्चा में रहती है। वहीं क्रिकेटर उससे भी ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहते है। खास कर अपनी लव लाइफ के बारे में। क्रिकेटर्स के फैन उनकी गर्लफ्रेंड से लेकर उनके शौक तक को बड़ी बारीकी से नजर रखते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं, उनकी लाइफ पार्टनर्स के बारे में.. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाडियों की खूबसूरत पत्नियों के बारे में।

साक्षी धोनी

भारत के सबसे सफल कप्तान के साथ विवाह बंधन में बंधकर खबरों की सुर्खियां बनी साक्षी सिंह रावत महेंद्रसिंह धोनी के बचपन की दोस्त थीं और दोनों के परिवार एकदूसरे को जानते थे। साक्षी होटल मैनेजमेंट में औरंगाबाद के एक कॉलेज से ग्रेज्यूएट हैं। साक्षी के परिवार के रांची से देहरादून में बसने के बाद माही और साक्षी की एक बार फिर मुलाकात कोलकाता के ताज बंगाल में हुई । 4 जुलाई, 2010 को धोनी ने साक्षी के साथ शादी की।

मयंती लैंगर

भारतीय ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी की पत्नी मयंती लैंगर एक विख्यात टीवी चैनल में खेल पत्रकार के रुप में कार्यरत हैं। उन्होंने चैनल के  लिए फुटबॉल कैफे, ज़ी स्पोर्टस, 2010 फीफा वर्ल्ड कप, 2010 कॉमन वेल्थ गेम्स, 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप, फर्स्ट सुपर लीग 2014 और 2015 आईसीसी वर्ल्ड कप जैसे शो होस्ट किए हैं। स्टुअर्ट बिन्नी और मयंती लैंगर की शादी 2013 में हुई।

हसीन जहां

पूर्व मॉडल हसीन जहां की भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ मुरादाबाद में 6 जून 2014 को एक निजी समारोह में शादी हुई। हसीन और शमी की मुलाकात इंडियन प्रीमियर लीग के एक मैच के दौरान हुई थी। शादी के पहले शमी और हसीन जहां 2 साल तक एक दूसरे को डेट करते रहे और इस दौरान हसीन जहां ने शमी के सभी मैच दर्शक के तौर पर देखे।

राधिका धोपावकर

भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और राधिका धोपावकर की शादी अरेंज मैरिज थी। राधिका केलकर एजुकेशन ट्रस्ट के विनायक गणेश वैज कॉलेज से स्नातक हैं। राधिका और अजिंक्य रहाने एक दूसरे को काफी लंबे समय से जानते हैं और बचपन के मित्र हैं। 26 सितंबर 2014 को अजिंक्य और राधिका की मुंबई में शादी हुई।

आयशा मुखर्जी

भारत के सफलतम क्रिकेटर में शुमार होने वाले शिखर धवन की आयशा मुखर्जी के साथ 30 अक्टूबर 2012 में सिख विधि के अनुसार से दक्षिणी दिल्ली के वसंत कुंज के एक गुरुद्वारे में शादी हुई थी। आयशा की स्कूली और कॉलेज शिक्षा ऑस्ट्रेलिया में ही हुई है और उनके पास स्नातक की डिग्री है। टैटू की खास शौकिन आयशा खेलों में रुचि रखतीं हैं और कई मैचों में राष्ट्रीय स्तर पर मुक्केबाजी करती हैं। आयशा की शिखर धवन के साथ दूसरी शादी है आयशा और शिखर धवन की एक दूसरों को जानने की शुरुआत फेसबुक के माध्यम से हुई थी।

प्रीति नारायन

भारतीय गेंदबाज आर अश्विन की पत्नी प्रीति नारायन दक्षिण भारतीय हैं जिनका जन्म चेन्नई में हुआ था। आर अश्विन और प्रीति ने चेन्नई के पद्मा शेशाद्री बाल भवन विद्यालय से शिक्षा ग्रहण की है और दोनों बचपन से एक दूसरे को जानते हैं। उनके परिवारों में भी घनिष्ट संबंध रहे हैं।  प्रीति चेन्नई के एस एन कॉलेज से इंजीनियरिंग में स्नातक हैं। आर अश्विन भी इसी कॉलेज से इंफरमेशन टेक्नोलॉजी से स्नातक हैं और कॉलेज दिनों से ही आर अश्विन और प्रीति एक दूसरे को डेट करते थे। 13 नवंबर 2011 को दक्षिण भारतीय परंपरा के अनुसार दोनों की शादी हुई।

हेजल कीच

टीम इंडिया के बेहतरीन आल राउंडर युवराज सिंह के दुनियाभर में बहुत फैन्स है. उनकी पत्नी को हर कोई जानता है, क्योंकि उनकी पत्नी हेजल कीच फिल्मों में काम करती हैं और दिखने में बहुत ज्यादा खूबसूरत है।

प्रियंका चौधरी

इंडियन क्रिकेट टीम के बल्लेबाज सुरेश रैना की बल्लेबाजी का हर कोई दिवाना है, वहीँ बात की जा उनकी पत्नी की तो सुरेश रैना की पत्नी का नाम प्रियंका चौधरी हैं, जो दिखने में बिलकुल मॉडल लगती हैं।

अंजलि तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर किसी भी परिचय के मोहताज़ नहीं हैं. वहीं बात की जाए उनकी पत्नी अंजलि की तो, अंजलि अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं और अंजलि की खूबसूरती के चलते ही सचिन को उनसे पहली नजर में ही प्यार हो गया था।

Back to top button