ट्रिप पर सुअर का शिकार कर खाया था मीट, पूरी फैमिली चली गई कोमा में

भारत में हाल के दिनों में बीफ खाने पर खूब बवाल मचा है .. लोग इसे धर्म से जोड़कर देखने लगें हैं और इसे खाने और ना खाने के बारे में कई तर्क और कुतर्क दिए जा रहे हैं। वैसे बीफ या कोई भी नॉनवेज खाना पूरी तरह से व्यक्तिगत पसंद है लेकिन स्वास्थ्य की नजर से देखा जाए तो अक्सर मांसाहार का शौक सेहत पर भारी भी पड़ जाता है जैसा कि एक भारतीय मूल की फैमिली के साथ हुआ है। दरअसल भारतीय मूल की न्यूजीलैंड में रहने वाली एक फैमिली इस समय जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है क्योंकि  इस फैमिली ने हंटिंग ट्रिप के दौरान एक जंगली सुअर का शिकार करने के बाद उसका मीट खा लिया था। मीट खाने के कुछ देर बाद ही परिवार के तीन लोग बेहोश हो गए और अब कोमा में हैं।

न्यूजीलैंड के पुतारुरु सिटी में रहने वाले कोचुममेन एक निजी कंपनी में काम करते हैं। केरल के 35 साल के शिभु कोचुममेन करीब 5 साल पहले पत्नी सुबी बाबू (32), मां अलेकुट्टी डेनियल (62) और दो साल की बेटी के साथ न्यूजीलैंड शिफ्ट हो गए थे। यहीं पर उनकी एक और बेटी का जन्म हुआ, जो अब दो साल की है।बीते मंगलवार को कोचुममेन पत्नी, मां और दोनों बेटियों के साथ हंटिंग ट्रिप पर निकले थे। इसी दौरान उन्होंने एक जंगली सुअर का शिकार किया और जंगल में ही उसका मीट भूनकर खाया। पर इसके कुछ देर बाद ही तीनों की हालत बिगड़ने लगी। चूंकि कोचुममेन ने बेहोशी की हालत में एम्बुलेंस को फोन लगा दिया था, जिससे मौके पर टीम पहुंच गई। तीनों को जब अस्पताल लाया गया, तब तक वे कोमा की स्थिति में पहुंच गए थे। डॉक्टर्स के मुताबिक, अभी भी तीनों की हालत गंभीर बनी हुई है।

इसलिए बच गईं दोनो बेटियां…

कोचुममेन की सात साल की बड़ी बेटी ने डॉक्टरों को बताया कि नींद में होने के चलते उन दोनों ने मीट नहीं खाया था। इसके चलते दोनों इसका शिकार होने से बच गईं। रिपोर्ट में पता चला है कि फैमिली ने जिस सुअर का मीट खाया था, वह जहरीला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.